पत्नी के साथ बिस्तर पर भूलकर भी ना करें ये काम, वर्ना पड़ सकती है रिश्ते में दरार!

पति-पत्नी का रिश्ता मजबूत बनाने के लिए रिश्ते में प्यार और विश्वास का होना बहुत जरूरी है। अगर रिश्ते में ये दोनों चीजें नहीं होती हैं तो किसी भी रिश्ते को टूटने से नहीं बचाया जा सकता है। हालांकि कोई भी नहीं चाहता है कि उसका रिश्ता टूट जाये, लेकिन अनजाने में ही की गयी कुछ गलतियों की वजह से रिश्ता कमजोर हो जाता है। ऐसी ही छोटी-छोटी गलतियां एक दिन रिश्ते को पूरी तरह से तोड़ देती हैं।

इसके लिए बहुत सी बातें जिम्मेदार होती हैं, जिन पर किसी का ध्यान जाता ही नहीं है। आज हम आपको कुछ ऐसी छोटी-छोटी चीजों के बारे में बताने जा रहे हैं, जो अक्सर पुरुष अपने साथी के साथ बिस्तर पर करते हैं। कई बार इनकी वजह से ही रिश्ता तलाक तक पहुंच जाता है। आइये जानते हैं क्या हैं वह चीजें?

सोते समय ना करें ये काम:

*- कई बार जोड़े छोटी सी लड़ाई करने के बाद आपस में बात करना बंद कर देते हैं। केवल यही नहीं वह अपने सोने की जगह भी बदल देते हैं, दोनों अलग-अलग कमरों में सोने लगते हैं। इस वजह से उनके बीच दूरियां और बढ़ जाती हैं। अगर आपके साथ भी ऐसा ही कुछ हुआ है तो कोशिश करें एक ही कमरे में सोयें।

*- कुछ लोग सोने के समय मोबाइल या लैपटॉप लेकर बैठ जाते हैं। ऐसे में भी दोनों के बीच दूरियां बन जाती है। रात के समय केवल अपने साथी के साथ बिताएं। इससे रिश्ता मजबूत होगा।

*- बिस्तर पर अपने साथी के साथ परिवार और अपने काम के बारे में बात ना करें। बिस्तर पर आप उनके साथ अपने रिश्ते के बारे में बात कर सकते हैं। दोनों रोमांस की बात कर सकते हैं।

*- तारीफ किसे पसंद नहीं होती है। इसलिए जब भी मौका मिले आप अपने पार्टनर की तारीफ कर दें। खासतौर पर बिस्तर पर की गयी तारीफ़ का कुछ ज्यादा ही असर देखने को मिलता है।

*- ज्यादातर पुरुष अपने साथी से रात को बिना कुछ कहे ही सो जाते हैं। सोने से पहले गुड नाईट जरूर बोलें और अपने प्यार का इजहार किये बगैर भूलकर भी ना सोयें। ऐसा करने से आपका रिश्ता और मजबूत बनता है।

loading...