राजनीति

पीएम मोदी ने विरोधियों को दिया करारा जवाब, कहा – ‘अवॉर्ड वापसी गैंग’ वाले कहां हो?

भुवनेश्वर – ओडिशा के भुवनेश्वर में बीजेपी की दो दिवसीय राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक का आज आखिरी दिन है। इस दौरान पीएम नरेंद्र मोदी ने अपना समापन भाषण दिया। समापन भाषण में नेताओं को नसीहत देते हुए उन्होंने कहा कि संयम से काम करें। जीत से ज्यादा उत्साहित न हों। बड़बोलेपन से बचें और बेवजह बयानबाजी न करें। पीएम मोदी ने विरोधियों पर निशाना साधते हुए कहा कि विपक्ष नए-नए मुद्दे फैक्ट्री में बनाता है। विपक्ष ने दिल्ली चुनावों के दौरान चर्च पर हमले की बात उठाई। बिहार चुनावों के दौरान अवॉर्ड वापसी का मुद्दा चलाया और अब EVM मशीन का मुद्दा उठा रखा है। पता नहीं चल रहा आज कल अवॉर्ड वापसी वाले कहां हैं। National executive meet of bjp.

बीजेपी करेगी मुस्लिमों के लिए सम्मेलन –

पीएम मोदी ने कार्यकारिणी की बैठक में पिछड़े वर्ग आयोग को संवैधानिक दर्जा देने वाले प्रस्ताव पर चर्चा का सुझाव दिया कि मुस्लिमों के लिए भी सम्मेलन करना चाहिए। पिछड़े वर्ग आयोग को संवैधानिक दर्जा देने वाले इस प्रस्ताव को हुकुम देव सिंह यादव ने रखा था।

पीएम मोदी के बाद केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने प्रेस को संबोधित किया। उन्होंने प्रेस को बताया कि कार्यकारिणी में राजनीतिक प्रस्ताव और ओबीसी आयोग को संवैधानिक दर्जा देने का प्रस्ताव पारित किया गया है। उन्होंने कहा कि जनता धर्म और जाति से ऊपर उठकर पीएम मोदी और बीजेपी का साथ दे रही है।

पाक से युद्ध का माहौल बना रही है सरकार –

एक तरफ तो पीएम मोदी उड़ीसा में राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में शिरकत कर रहे हैं तो वहीं केजरीवाल समेत देश के अन्य नेता EVM को लेकर सरकार और चुनाव आयोग पर लगातार हमले कर रहे हैं। दिग्विजय सिंह ने आज गंभीर आरोप लगाते हुए कहा कि सरकार देश को पाकिस्तान से जंग में झोंकने का माहौल बना रही है।

दिग्विजय सिंह ने कहा कि, ‘भाजपा की सरकार ने जनता से किए गए वायदों को पूरा नहीं किया है। इसलिए बीजेपी 2019 के लोकसभा चुनावों को जीतने के लिए दूसरा रास्ता अपना सकती है। जीत के लिए यह भी संभव है कि मोदी सरकार पाकिस्तान के साथ युद्ध करा दे। 2019 के चुनावों से पहले इस तरह का माहौल बनाने की कोशिश की जा रही है।’

Back to top button