बॉलीवुड

13 साल की स्कूल जाती लड़की से हो गया था जैकी श्रॉफ को प्यार, उसके बाद की कहानी है बेहद दिलचस्प

बॉलीवुड में जितनी फिल्में बनती है उनसे ज्यादा बॉलीवुड स्टार की जिंदगी की कहानियां होती है. किसी की कहानी फ़िल्मी जलेबी की तरह सीधी तो किसी की थोड़ी टेढ़ी-मेढ़ी होती है. आज हम आपको बताने वाले है जैकी दादा उर्फ़ जैकी श्रॉफ (jackie shroff) की लव स्टोरी की कहानी.

जैकी श्रॉफ की फिल्म राम लखन की रिलीज़ 32 साल पूरे हो गए हैं. यह फिल्म वर्ष 1989 को रिलीज हुई थी. इसे सुभाष घई (subhash ghai) ने निर्देशित किया था. यह फिल्म उस समय की सबसे बड़ी फिल्मों में से एक साबित हुई थी. फिल्म का म्यूजिक फिल्म से ज्यादा हिट हुआ था. आपको वह गाना तो याद ही होगा जिस पर आज भी सारे बाराती झूम उठते है. ‘माय नेम इज लखन’ वह फेमस सांग भी इसी फिल्म का है.

इस फिल्म में अनिल कपूर (anil kapoor), जैकी श्रॉफ (jackie shroff), माधुरी दीक्षित (madhuri dixit), डिंपल कपाड़िया (dimple kapadia), राखी (raakhee), अनुपम खेर (anupam kher) जैसे कलाकारों ने मुख्य भूमिका निभाई थी. इस फिल्म के शुरू होने से पहले ही जैकी श्रॉफ ने अपनी गर्लफ्रेंड आयशा से शादी कर ली थी. दोनों ने लव मेरिज की थी. इन दोनों की लव स्टोरी भी कमाल की है.

जैकी श्रॉफ आयशा को पहली नजर में देखते ही अपना दिल हार बैठे थे. उस समय वह किसी और के साथ भी रिलेशन में थे. दोनों की लव स्टोरी पूरी तरह फ़िल्मी है. जैकी और आयशा अचानक से मिले और दोनों एक-दूसरे के करीब आते गए. फिर दोनों की प्रेम कहानी शुरू हो गई.

जैकी एक दिन सड़क किनारे बस का इंतज़ार कर रहे थे. इसी दौरान उन्हें एक 13 साल की लड़की स्कूल यूनिफार्म में दिखाई दी. जैकी उस लड़की को देखते ही दिल दें बैठे. इस लड़की का नाम ही आयशा था. आयशा को देखने के बाद जैकी उनके पास गए और उनसे नाम पूछा और कहा कि वे एक रिकॉर्डिंग स्टोर की तरफ जा रहे हैं. क्या वे उनके साथ चलना पसंद करेंगी. उसके बाद दोनों की दोस्ती बढ़ती चली गई. दोनों की मुलाकातों का दौर यहाँ से शुरू हो गया और दोनों जल्द ही एक दूसरे को प्यार करने लगे. इसी बीच एक समस्या थी वह यह कि जैकी की एक गर्लफ्रेंड थी और वह अमेरिका गई हुई थी उसके लौटने के बाद ही दोनों शादी करने वाले थे.

इसके बाद आयशा को कुछ समझ नहीं आ रहा था कि वे क्या करें. उन्होंने मन बनाया और जैकी की गर्ल फ्रेंड को एक पत्र लिखकर सब कुछ सच बता दिया. उन्होंने लिखा कि हम दोनों एक दूसरे को प्यार करते है और जल्द ही शादी करने वाले है. उस समय जैकी चॉल में रहते थे और आयशा रॉयल फैमिली से ताल्लुक रखती थीं. आयशा की माँ को यह रिश्ता पसंद नहीं था क्योंकि उस वक़्त जैकी बहुत गरीब हुआ करते थे. आखिरकार 5 जून, 1987 को इनके प्यार की जीत हुई और दोनों शायद के बंधन में बंध गए. आज दोनों के दो बच्चे है, टाइगर श्रॉफ और कृष्णा श्रॉफ. आयशा के आने से जैकी की जिंदगी भी पूरी तरह बदल गई उनकी बात करने से लेकर कपडे पहनने तक का तरीका.

Show More
Back to top button