बॉलीवुड

जानिए कितने धनवान हैं वरुण धवन, मुंबई में 20 करोड़ का घर और लग्ज़री गाड़ियों के हैं मालिक

बॉलीवुड के जाने-माने अभिनेता वरुण धवन ने 24 जनवरी को अपनी गर्लफ्रेंड नताशा दलाल के साथ महाराष्ट्र के अलीबाग के ‘द मैंशन हाउस’ में सात फेरे ले लिए हैं. वरुण और नताशा की शादी की तस्वीरें भी सोशल मीडिया पर ख़ूब पसंद की जा रही हैं. वरुण धवन हिंदी सिनेमा के दिग्गज़ निर्देशक डेविड धवन के बेटे हैं.

वरुण लग्ज़री लाइफ जीने के लिए जाने जाते हैं. पिता और चाचा अनिल धवन के फ़िल्मी बैकग्राउं से संबंध रखने के चलते वरुण भी हमेशा फ़िल्मी माहौल में रहे हैं. उन्होंने भी आगे जाकर फ़िल्मी दुनिया में ही करियर बनाने का फ़ैसला लिया. वरुण फिल्मों से काफी मोटी-तगड़ी कमाई कर लेते हैं.

आइए आज जानते हैं वरुण के पास मौजूद पांच महंगी चीजों के बारे में. इनमे उनका मुंबई के जुहू स्थित महंगा घर और कई लग्ज़री वहां शामिल हैं. तो चलिए शुरू करते हैं…

मुंबई में आलीशान घर…

अभिनेता वरुण धवन की सबसे महंगी प्रॉपर्टी में उनका मुंबई के जुहू इलाके में स्थित घर शामिल हैं. इसकी कीमत की जानकारी आधिकारिक रूप से तो उपलब्ध नहीं है, हालांकि कहा जाता है कि, वरुण के इस घर की कीमत करीब 20 करोड़ रुपये हैं. उनके इस घर में विशाल लिविंग रूम, वुडन वर्क के अलावा एक जिम भी बना हुआ है.

जानकारी के मुताबिक़, साल 2017 में वरुण ने यह घर खरीदा था. उनका यह घर देखने में काफी आलीशान नज़र आता है.

क्वाड बाइक पोलारिस स्पोर्ट्समैन 540 के मालिक…

वरुण धवन के पास क्वाड बाइक पोलारिस स्पोर्ट्समैन 540 भी हैं. इसकी कीमत भी आधिकारिक रूप से उपलब्ध नहीं है, हालांकि आपको बता दें कि, इस तरह की गाड़ियों की कीमत 3 से तीस लाख रु के बीच होती है.

इस बाइक की बात की जाए तो इसमें 850 सीसी ट्विन-सिलिंडर ईएफआई इंजन को जगह दी गई है और यह 78hp की पावर जेनरेट करने में सक्षम है. 6 रैक एक्सटेंडर, डीसी आउटलेट, टैकोमीटर, टूट्रिमेटर्स, AWD इंडिकेटर, वोल्टमीटर जैसे फीचर्स के साथ यह गाड़ी काफी ख़ास बन जाती है.

लग्ज़री रॉयल एनफील्ड के मालिक…

अभिनेता वरुण धवन बाइक के काफी शौकीन बताए जाते हैं. उनके पास उबर-कूल कारों के अलावा एक रॉयल एनफील्ड की लग्ज़री बाइक भी मौजूद है. बताया जाता है कि, इस दोपहिया वाहन की कीमत ₹1.8 लाख से लेकर ₹3.7 लाख के बीच है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक़, वरुण के पास रॉयल एनफील्ड की बुलेट 500 है. इस गाड़ी में 499 सीसी का इंजन है, जो कि 5250 आरपीएम पावर पर 27.2 बीएचपी और 4000 आरपीएम पर 41.3 एनएम टॉर्क पैदा करने में सक्षम है.

88 लाख रुपये की कीमत वाली मर्सिडीज-बेंज…

वरुण धवन के पास एक शानदार कार कलेक्शन भी हैं. वे 88 लाख रुपये की कीमत वाली मर्सिडीज-बेंज से लेकर फ्लैगशिप एसयूवी के 350 डी मॉडल के मालिक हैं. वरुण की लग्जरी मर्सिडीज 3.0 लीटर वी6 इंजन द्वारा संचालित कार 255 बीएचपी की अधिकतम शक्ति और 620 एनएम का पीक टॉर्क पैदा करने में सक्षम है. बताया जाता है कि, वरुण अक्सर इस कार से सफ़र करते हुए नज़र आते हैं.

85 लाख की ऑडी…

वरुण के शानदार कार कलेक्शन में ऑडी की एक लग्ज़री कार भी शामिलहैं. उनके पास ऑडी, Q7 है. इसकी कीमत करीब 85 लाख रु बताई जाती है. यह कार 3.0 लीटर वी6 टर्बो-डीजल इंजन से लैस है जो 240 बीएचपी की पावर और 550 एनएम टॉर्क पैदा करने में सक्षम है. ख़ास बात यह है कि, स्टार्स में अभिनेत्री कैटरीना कैफ, सामंथा अक्किनेनी, सोनू सूद, दिग्गज़ अभिनेता अजय देवगन और भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व दिग्गज़ कप्तान एमएस धोनी भी इसके मालिक हैं.

Back to top button