जम्मू-कश्मीर कश्मीर के हालात रोज नए-नए वीडियो के सामने आने के बाद से फिर बिगड़ गए हैं। सबसे पहले सेना के जवानों को कश्मीरियों द्वारा थप्पड़ मारने का वीडियो आया फिर ठीक इसके बाद सेना के जवानों की जीप पर एक पत्थरबाज बंधा हुआ दिखाई दिया। फिर जो दो या तीन वीडियो सामने आये उसमें सेना के जवान पत्थरबाजों को पीटते हुए दिखे। इन सभी वीडियो के सामने आने के बाद अभी बवाल चल ही रहा था कि कश्मीर से एक और वीडियो आ गया। इस वीडियो में आतंकी सत्तारूढ़ पीडीपी के कार्यकर्ता और स्थानीय व्यापारी को मारने की धमकी देकर भारत के खिलाफ नारेबाजी लगवाते नजर आ रहे हैं। ये वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है। Kashmiri anti india slogans.


बंदूक की नोक पर कश्मीरियों से लगवाए नारे –

 

अंग्रेजी वेबसाइट NDTV की रिपोर्ट्स के अनुसार PDP का कहना है कि इन वीडियो को लगभग 15 दिन पहले रिकॉर्ड किया गया था। इस वीडियो के सामने आने के बाद जिस PDP कार्यकर्ता का यह वीडियो है वह सामने नहीं आ रहा है। गौरतलब है कि श्रीनगर लोकसभा सीट के लिए हुए उपचुनाव के दौरान अलगाववादियों और कश्मीरी आतंकवादियों ने इसका विरोध किया था, जिसके कारण चुनावों के दौरान हुई हिंसा में 8 लोगों की मौत हो गई थी।

NDTV की रिपोर्ट के अनुसार PDP नेताओं का कहना है कि बंदूकों से लैस कुछ आतंकी वली मोहम्मद भट के घर में घुस आए और बंदूक की नोक पर भारत विरोधी नारे लगवाए। इस वीडियो में साफ दिख रहा है कि भट भारत के खिलाफ नारे लगा रहे हैं। उनकी तरफ बंदूक किये हुए शख्स भट को नारे लगाने के लिए कह रहा है।

 कश्मीर के हालात हुए बदतर –

 

दूसरा वीडियो बशीर अहमद वानी का है जो एक ट्रेड यूनियन लीडर हैं। वो भी वीडियो में भारत के खिलाफ नारे लगाते हुए दिखाई दे रहे हैं। इस वीडियो को देखकर ऐसा लगता है कि इन दोनों से भारत के खिलाफ जबरदस्ती नारे लगवाये गये हैं। हालांकि, अभी तक इस मामले में पुलिस ने कोई केस दर्ज नहीं किया है।

गौरतलब है कि, श्रीनगर लोकसभा सीट के लिए हुए उपचुनाव में मात्र 7 फीसदी लोगों ने ही वोट डाला था। वहीं पत्थरबाजों को लेकर कल खुलासा हुआ था कि पाकिस्तान की ओर से अलगाववादियों को अब तक 75 करोड़ रुपए की फंडिंग की जा चुकी है। भारतीय सुरक्षा एजेंसियों को हाल ही में पाकिस्तान की इस नापाक चाल के बारे में पता चला है, जिसके बाद से श्रीनगर और मुजफ्फराबाद के बीच आने-जाने वाली गाड़ियों की जांच की जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.