बॉलीवुड

गिनीज बुक में दर्ज हैं अम्बानी की बहू श्लोका का हार, दर्ज है यह अनूठा रिकार्ड

भारत के व्यापारी मुकेश अम्बानी दुनिया के सबसे धनी व्यक्तियों में शुमार होते हैं. भारत में उनका मुकाबला कोई नहीं कर सकता. अम्बानी और उनका परिवार किसी न किसी वजह से चर्चा में रहता ही है. IPL में भी अब अम्बानी-अम्बानी ही सुनाई देता हैं. अम्बानी के स्वामित्व वाली मुंबई इंडियंस टीम IPL की सबसे सफल टीम हैं. रोहित शर्मा की अगुआई में यह टीम कमाल कर रही हैं. नीता अम्बानी हमेशा अपनी टीम को चीयर करती हुई मैदान में दिख जाती हैं.

इसके अलावा जब मुकेश अम्बानी के बड़े बेटे आकाश अंबानी की शादी हुई तो इसकी सुर्खियां भी दुनियाभर में हुई थी. राजनीति, स्पोर्ट्स और बॉलीवुड सेलेब के साथ साथ सभी चर्चित सितारों के अलावा इस शादी में विदेशी मेहमान भी आए. मुकेश अम्बानी के बड़े बेटे आकाश अम्बानी की शादी हीरा कारोबारी रसेल मेहता की बेटी श्लोका मेहता से हुई हैं.दोनों की शादी 7 मार्च 2019 को हुई थी. आपको बता दें कि इस शादी की हर रस्म को बड़े ही भव्य तरीके से पूरा किया गया था.

इस शादी में अगर सबसे ज्यादा किसी ने ध्यान खींचा था तो वह था दुल्हन का हार. यह हार उन्हें नीता अम्बानी ने दिया था. जानकारी के अनुसार जब श्लोका घर आई तो नीता ने उन्हें यह हार दिया था. नीता अम्बानी द्वारा दिए गए उस हार को दुनिया का सबसे महंगा हार माना जाता हैं. ख़बरों के अनुसार उस हार को गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड्स ने विश्व का सबसे महंगा हार होने का प्रमाण दिया था.

इस नाम का हार L‘Incomparable बताय जाता है . जोकि काफी मशहूर है. इस हार की कीमत 300 करोड़ बताई गई थी. दुनिया के इस पहले और यूनिक हार को लेबनीज जौहरी Mouawad द्वारा डिजाइन किया गया था. इस नेकलेस में 407 कैरेट का हीरा इस्तेमाल हुआ था. जोकि बेहद ही अनूठा है. इस हीरे को 1980 में अफ्रीका में खोजा गया था. इस हार को 91 हीरों से खूबसूरत बनाया गया था.

नीता अम्बानी पहले अपनी बड़ी बहू को अपना पुश्तैनी हार देने वाली थी. जो उन्हें उनकी सास कोकिलाबेन ने दिया था, पर बाद में उन्होंने अपनी बहू को दुनिया का सबसे महंगा हार देने का फैसला किया. गौरतलब है कि हाल ही में अंबानी परिवार के घर एक बेटे का जन्म हुआ है. आकाश अम्बानी और श्लोका मेहता अम्बानी ने मिलकर अपने बेटे का नाम पृथ्वी आकाश अंबानी रखा है. बता दें कि ब्लूमबर्ग बिलेनियर इंडेक्स’ की रियल टाइम नेटवर्थ के मुताबिक मुकेश अंबानी की संपत्ति करीब 71.2 बिलियन डॉलर के करीब है.

Back to top button