मोबाइल को wifi से कनेक्ट करके चलाई गई थी राजीव चौक मेट्रो स्टेशन पर पोर्न, 3 आरोपियों की तलाश जारी

बीते दिनों दिल्ली के सबसे ज्यादा व्यस्त मेट्रो स्टेशन राजीव चौक पर लगी एलईडी टीवी में पोर्न फिल्म चलने की घटना हुई थी, जिसके बाद काफी यात्री असहज हो गए थे. लोगों ने इस घटना का वीडियो बनाया और इन्टरनेट पर खूब वायरल भी हुआ. इस घटना से DMRC की बहुत निंदा हुई थी, इन्टरनेट पर कई लोगों ने इस घटना के लिए भी केजरीवाल को जिम्मेदार ठहराया था.

सुरक्षाकर्मियों और मेट्रो रेल प्रशासन पर सवाल :

कड़ी सुरक्षा और चाक-चौबंद व्यवस्था के बीच राजीव चौक मेट्रो स्टेशन की एलईडी टीवी में पोर्न क्लिप का चलना एक असाधारण घटना थी. इससे सुरक्षाकर्मियों और मेट्रो रेल प्रशासन की सतर्कता पर भी सवाल उठता है. यह घटना 9 अप्रैल को शाम 5 बजे के लगभग हुई थी. इस समय मेट्रो स्टेशन पर भीड़ बढ़नी शुरू होती है.

दिल्ली से बाहर के पाठकों की जानकारी के लिए यह बता दें कि राजीव चौक एक बेहद व्यस्त मेट्रो स्टेशन है यह दो मेट्रो लाइन का इंटरचेंज स्टेशन पर है साथ ही यह नोएडा और गुडगांव की तरफ जाने वाले यात्रियों के लिए इंटरचेंज स्टेशन है. यहां पीक ऑवर में हजारों की संख्या में लोग मौजूद होते हैं. इतना ही नहीं दिल्ली का दिल कहे जाने वाले कनॉट प्लेस के लिए यह सबसे नजदीकी मेट्रो स्टेशन भी हैं.

3 अरोपियों की हुई पहचान :

फिलहाल मेट्रो स्टेशन पर पोर्न वीडियो चलाने के आरोप में 3 लोगों की पहचान कर ली गयी है, और उनकी तलाश की जा रही है. हालांकि इसमें मेट्रो कर्मचारियों की लापरवाही भी सामने आई है. DMRC के आधिकारिक प्रवक्ता अनुज दयाल ने मीडिया को बताया कि इस घटना को 3 लोगों ने अंजाम दिया था सीसीटीवी फुटेज के माध्यम से उनकी पहचान कर ली गई है मगर उनकी तलाश जारी है.

उन्होंने बताया कि यह घटना टीवी के wifi से मोबाइल को कनेक्ट करके अंजाम दी गई. दरअसल मेट्रो स्टेशन पर कमर्शियल दिखाने के लिए नया स्मार्ट टीवी लगाया जा रहा था. उसके इंस्टालेशन की प्रक्रिया अभी चल ही रही थी ऐसे में उसके wifi को ओपेन रखा गया था. इस बात का फायदा उठाकर तीन लोगों ने ऐसी अश्लील गतिविधि को अंजाम दिया.

DMRC यह सुनिश्चित करेगा कि ऐसी घटना दुबारा ना हो और आगे से ऐसे इंस्टालेशन के कार्य सेंट्रली कंट्रोल किये जायेंगे. साथ ही पासवर्ड प्रोटेक्शन का पहले से ध्यान रखा जायेगा ताकि कोई भी स्मार्ट टीवी के wifi और ब्लूटूथ फीचर का गलत उपयोग नहीं कर सके.

देखें वीडियो-

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.