राशिफल

शनि के उदय से इन 6 राशियों की लगेगी लॉटरी, बढ़ेगा मान-सम्मान

साल के शुरूआत में ही यानी 5 जनवरी को शनि मकर राशि में अस्त हो गए थे। ऐसे में आने वाले 9 फरवरी मंगलवार को शनि का उदय होने जा रहा है। शनि का उदित होना कई क्षेत्रों में उम्मीद की किरणें लेकर आ रहा है, जिसका प्रभाव कई राशियों पर पड़ने वाला है।

कुछ राशियों के लिए ये समय बेहद अनुकूल रहेगा तो वहीं कुछ राशि के जातकों के जीवन में उतार-चढ़ाव भी देखने को मिल सकता है। खैर, आइए जानते हैं आखिर शनि के उदय से किन राशि के जातकों का भाग्य जागेगा…

मेष राशि

शनि का उदय होना मेष राशि के जातकों के लिए काफी अच्छा रहने वाला है। शनि जब उदित होंगे तो मेष राशि के कर्म भाव में रहेंगे, जिसका फायदा होगा। इस राशि के छात्रों को आर्थिक समस्याओं से भी मुक्ति मिलेगी और उन्हें मनचाहे लक्ष्य की प्राप्ति होगी।

 

नौकरी पेशा वाले लोगों को कार्यक्षेत्र में उन्नति मिलेगी और आपके सभी रूके हुए काम पूरे होंगे। इस दौरान दोस्तों और परिवार वालों का पूरा साथ मिलेगा और आपके अंदर आत्मविश्वास जागृत होगा। जो जातक व्यापार के क्षेत्र में सक्रिय हैं, उनके अंदर निर्णय लेने की क्षमता आएगी और निवेश से भी लाभ होगा।

कर्क राशि

शनि के उदय से कर्क राशि के जातकों के लिए कुछ नए मौके बनेंगे। इस दौरान आप अपना फ्यूचर सिक्योर करने के बारे में भी सोचेंगे और शनि के शुभ प्रभाव से आपकी बुद्धि व ज्ञान में वृद्धि होगी। साथ ही साथ क्रिएटिव कार्यों में भी आपकी रूचि बढ़ेगी। पिछले कई दिनों से चली आ रही भागदौड़ से आपको राहत मिलेगी और आप अपने परिवार वालों के साथ कुछ अच्छा समय बिताएंगे।

इस दौरान आपकी मुलाकात कुछ नए लोगों के साथ हो सकती है, जिससे आपकी सामाजिक पहुंच बढ़ेगी। जो जातक शादीशुदा हैं, उनके वैवाहिक जीवन में चली आ रही समस्याएं भी दूर होंगी।

कन्या राशि

शनि का उदित होना कन्या राशि के जातकों के लिए काफी शुभ फलदायी रहने वाला है। आपकी स्वास्थ्य समस्याएं खत्म होंगी और पिछले लंबे समय से चली आ रही मानसिक परेशानियां भी दूर होंगी। नौकरी पेशा वाले लोगों को कार्य क्षेत्र में सफलता मिलेगी। पारिवारिक सदस्यों के साथ चली आ रही कड़वाहट दूर होगी और रिश्तों में मिठास आएगी।

सकारात्मक सोच आपकी स्थिति को मजबूत बनाएगा और आपको नए मुकाम हासिल होंगे। शनि के आशीर्वाद से आपकी आर्थिक स्थिति मजबूत बनेगी। जिससे आपका बैंक बैलेंस भी बढ़ेगा।

वृश्चिक राशि

शनि का उदय वृश्चिक राशि के जातकों के लिए फायदेमंद रहेगा। आपके सुख समृद्धि में इजाफा होगा और कर्ज से राहत मिलेगी। पैतृक संपत्ति से भी लाभ मिलने के योग हैं अगर व्यापार में वृद्धि चाहते हैं तो परिवार के वरिष्ठ सदस्यों की मदद लें।

इस दौरान आपके पार्टनर की उन्नति होगी। इस राशि के जो छात्र प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर रहे हैं, उन्हें भी सफलता मिलेगी। अगर आप निवेश करना चाहते हैं तो आपकी राह आसान होगी और आपके धन आगमन के भी योग बन रहे हैं।

मकर राशि

शनि का उदित होना मकर राशि के जातकों के लिए काफी शुभ रहने वाला है। शनि के प्रभाव से आपके मनोबल में वृद्धि होगी, जिससे कार्यक्षेत्र में आप अच्छा प्रदर्शन करेंगे। अगले कुछ महीनों तक आपको लाभ के कई अवसर मिलेंगे, जिससे आने वाले महीनों में आपकी आर्थिक स्थिति सुधरेगी।

अगर आप विवाह का सोच रहे हैं तो आपके लिए कुछ अच्छे प्रस्ताव आ सकते हैं। छात्रों को भी शनि के उदय से लाभ मिलेगा और आप अपने निर्धारित लक्ष्य की ओर बढ़ेंगे।

कुंभ राशि

शनि के उदित होने से कुंभ राशि के जातकों के जीवन में अनुकूल बदलाव होने जा रहा है। कार्यक्षेत्र में आपकी प्रगति होगी और वेतन में भी वृद्धि होने के संकेत हैं। परिवार के सदस्यों से चली आ रही खींचतान खत्म होगी।

इस दौरान आपका सामाजिक दायरा भी बढ़ेगा और आपको क्रिएटिव काम करने का मौका मिलेगा, इस काम में आपको पार्टनर का भी सपोर्ट मिल सकता है।

Back to top button