बॉलीवुड

भरी महफिल में राजकुमार ने तोड़ा था सलमान खान का घमंड, कहा था ‘जाकर अपने बाप से पूछना कौन हूं मैं’

बॉलीवुड अभिनेता सलमान खान, एक ऐसे अभिनेता जिनका सिक्का यहाँ एक तरफ़ा चलता है. सलमान एक ऐसे अभिनेता है जो न सिर्फ अपनी एक्टिंग बल्कि एटीट्यूड के लिए भी जाने जाते हैं. उनकी दरियादिली के भी बहुत किस्से हैं. अमूमन बॉलीवुड में उनके गुस्से और एटीट्यूड के किस्से ही सामने आतें हैं.

salman khan

सलमान ने कई बार यह भी नहीं सोचा की उनके सामने कौन खड़ा है. उनके इस रवैये से किसी को चोट भी पहुंच सकती है. अगर आप सलमान खान को सबसे ज्यादा एटीट्यूड वाला अभिनेता मानते है तो थोड़ा रुक जाइये. हम आपको इसी इंडस्ट्री के एक ऐसे अभिनेता से मिलवाने वाले है जिनके आगे सलमान खान का एटीट्यूड भी पानी भरता है.

salman khan

बॉलीवुड में एटीट्यूड में सबके बाप थे अभिनेता राजकुमार (Raaj Kumar). हम आपको इन दोनों ही एटीट्यूड वाले लोगों का किस्सा बता रहे है. कौन पड़ा था किस पर भारी. यह बात है आज से 31 साल पहले लगभग 1990 के आसपास के दौर की. इस समय के आस पास ही सलमान खान ने बॉलीवुड में डेब्यू किया था. 1989 में आई ‘मैंने प्यार किया’ फिल्म से उन्हें देश भर में हीरो बना दिया था.

Salman

उस समय सूरज बड़जात्या ने सलमान खान और भाग्य श्री जैसे नए चेहरों पर दांव लगाकर ‘मैंने प्यार किया’ बनाई थी. इस फिल्म की सफलता ने दोनों को ही रातोंरात बड़ा नाम बना दिया था. फरवरी, 1990 के आस पास इसी फिल्म की सफलता को लेकर पार्टी का आयोजन किया गया था. इस जश्न में बड़जात्या की पूरी फैमिली के साथ – साथ सलमान की फैमिली और अभिनेता राजकुमार भी मौजूद थे.

Raaj kumar

इस पार्टी में सलमान काफी देर से पहुंचे थे. फिल्म की सफलता के नशे के साथ साथ उन्होंने बहुत सारा नशा भी किया हुआ था. क्योंकि सलमान ने उस वक्त नया-नया स्टारडम देखा था और उन्हें नशा करने की भी आदत थी. यह सलमान की हिट फिल्म का जश्न था तो इसमें वो ड्रिंक करके पहुंचे थे. सलमान के पार्टी में पहुंचते ही सूरज बड़जात्या ने उन्हें वहां आए सभी लोगों से मिलवाना शुरू कर दिया.

Raaj kumar

उन्हीं मेहमानों में से एक थे अभिनेता राजकुमार. अभिनेता राजकुमार ने खुद ही सूरज बड़जात्या से कहा था कि मैं तुम्हारी फिल्म की लीड कास्ट से रूबरू होना चाहता हूं. सूरज बड़जात्या राजकुमार की फरमाइश पूरी करने उन्हें सलमान से मिलवाने ले गए. सूरज को इस बात का जरा भी अंदाज़ा नहीं था कि सलमान सुपरस्टार रहे राजकुमार को पहचानने से मना कर देंगे.

Raaj kumar

सूरज ने जैसे ही सलमान से राजकुमार को मिलवाया तो सलमान ने बड़े ही एटीट्यूड में कहा- आप कौन? बस सलमान का इतना सा बोलना था कि राजकुमार ने उनका सारा नशा उतार दिया. राजकुमार ने सलमान को जवाब देते हुए कहा- बरखुरदार! अपने पिता सलीम खान से जाकर पूछना कि मैं कौन हूं? राजकुमार की इतनी सी बात सुनते ही सलमान का नशा छूमंतर हो गया. बात दें कि राजकुमार के एटीट्यूड से अमिताभ, गोविंदा जैसे एक्टर्स भी नहीं बच पाए थे.

Raaj kumar

बताते चले कि राजकुमार ने 70 से ज्यादा फिल्मों में काम किया है. 3 जुलाई, 1996 को 69 साल की उम्र में उनकी मृत्यु हो गई थी. राजकुमार ने पैगाम, घराना, दिल एक मंदिर, मदर इंडिया, नीलकमल, हीर रांझा, वक्त, राजतिलक, धर्मकांटा, काजल, हमराज, पाकीजा, मरते दम तक, जवाब, साजिश, जंगबाज, सौदागर, तिरंगा, बेताज बादशाह और जंगबाज जैसी फिल्मों में काम किया था.

Back to top button