बॉलीवुड

अपनी प्रेग्नेंसी को भी कमाई का जरिया बना लेते हैं सेलिब्रिटीज़, होती है करोड़ों की इनकम

सोशल मीडिया के इस जमाने में फैंस अपने फेवरेट सेलिब्रिटीज़ को देखना बहुत पसंद करते हैं। खासकर जब इन सितारों की शादी होती है या ये प्रेग्नेंट हो जाते हैं तो लोगों की दिलचस्पी और भी बढ़ जाती है। सेलिब्रिटीज़ भी फैंस के इस इंटरेस्ट का फायदा उठाते हैं और करोड़ों की कमाई करते हैं। आपको जान हैरानी होगी कि सितारें जब प्रेग्नेंट होते हैं तो इससे भी वे अच्छा खास पैसा कमा लेते हैं।

इन दिनों करीना कपूर खान पेट से है और अनुष्का शर्मा कोहली के घर हाल ही में बेटी का जन्म हुआ है। इन दोनों एक्ट्रेस ने भी अपनी गर्भावस्था में अलग अलग माध्यमों से करोड़ों की कमाई की है। दरअसल ये लोग प्रेग्नेंसी के दौरान अलग अलग प्रोडक्टस की ब्रांडिंग कर खूब पैसा कमाते हैं। उदाहरण के लिए जब कोई सेलिब्रिटी गर्भ धारण करती है तो वह इन 9 महीनों में कई बेबी से संबंधित प्रोडक्टस की मार्केटिंग कर देती है। इसके बदले उन्हें ब्रांड अच्छी खासी रकम दे देता है।

सिर्फ बेबी प्रोडक्टस ही नहीं बल्कि सेलिब्रिटीज़ प्रेग्नेंसी में जो कपड़े पहनते हैं वह भी ब्रांड के द्वारा स्पॉन्सर किए जाते हैं। सितारों का प्रेग्नेंसी लुक सोशल मीडिया पर बहुत वायरल होता है। फैंस उनके पहने कपड़ों और फेशन सेंस को फॉलो करते हैं। इन सबके अलावा ये सितारें सोशल मीडिया पर अपने अकाउंट से कोई बेबी या मम्मी से रिलेटेड प्रोडक्टस की पोस्ट करने के भी लाखों रुपए लेते हैं।

कुछ सेलिब्रिटीज़ तो अपनी प्रेग्नेंसी आने पर नई पीआर टीम हायर करती है। ये टीम उन सितारों की आकर्षक तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल करती है। इससे उनकी ब्रांड वैल्यू और भी बढ़ जाती है। कुछ सितारें तो प्रेग्नेंसी में दवाइयों का प्रमोशन भी करते हैं।

बताते चलें कि प्रेग्नेंसी में पैसे कमाने का यह चलन भारत में पिछले कुछ सालों से ही शुरू हुआ है, लेकिन इन्टरनेशनल मार्केट में ये काफी समय से चला आ रहा है। वे लोग तो अपनी प्रेग्नेंसी से लेकर डिलीवरी तक कई ब्रांड्स प्रमोट कर डालते हैं।

अब करीना कपूर को ही ले लीजिए। अपनी दूसरी प्रेग्नेंसी का ऐलान करते ही वे जॉनसन एंड जॉनसन का विज्ञापन करने लगी थी। वहीं हाल ही में मम्मी बनी अनुष्का शर्मा ने प्रेगा न्यूज प्रेग्नेंसी किट के माध्यम से अपनी खुशी दूसरों के साथ बांटी थी। यह कंपनियां भी उन्हें अपने द्वारा प्रेग्नेंसी की घोषणा करने के बदले अच्छे खासे पैसे दे देती है। कुल मिलाकर हर ब्रांड सेलिब्रिटीज़ की प्रेग्नेंसी को अच्छी तरह भुनाने की कोशिश करता है।

Back to top button