राशिफल

Rashifal 4 February: आज कालाष्टमी के दिन पांच राशियां होंगी मालामाल, भगवान कालभैरव देंगे वरदान

हर माह की कृष्णपक्ष की अष्टमी तिथि को कालाष्टमी का त्यौहार मनाया जाता है। इस दिन भगवान शिव के रौद्र रूप कालभैरव भगवान की पूजा की जाती है। माघ माह में कालाष्टमी आज यानी 4 फरवरी के दिन पड़ रही है। हम आपको आज का राशिफल बता रहे हैं। इस राशिफल में आपको नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा और वैवाहिक व प्रेम जीवन से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा तो पढ़िए Rashifal 4 February 2021

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज प्रॉपर्टी से जुड़े लेन-देन पूरे होंगे और लाभ पहुंचाएंगे। रोजगार में तारीफ हासिल होगी। आपकी कार्य क्षमता इस समय ऊंचाई के शिखऱ पर है और इस समय आप जो भी करेंगे उससे आपको लाभ ही होगा। कामकाज में आप ज्यादा ही व्यस्त रहेंगे। प्रेम संबंधों के लिए दिन ठीक-ठीक रहेगा। जो लोग खुद का काम करते हैं यानी किसी चीज का कारोबार करते हैं उनके लिए आज का दिन अच्छा होगा, अचानक कोई बड़ा फायदा हो सकता है।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आपको आज सावधान रहने की जरूरत है। प्रोफेशन के लिए दिन मिला-जुला रहेगा। आपके जीवन में चल रही सभी समस्याएं और कठिनाइयां दूर होंगी। धन खर्च का योग है, अंत में लाभ होगा। घर-परिवार की जिम्मेदारियों को अनदेखा न करें। रिश्तों को बिखरने न दें। यात्रा की स्थिति आ सकती है। अगर आप अपने दिल की सुनेंगे तो वित्तीय,निजी जीवन तथा संबंधों में भी बहुत सफलता मिलेगी।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

आज आप सामाजिक कार्यों में रूचि लेंगे। पुरानी परियोजनाओं की सफलता आत्मविश्वास में वृद्धि करेगी। लेखनकार्य करने के लिए दिन अच्छा है। आर्थिक मामलों में भी नुकसान होने से मन दुखी हो सकता है। बौद्धिक चर्चा में भाग लेने का अवसर मिल सकता है। मुलाकात व गिफ्ट की प्राप्ति संभव है। शेयर मार्केट व म्युचुअल फंड इत्यादि से मनोनुकूल लाभ होगा।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

आज आप प्रेमी के साथ संबंध मधुर बनाने की कोशिश कर सकते हैं। ऐसे लोगों से जुड़ने से बचें जो आपकी प्रतिष्ठा को आघात पहुँचा सकते हैं। कार्यक्षेत्र में कामकाज ज्यादा होने से परेशान हो सकते हैं। आज आपको कोई जरूरी काम अधर में ही छोड़ना पड़ सकता है, ऐसे हालात में धैर्य और होशियारी से काम लें। उपभोक्ताओं के साथ व्यवहार करने को व्यवसायियों को धैर्य रखने की आवश्यकता है।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

सिंह राशि वालों को रोजगार प्राप्ति के लिए किसी प्रभावशाली व्यक्ति का सहयोग प्राप्त होगा। व्यापारियों को फायदा हो सकता है। बिजनेस को लेकर दिमाग में लगातार प्लानिंग चलती रहेगी। इनकम भी अच्छी होगी। यात्रा के योग बन रहे है। यात्रा सुकुन देगी। किसी परेशान व्यक्ति की मदद कर सकते हैं। प्रतिस्पर्धियों के सामने सफलता प्राप्त करेंगे। माता के सहयोग से परिवार में आपका पक्ष मजबूत होगा।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

कन्या राशि वाले आज कोई भी बड़ा फैसला जल्दबाजी में ना लें। आपके रिश्ते काफी अच्छे बनते जा रहे है। जो भी काम करे आप उसमे सफलता पा सकते है। अटका हुआ पैसा मिलने से आपका दिल खुश रहेगा। निवेश का कोई बहुत ही अच्छा मौका आज आपको मिल सकता है। किसी भी बड़े बदलाव के लिए अपने मन पर भरोसा रखें। कुछ नया और अलग करने की आदत आपको हमेशा सफलता दिलाएगी।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

तुला राशि वालों को आज स्वास्थ्य को लेकर सतर्क रहने की जरुरत है। सामाजिक ख्याति व यश बढ़ेगा। खुशियां आपके दरवाजे पर दस्तक देंगी। कुछ मामलों में आपका मन आपको सही दिशा दिखा देगा। आपके कामों की तारीफ होगी। नौकरी में तरक्की के योग बन रहे हैं। पार्टनर से सहयोग मिलेगा। आपसी मतभेद बन सकते है। अपने कार्य क्षेत्र में आपको विकास देखने को मिल सकता है।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

आज आकस्मिक धन लाभ की संभावना है। नई साज-सजावट से घर की शोभा में अभिवृद्धि करेंगे। कामकाज में मन कम लगेगा। पैसों के मामलों पर किसी से अनबन हो सकती है। किसी भी नए काम की शुरुआत के लिए दिन अच्छा नहीं रहेगा। माता से भी लाभ मिलेगा। तबीयत अचानक खराब हो सकती है। मौसमी बीमारियों से बचकर रहें। जीवन में कई दिनों से आ रही परेशानियों से छुटकारा मिलने वाला हैं।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

धनु राशि वाले आज अकेले निर्णय लेने से बचें। आपके उच्चाधिकारी आप पर प्रसन्न हैं। अचानक धन लाभ से बिजनेस में नई योजनाएं बनेंगी। प्रोफेशनल रिलेशन मजबूत होंगे। कागजी काम जल्दी से निपटा लेंगे। आगे बढ़ेंगे और सफल भी होंगे। आपको अपने शब्दों से सावधान रहने की आवश्यकता है। स्वस्थ जीवनशैली की वजह से आप तंदुरुस्त रहेंगे। किसी नए अवसर की प्राप्ति हो सकती है।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

आज परिजनों से आपको भरपूर सहयोग मिलने की संभावना है। आपके प्रभाव में बढ़ोतरी हो सकती है। किसी भी नए ऑफर के लिए आप तैयार रहें। सरकारी कर्मचारियों के रुके हुए काम पूरे हो सकते हैं। किसी परेशान व्यक्ति की मदद कर सकते हैं। आपके लिए दिन अच्छा रहेगा। आपके बड़े आपको ऐसी सलाह दे सकते है जिससे आपकी पूरी जिंदगी बदल सकती है। यात्रा के योग बन रहे हैं।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

कुंभ राशि वाले आज अपने विचार और ऊर्जा को उन कामों में लगाएँ, जिनसे आपके सपने हकीकत में बदल सकते हैं। अभिभावक हर फैसले में बच्चों का साथ देंगे। आपके कामों में सटीकता रहेगी। बड़े लोगों और अधिकारियों से सम्मान मिल सकता है। किसी कठिन काम में सहायता मिलने से राहत महसूस होगी। उच्च अधिकारी की नाराजगी झेलनी पड़ सकती है, लेकिन धैर्य न खोएं।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज आपको वित्तीय कार्य निपटाना और नए निवेश से लाभ हो सकता है। राजकीय कार्यों में लाभ होगा। पैसों को लेकर किसी पर आंख बंद कर के भरोसा न करें। कुछ लोग आपके इरादों को गलत भी समझ सकते हैं। आज आप कोई बड़ी खरीददारी करने का भी मन बना सकते हैं। महत्वपूर्ण कार्य के लिए यात्रा पर भी जाना पड़ सकता है। वाणी की कठोरता का त्याग करें। हेल्थ अच्छी रहेगी।

आपने Rashifal 4 February का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 4 February का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 4 February 2021 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

यह भी पढ़ें : सपने में सांप देखना शुभ होता है या अशुभ? स्वप्न शास्त्र से जाने इसका आपके जीवन पर प्रभाव

Back to top button