बॉलीवुड

सास का बुरा बर्ताव, पति की जुए की लत और घरेलू हिंसा ने नरक बना दी थी इन एक्ट्रेसेस की लाइफ

तलाक किसी भी महिला के लिए आसान स्टेप नहीं होता है। लेकिन जब शादीशुदा ज़िंदगी नरक से भी बदतर बन जाए तो उस दलदल को छोड़ देना ही बेहतर होता है। अब ऐसा ही कुछ बॉलीवुड की इन हसीनाओं ने भी किया।

मलाइका अरोड़ा: मलाइका अरोड़ा और अरबाज खान का जब तलाक हुआ तो हर कोई हैरान था। इस तलाक के बाद अधिकतर लोगों ने मलाइका अरोड़ा को ही ताने मारे। कभी उन्हें ‘धोखेबाज’ तो कभी ‘घर तोड़ू’ महिला का टैग मिला। इतनी ट्रोलिंग होने के बावजूद मलाइका चुप रही और उन्होंने कभी अरबाज़ के खिलाफ कुछ नहीं कहा। लेकिन एक इंटरव्यू में उन्होंने अपनी तलाक की असली वजह था जिक्र किया था।

मलाइका ने बताया था कि अरबाज़ खान को जुए की बुरी लत लग गई थी। वे अपने पति की जुआ खेलने की आदत से तंग आ गई थी। इसे लेकर पति-पत्नी में आए दिन झगड़े भी होते थे। बस इसलिए उन्होंने अपने बच्चे के अच्छे भविष्य को ध्यान में रखते हुए तलाक लेने का फैसला लिया।

अमृता सिंह: सैफ अली खान ने अमृता से तलाक लेने के बाद उनके व्यवहार और गुस्से को लेकर कई तरह की बातें की थी। कई लोगों ने उन्हें ही तलाक की वजह के रूप में देखा। लेकिन इसका एक पक्ष और भी था। अमृता ने एक इंटरव्यू में खुलासा किया था कि उनकी सास शर्मिला टैगोर ने उन्हें बहू के रूप में कभी स्वीकार नहीं किया था। उनके रिश्ते इतने बिगड़ गए थे कि वे सैफ से कहती थी कि वो उन्हें सास के साथ घर में अकेला न छोड़ें। बस अपने इसी अनुभव के चलते अमृता के अपने पति सैफ से भी रिश्ते बिगड़ते चले गए।

संगीता बिजलानी: सलमान खान से धोखा मिलने के बाद संगीता बिजलानी ने मोहम्मद अजहरुद्दीन से निकाह किया था लेकिन ये रिश्ता भी ज्यादा दिन नहीं चला और दोनों का तलाक हो गया। एक पोस्ट में उन्होंने लिखा था कि कैसे एक वफादार पार्टनर मिलना बहुत मुश्किल होता है। उनकी पोस्ट में कसा तंज कुछ इस प्रकार था – यदि पुरुष को ऐसी पार्टनर मिल जाए जिसमें वह सभी खूबीयां हो जो उन्हें चाहिए तो भी वह इस संतुष्टि और सुकून के चलते बाहर दूसरे विकल्प तलाशते हैं।

श्वेता तिवारी: श्वेता ने राजा चौधरी ने बहुत कम उम्र में ही शादी कर ली थी। इस शादी में उन्हें घरेलू हिंसा का सामना करना पड़ा था। फिर दूसरी शादी अभिनव कोहली से हुई लेकिन इसमें भी उनके रिश्ते खराब होने लगे। एक तरह से दोनों ही शादियों में श्वेता की लाइफ नरक बन गई थी।

जेनिफर विंगेट: जेनिफर विंगेट और करण सिंह ग्रोवर की लव स्टोरी बहुत रोमांटिक तरीके से शुरू हुई थी। लेकिन फिर इसमें कड़वाहट घुलने लगी। इसका जिम्मेदार जेनिफर ने करण को ठहराया। उनके अनुसार शादी एक टीम वर्क की तरह होती है। इसमें मैंने अपना 100 प्रतिशत से अधिक दिया लेकिन करण ऐसा करने में असफल रहे।

Back to top button