दिलचस्प

कलयुग में दिखी इंसानियत: 20 साल से साफ-सफाई कर रही महिला को लोगों ने गिफ्ट किया नया घर

कहते हैं मेहनत का फल मीठा होता है। यदि आप मन लगाकर और पूरी ईमानदारी से कोई काम करते हैं तो आपको भविष्य में उसके अच्छे परिणाम देखने को मिलते हैं। अब अमेरिका के न्यूयॉर्क शहर में रहने वाली इस महिला सफाई कर्मी को ही ले लीजिए। रोजा नाम की यह सफाईकर्मी पिछले 20 सालों से न्यूयॉर्क लग्जरी अपार्टमेंट में सफाई कर रही है। यहां उनकी इमेज किसी सलेब्रिटी से कम नहीं है। यही वजह है कि इस सफाईकर्मी को लोगों ने गिफ्ट में चार बेडरूम और तीन बाथरूम वाला अपार्टमेंट दिया है।

जैसा कि आप सभी जानते हैं, कोरोना काल में कई लोगों की नौकरी गई। लोगों के बिजनेस ठप्प पड़ गए। बहुत सी जगह कर्मचारियों की छटनी भी हुई। वहीं जो काम कर भी रहे थे उनके लिए कोई ज्यादा काम नहीं था। इसके विपरीत कुछ लोग ऐसे भी थे जिनका कोरोना काल में काम काज और भी बढ़ गया था। रोजा भी उनमें से एक थी। उन्होंने कोरोना काल में भी अपना साफ सफाई का काम बंद नहीं किया। कोरोना वायरस न फैले इसलिए वे पूरी ईमानदारी से साफ सफाई करती रही।

ये रोजा की मेहनत का ही नतीजा है कि आज अपने इलाके में उनकी छवि किसी सेलिब्रिटी जैसी है। यहां के लोग रोजा को बहुत पसंद करते हैं। रोजा के काम और मेहनत को देखते हुए सभी ने मिलकर उन्हें दो साल की लीज पर एक फ्लैट मुफ़्त में दिया है। इस नए घर में दो साल तक रोजा अपने परिवार के साथ मुफ़्त में रह सकती हैं।

रोजा को जब यह घर गिफ्ट में दिया गया तो उनका रिएक्शन भी देखने लायक था। इसका एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा। इस वीडियो में देखा जा सकता है कि कैसे रोजा को जब उनका एजेंट बुलाता है तो वे सामान्य तरीके से आती हैं। उन्हें लगता है किसी अपार्टमेंट की साफ सफाई के लिए उन्हें बुलाया जा रहा है। हालांकि जब एजेंट कहता है कि ये नया घर अब से तुम्हारा है और तुम अपनी फैमिली के साथ यहां रह सकती है, तो रोजा के होश उड़ जाते हैं। उन्हें अपनी किस्मत पर यकीन नहीं आता है।

रोजा जीवन को हमेशा सकारात्मक तरीके से ही देखती हैं। उनके जीवन में कितने भी गम क्यों न हो वे खुशी खुशी और ईमानदारी से अपना काम करती है। आज रोजा कई लोगों के लिए प्रेरणा है। उन्होंने बता दिया कि कोई भी काम छोटा नहीं होता है। यदि आप दिल से काम कारों तो लोग आपके फैन बन जाते हैं, आपको पूरा मान सम्मान देते हैं।

Back to top button