विशेष

ऑस्ट्रेलिया के इस खिलाड़ी ने विराट के लिए कह दी बड़ी बात, वह अन्य खिलाड़ियों को डरा कर रखते हैं

भारत कि क्रिकेट टीम इंग्लैंड के साथ टेस्ट मैच खलने वाली है. दोनों देशों के बीच यह टेस्ट सीरीज जबरदस्त होने वाली है.भारत की टीम हालिया ऑस्ट्रेलिया को उसी की जमीं पर बेहद ही बुरी तरह से हराकर आई हैं. जिसके चर्चे हर जगह हो रहे है. सबसे बड़ी बात यह कि इस दौरान भारत के साथ कप्तान विराट कोहली और अन्य बड़े खिलाड़ी मौजूद नहीं थे.

नए लड़कों और चोटिल खिलाड़ी के साथ टीम की अगुआई अजिंक्य रहाणे कर रहे थे. भारत अपना पहला मैच बहुत बुरी तरह हार चुका था. इसके बाद भारत ने वापसी करते हुए यह सीरीज जीत ली. इसी बीच टीम इंडिया की तारीफ़ हो रही है तो साथ ही विराट की कप्तानी को लेकर भी काफी सवाल हो रहे है. विराट कोहली की कप्तानी पर ऑस्ट्रेलिया टीम के पूर्व क्रिकेटर शेन ली ने बड़ा बयान दिया है.

शेन ली के मुताबिक कोहली की कप्तानी में टीम इंडिया के खिलाड़ी डरकर खेलते हैं. शेन ली ने एक स्पोर्ट्स न्यूज़ को आगे कहा, ‘विराट विश्व के सबसे महान बल्लेबाजों में से एक हैं. लेकिन, मुझे लगता है कि वह अपनी टीम के अंदर अन्य खिलाड़ियों के लिए एक दम भगवान समान हैं. टीम के अन्य लड़के लाइन से एक कदम भी बाहर निकालने के लिए लगभग सब उनसे डरते हैं. वह टीम के अंदर लड़को से पूरी तरह का प्रोफेशनलिज्म चाहते हैं. खिलाड़ियों को एकदम फिट होना चाहिए, उनको फील्ड पर और कैचिंग के दौरान दुरुस्त होना चाहिए, लेकिन वह लगभग डरे हुए दिखाई देते हैं. मैं विराट की तुलना में रहाणे की कप्तानी में टीम को काफी रिलेक्स देखता हूं’ उन्होंने यह भी कहा कि अगर मैं टीम का चयनकर्ता होता तो टीम का कप्तान अजिंक्य रहाणे को बनाता और विराट को उनकी बल्लेबाज़ी पर फोकस करने देता.

कप्तान कोहली ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एडिलेड टेस्ट के बाद भारत वापस लौट आए थे और उनकी गैरमौजूदगी में अजिंक्य रहाणे को कप्तानी सौंपी गई थी. बचे हुए मैचों में रहाणे की कप्तानी में भारत ने ऑस्ट्रेलिया टीम को टेस्ट सीरीज में न सिर्फ 2-1 से करारी शिकस्त दी, बल्कि ऐतिहासिक रिकॉर्ड भी बनाया. बता दें कि भारत ने बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी को लगातार दूसरी बार अपने नाम किया है.

Back to top button