समाचार

…इस कुत्ते ने इलाहाबाद में करा दिये सांप्रदायिक दंगे – देखिए वीडियो!

इलाहाबाद – इलाहाबाद के शिवकुटी में स्थित अखिलेश्वर महादेव मंदिर में शनिवार की सुबह मांस का टुकड़ा मिलने से संम्प्रदायिक तनाव फैल गया। मंदिर से थोड़ी ही दूरी पर भैंसे का कटा हुआ सिर मिलने से भक्त गुस्से से भर उठे। वहां पहुंचे हुए संगठनों के कार्यकर्ताओं ने इस बात को और बढ़ा दिया। कई थानों की फोर्स स्पॉट पर बुला ली गई और पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी। शहर में माहौल बिगाड़कर सांप्रदायिक दंगे कराने की पूरी स्क्रिप्ट तैयार थी। लेकिन, ठीक वक्त पर शहर के अमन पसंद लोगों की सूझ-बूझ से नापाक इरादे नाकाम हो गए। Dog communal tension.

मंदिर में मिला मांस, अशांति फैलाने की कोशिश नाकाम:

Dog communal tension

यह अखिलेश्वर महादेव मंदिर तेलियरगंज में महर्षि पतंजलि विद्या मंदिर इंटर कॉलेज के सामने है। इस मुद्दे पर बवाल बढ़ता देख पुलिस अधिकारी फोर्स के साथ मौके पर पहुंचे और गुस्साई भीड़ को शांत कराया। मंदिर के प्रबंधक सुशील ने शिवकुटी थाने में अज्ञात लोगों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई जिसके बाद जांच शुरू कर दी गई।

मंदिर में पशु का कटा सिर मिलने के बाद लोगों ने जमकर हंगामा किया और सड़क पर चक्काजाम कर दिया। विहिप के कार्यकर्ताओं ने चेतावनी भी दे दी थी कि दंगों की साजिश रचने वाले लोगों को 24 घंटे में गिरफ्तार नहीं किया गया तो उग्र आंदोलन करेंगे। आईजी जोन और एसएसपी इसकी साजिश करने वालों को बेनकाब करने का भरोसा देकर जांच में जुट गए।

पुलिस जांच के बाद सच सामने देख लोगों के उड़े होश:

दरअसल, इस अखिलेश्वर महादेव मंदिर के निकट ही लालजी यादव नाम के शख्स की डेयरी है, जहां पर दो दिन पहले ही एक गाय ने मृत बछड़े को जन्म दिया था। रात में बछड़े के शव को गली के कुत्तों ने नोच डाला और उसके कई टुकड़े कर दिए। उसी टुकड़े में से बछड़े के सिर के हिस्से को एक कुत्ता मंदिर के अंदर ले आया, जिसको लेकर यह पूरा बवाल मचा था। इस मामले का खुलासा स्कूल के सीसीटीवी कैमरे से हुआ।

सच्चाई ये निकली की इस पूरे फसाद की जड़ एक कुत्ता था। सीसीटीवी की फुटेज से साफ हो गया कि कुत्ते ने ही बछड़े का कटा सिर उठाकर मंदिर परिसर में रखा था। पुलिस ने इस बारे में लोगों को बताया और साथ ही साथ इसका वीडियो फुटेज भी शेयर किया जिसके बाद लोगों का गुस्सा शांत हुआ।

देखें वीडियो –

Back to top button