बॉलीवुड

जब इस लेखक को शाहरुख़ ने दी जान से मारने की धमकी, फिर एक्टर का पुलिस ने किया था इतना बुरा हाल

अभिनेता शाहरुख़ खान बीते 28 सालों से फिल्म इंडस्ट्री से जुड़े हुए हैं. शाहरुख़ खान ने साल 1992 में फिल्म दीवाना से अपनी हिंदी फ़िल्मी करियर की शुरुआत की थी. शाहरुख़ ने इस फिल्म में इंडस्ट्री के दो दिवंगत कलाकार दिव्या भारती और ऋषि कपूर के साथ काम किया था. फिल्म दर्शकों ने काफी पसंद आई थी.

अपने 28 साल से अधिक के बॉलीवुड करियर में शाहरुख़ खान ने ख़ूब शोहरत और ख़ूब दौलत कमाई हैं. वे बॉलीवुड के साथ ही दुनिया के सबसे अमीर अभिनेताओं के रूप में भी गिने जाते हैं. शाहरुख़ को आज देश-दुनिया में जाना जाता है और उनकी एक बेहद तगड़ी फैन फॉलोइंग भी हैं. अपने करियर की शुरुआत में शाहरुख़ के साथ एक किस्सा ऐसा घटा था, जब अभिनेता ने पुलिस को अपना फैन समझ लिया था, लेकिन यह दांव उन पर उल्टा पड़ गया था. आईए आज आपको उस किस्से के बारे में बताते हैं…

दरअसल, बात आज से करीब 28 साल पहले साल 1993 की है. यह दौर शाहरुख़ के हिंदी फ़िल्मी करियर का शुरुआती दौर था. शाहरुख़ की एक फिल्म ‘माया मेमसाहब’ साल 1993 में रिलीज हुई थी. इस फिल्म को निर्देशक केतन मेहता द्वारा निर्देहित किया गया था और इसके एक सीन में शाहरुख़ को केतन की पत्नी दीपा साही के साथ रोमांटिक नज़र आना था.

इस फिल्म को लेकर बाद में विवाद हुआ था और शाहरुख़ कानूनी पचड़े में फंस गए थे. दरअसल, इस फिल्म में शाहरुख खान के साथ-साथ कई कलाकारों ने भी बोल्ड सीन्स दिए थे. इस फिल्म में बोल्ड सीन्स को लेकर एक मैगजीन ने आपत्तिजनक लेख छापते हुए यह लिख दिया था कि, शाहरुख़ और निर्देशक की पत्नी एक दूसरे को अच्छे से समझ जाए और उन्हें सीन करने में कोई समस्या न हो इसके लिए निर्देशन केतन मेहता ने अपनी पत्नी दीपा को शाहरुख के साथ एक रात बिताने के लिए कहा था.

शाहरुख़ ने एक मैगजीन में यह लेख पढ़ा तो उन्हें बहुत बुरा लगा और वे नाराज हो गए. बाद में मैगजीन के दफ़्तर जाकर अभिनेता ने लेख लिखने वाले लेखक को जान से मारने की धमकी तक दे दी. कुछ समय पहले शाहरुख़ ने खुद इस बात का खुलासा किया था कि, वह लेख पढ़ने के बाद उन्हें काफी गुस्सा आया था. उन्होंने मैगजीन के ऑफिस पर जाकर गाली-गलौज भी की थी.

शाहरुख़ ने बताया कि, एडिटर ने उनके ख़िलाफ़ शिकायत दर्ज कराई थी और एक फिल्म की शूटिंग पर पुलिस उन्हें गिरफ्तार करने के लिए आ गई थी. पुलिस ने एक्टर को अपने साथ जाने के लिए कहा, लेकिन अभिनेता थोड़ा चौंक गए थे. क्योंकि शाहरुख़ को लगा कि, पुलिस उनकी फैन होगी और पुलिसकर्मी उनसे मिलने आए होंगे लेकिन बाद में शाहरुख़ को सब समझ आ गया.

शाहरुख़ ने कहा कि, मैं पुलिस के साथ चला गया और मैंने पहली बार जब जेल देखी थी. बता दें कि, शाहरुख़ खान को इस केस में एक दिन के लिए पुलिस हिरासत में बिताना पड़ा था और बाद में उन्हें जमानत पर छोड़ दिया गया था.

वर्कफ़्रंट की बात करें तो शाहरुख़ इन दिनों ‘पठान’ की शूटिंग में व्यस्त हैं. इस फिल्म में अहम रोल में अभिनेत्री दीपिका पादुकोण और अभिनेता जॉन अब्राहम भी नज़र आने वाले हैं.

Back to top button