बॉलीवुड

एक दूसरे से बहुत प्यार करते थे 90 के दशक के ये बॉलीवुड स्टार्स, ऐसे हुआ सभी रिश्तों का अंत

हिंदी सिनेमा के कलाकारों प्यार के चर्चे और किस्से हमेशा से ही सुर्ख़ियों में रहे हैं. आज के समय में तो यह एक आम बात हो गई है. हिंदी सिनेमा में कई ऐसी जोड़ियां है, जिन्हें साथ काम करने के दौरान प्यार हुआ और बाद में उन्होंने शादी कर ली. जबकि कई जोड़ियां ऐसी भी है, जिनके प्यार को कोई मंजिल नहीं मिल पाई. आज इस लेख में हम आपको 90 के दशक के ऐसे ही 5 मशहूर अफेयर के बारे में बताने जा रहे हैं जो बहुत मशहूर थे, लेकिन बहुत जल्द टूट भी गए.

अक्षय कुमार और शिल्पा शेट्टी…

सुपरस्टार अक्षय कुमार का नाम आधा दर्जन से अधिक एक्ट्रेस के साथ जुड़ा है. उनके सबसे चर्चित अफेयर में से एक शिल्पा शेट्टी के साथ रहा है. अक्षय और शिल्पा एक समय खूब सुर्ख़ियों में रहते थे. शिल्पा तो अक्षय के प्यार में पूरी तरह से पागल हो चुकी थी और वे इस रिश्ते को लकर बहुत गंभीर भी थी, शिल्पा अक्षय से शादी करना चाहती थी, जबकि अक्षय का ऐसा कोई इरादा नहीं था.

बताया जाता है कि, फिल्म ‘मैं खिलाड़ी तू अनाड़ी’ की शूटिंग के दौरान दोनों को एक दूसरे से प्यार हो गया था. बाद में अक्षय ने शिल्पा से नाता तोड़ एक्ट्रेस ट्विंकल खन्ना से शादी कर ली. जबकि साल 2009 में शिल्पा बिजनेसमैन राज कुंद्रा की हो गई.

अजय देवगन और करिश्मा कपूर…

हिंदी सिनेमा के दिग्गज़ अभिनेताओं में शुमार अजय देवगन का नाम भी कई एक्ट्रेसेस के साथ जुड़ा है. हिंदी सिनेमा की टॉप की एक्ट्रेस रह चुकी करिश्मा कपूर और अजय देवगन के प्यार के चर्चे भी फ़िल्मी गलियारों में ख़ूब मशहूर थे.

फिल्म ‘जिगर’ के दौरान अजय और करिश्मा एक दूसरे के बेहद करीब आ गए थे. लेकिन जब साल फिल्म ‘हलचल’ की शूटिंग चल रही थी, इस दौरान अजय का दिल काजोल पर आ गया और ऐसे में करिश्मा-काजोल का रिश्ता खत्म हो गया. बाद में साल 1999 में काजोल और अजय ने विवाह कर लिया. बाद में करिश्मा कपूर भी संजय कपूर के साथ विवाह बंधन में बंध गई.

सलमान खान और ऐश्वर्या राय बच्चन…

सलमान खान और ऐश्वर्या राय बच्चन का अफेयर हिंदी सिनेमा के सबसे चर्चित अफेयर में से एक माना जाता है. दोनों सितारों ने एक अच्छा-ख़ासा समय साथ में बिताया है. लेकिन सलमान की हरकतों के कारण इस रिश्ते का भी बहुत जल्दी अंत हो गया.

साल 1998 में फिल्म ‘हम दिल दे चुके सनम’ की शूटिंग के दौरान सलमान खान, ऐश्वर्या राय पर लट्टू हो गए थे. हालांकि दो साल के बाद दोनों का रिश्ता टूट गया. ब्रेकअप के बाद ऐश्वर्या ने अपने एक साक्षात्कार में बताया था कि, ‘सलमान अक्सर उनके साथ मारपीट करते थे और हमेशा शक किया करते थे.’

माधुरी दीक्षित और संजय दत्त…

माधुरी दीक्षित और संजय दत्त दोनों ही हिंदी सिनेमा का एक बड़ा नाम है. संजय दत्त अपनी फिल्मों और अदाकारी के साथ ही अपनी निजी जिंदगी को लेकर भी बहुत चर्चा में रहे हैं. संजय दत्त और माधुरी दीक्षित का अफेयर 90 के दशक में बॉलीवुड के सबसे मशहूर अफेयर में शुमार था.

दोनों कलाकार पहली बार फिल्म ‘थानेदार’ के सेट पर मिले थे. दोनों एक दूसरे के प्यार में कैद हो गए. लकिन साल 1993 में मुंबई बम धमाकों से जुड़े मामलों में जब संजय का नाम आया तो इस रिश्ते के बीच दरार पैदा हो गई. माधुरी ने इसके चलते संजय से दूरी बना ली और इस रिश्ते का अंत भी हो गया.

साजिद नाडियाडवाला और तब्बू…

तब्बू हिंदी सिनेमा की एक जानी-मानी अभिनेत्री हैं, जबकि साजिद भी एक मशहूर फिल्म निर्माता है. बताया जाता है कि, तब्बू का अफेयर साउथ सुपरस्टार नागार्जुन के साथ भी था और नागार्जुन का साथ ही तब्बू को साजिद से अलग कर गया. नागार्जुन के प्यार में गिरफ़्तार होने के साथ ही तब्बू और साजिद का रिश्ता भी खत्म हो गया था.

Back to top button