बॉलीवुड

काजोल का सबसे बड़ा खुलासा, इस वजह से कभी गोविंदा के साथ नहीं किया काम

हिंदी सिनेमा में 90 के दशक में कई कलाकारों ने अपने काम से हर किसी को अपना कायल बनाया है. ऐसे ही दो कलाकार हैं सुपरस्टार गोविंदा और हिट एक्ट्रेस काजोल. काजोल और गोविंदा दोनों ही दिग्गज़ों ने 90 के दशक में बॉलीवुड को एक से बढ़कर एक हिट फ़िल्में दी है.

गोविंदा और काजोल दोनों ने ही अपने समय के हर बड़े कलाकार के साथ काम किया है. लेकिन फैंस को कभी भी दोनों कलाकार एक फिल्म में एक साथ देखने को नहीं मिले हैं. गोविंदा की जोड़ी 90 के दशक की हर बड़ी एक्ट्रेस के साथ जमी और काजोल ने भी इस दशक के हर बड़े अभिनेता के साथ काम किया, लेकिन काजोल और गोविंदा को आज तक साथ में काम करते हुए नहीं देखा गया है.

काजोल ने हिंदी सिनेमा में अपनी दमदार अदाकारी से एक ख़ास मुकाम बनाया है, जबकि गोविंदा भी किसी पहचान के मोहताज नहीं है. आज बेशक दोनों फिल्मों में लीड एक्टर्स के रूप में सक्रिय नहीं है, हालांकि दोनों की लोकप्रियता में कोई कमी नहीं आई है. हाल ही में अपने एक साक्षात्कार में काजोल ने इस बात का ख़ुलासा किया है कि, क्यों गोविंदा और वे कभी किसी फिल्म में साथ काम नहीं कर पाए.

अपने हालिया साक्षात्कार में एक्ट्रेस काजोल ने कहा कि, ‘हम लोगों ने ‘जंगली’ नाम की एक फिल्म शुरू की थी, जिसे डायरेक्टर राहुल रवैल बनाने वाले थे. इस फिल्म के लिए फोटोशूट भी किया गया था, लेकिन फिल्म शुरू होने से पहले ही बंद हो गई.

काजोल ने आगे बताया कि, ‘एक फोटोशूट के अलावा हमने फिल्म के लिए कोई शूटिंग नहीं की, लेकिन मैं कहना चाहती हूं कि गोविंदा एक बेहतरीन एक्टर हैं. मैंने हमेशा कहा है कि लोगों को हंसाना बहुत मुश्किल है और गोविंदा वो काम बखूबी कर सकते हैं.’

साक्षात्कार में अभिनेत्री काजोल से आगे पूछा गया कि क्या वो भविष्य में गोविंदा के साथ काम करेंगी? इस प्रश्न के जवाब में काजोल ने कहा कि, ‘फ्यूचर का तो पता नहीं लेकिन गोविंदा हैं कमाल के एक्टर. अगर कुछ अच्छा होता है तो हम जरूर साथ काम करेंगे.’

अजय, शाहरुख और सलमान के साथ हिट रही काजोल की जोड़ी…

काजोल की जोड़ी को अभिनेता शाहरुख़ के साथ ख़ूब पसंद किया गया है. दोनों की जोड़ी ने कई हिट फ़िल्में दी हैं. वहीं सलमान खान और अजय देवगन के साथ भी फैंस ने काजोल को ख़ूब पसंद किया है.

अजय और काजोल की जोड़ी तो असल जिंदगी में भी काफी हिट है. गौरतलब है कि, दोनों ने साल 1999 में शादी कर ली थी.

करिश्मा कपूर और रवीना टंडन के साथ हिट रहे गोविंदा…

वहीं गोविंदा ने हिंदी सिनेमा की दो बड़ी अदाकाराएं करिश्मा कपूर और रवीना टंडन के साथ खूब हिट फ़िल्में दी है. इन दोनों ही एक्ट्रेस के साथ गोविंदा को ख़ूब पसंद किया गया है.

इनमें गोविंदा और करिश्मा की जोड़ी का तो कोई जवाब ही नहीं है. आज भी दर्शक इस जोड़ी की फिल्मों को बड़े चाव के साथ देखते हैं.

Back to top button