दिलचस्प

भारत का सबसे अमीर बच्चा है मुकेश अंबानी का पोता, ऐसे होगी उसकी परवरिश

देश के सबसे अमीर परिवारों की लिस्ट में टॉप पर शुमार अंबानी परिवार की अब नई पीढ़ी जन्म ले चुकी है। कुछ ही दिनों पहले मुकेश अंबानी दादा बने हैं। जी हां, उनके बेटे आकाश और बहु श्लोका के घर बीते 10 दिसंबर 2020 को एक बेटे का जन्म हुआ है। खबरों की मानें तो मुकेश और नीता ने अपने पोते का नाम पृथ्वी रखा है।

जब से पृथ्वी का जन्म हुआ है, तभी से वो खबरों में छाया हुआ है। दादा मुकेश अंबानी के साथ पृथ्वी की पहली तस्वीर सोशल मीडिया पर खूब वायरल हुई थी। खैर, आपको बता दें कि नन्हा पृथ्वी इस समय देश का सबसे अमीर सेलिब्रिटी किड है। ऐसे में हर कोई उसके लाइफ स्टाइल के बारे में जानने को उत्सुक है। तो आज हम आपको इस आर्टिकल में ये बताएंगे कि आखिर कैसे होगी पृथ्वी की लाइफ स्टाइल…

दुनिया के कई बिजनेस घरानों से हैं संबंध

मुकेश अंबानी देश के सबसे मशहूर और अमीर बिजनेसमैन हैं। देश के पहले और एशिया के दूसरे सबसे अमीर शख्स हैं। ऐसे में उनके पोते पृथ्वी का लाइफ स्टाइल कितना शानदार और लग्जरी होगा, इस बात का अंदाजा भी लगाना मुश्किल है।

बता दें कि मुकेश अंबानी का बिजनेस न सिर्फ भारत में बल्कि पूरी दुनिया में फैला हुआ है। इसके अलावा न सिर्फ मुकेश बल्कि अंबानी परिवार का हर शख्स अपने आप में एक बिजनेसमैन है। जी हां, पृथ्वी के मम्मी, पापा, बुआ, चाचा, दादी हर शख्स का बिजनेस की दुनिया में अपनी एक अलग पहचान है।

ऐसे में अंबानी परिवार का दुनिया भर के कई मशहूर शख्सियतों और अमीर बिजनेस घरानों से बेहद अच्छे रिश्ते हैं। साफ है पृथ्वी इन्हीं हस्तियों के बीच बड़े होने वाले हैं।

अंबानी परिवार का राजनीतिक संपर्क

देश के कई राजनीतिक पार्टियों के साथ अंबानी परिवार के बेहद अच्छे रिश्ते हैं। अंबानी परिवार में होने वाले हर कार्यक्रम में राजनीतिक पार्टियों के तमाम नामी चेहरे मेहमान बनकर पहुंचते हैं। बता दें कि न सिर्फ भारत में बल्कि कई विदेशी नेताओं जैसे हिलेरी क्लिंटन, बिल क्लिंटन, टोनी ब्लेयर और बान की-मून से बहुत अच्छे संबंध हैं। ऐसे में जाहिर है कि पृथ्वी को इन पॉलिटिकल कनेक्शन का फायदा जरूर मिलेगा।

फिल्म और खेल जगत के सितारों के साथ रिश्ते

राजनीतिक जगत के साथ साथ खेल और फिल्म जगत के साथ भी बेहद मधुर संबंध हैं। फिल्म जगत की बात करें तो शाहरूख खान, करण जौहर से लेकर बच्चन फैमिली और कपूर फैमिली अंबानी परिवार के सभी कार्यक्रमों में शरीक होते हैं।

इतना ही नहीं बॉलीवुड के ज्यादातर सेलेब्स के बच्चे नीता अंबानी के स्कूल धीरूभाई अंबानी इंटरनेशनल स्कूल में पढ़ाई करते हैं। ऐसे में जाहिर है कि पृथ्वी का बचपन भी इन्हीं सेलेब्स के बच्चों के बीच गुजरेगा।

कैसा है अंबानी परिवार का सोशल लाइफ?

मुकेश अंबानी भारत के धन कुबेर कहे जाते हैं। इसके बावजूद उन्होंने अपने तीनो बच्चों आकाश, ईशा और अनंत की परवरिश ऐसे की है कि वो हमेशा जमीन से जुड़े रहे यानी मुकेश और नीता ने कभी अपने बच्चों पर धन दौलत का घमंड आने नहीं दिया।

यही वजह है कि आकाश, अनंत और ईशा हमेशा सोशल वर्क से जुड़े रहते हैं। फिर चाहे सामाजिक कार्य हो या धार्मिक कार्य, पूरा अंबानी परिवार इसमें बढ़-चढ़कर हिस्सा लेता है। ऐसे में पृथ्वी को भी यही संस्कार दिए जाएंगे।

Back to top button