बॉलीवुड

एक दर्दनाक हादसे से तबाह हो गया था ऐश्वर्या राय के इस हीरो का करियर, कभी रातोंरात हुआ था फ़ेमस

साल 2000 में एक फिल्म आई थी ‘जोश’ (Josh)। इस फिल्म में ऐश्वर्या राय बच्चन (aishwarya rai bachchan), चंद्रचूड़ सिंह (chandrachur singh) और शाहरुख खान (Shahrukh Khan) लीड रोल में थे। यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर खूब चली थी। फिल्म में ऐश्वर्या राय और चंद्रचूड़ सिंह को एक साथ रोमांस करता देखना बड़ा ही अनोखा अनुभव था। इस फिल्म में उनका अभिनय बहुत पसंद किया गया था। हालांकि लंबे समय तक वे टिक नहीं सके। ओवरऑल देखा जाए तो उनका एक्टिंग करियर कोई खास नहीं रहा।

‘तेरे मेरे सपने’ से बॉलीवुड में डेब्यू करने वाले चंद्रचूड़ सिंह गिनी चुनी फिल्में करने के बाद अचानक बॉलीवुड से गायब हो गए। गुलजार की ‘माचिस’ फिल्म में काम करने के बाद वे रातोंरात स्टार बन गए थे। इसके बाद उनकी दाग, क्या कहना और जोश जैसी फिल्में बहुत चली। हालांकि फिर उनके करियर की गाड़ी कोई खास आगे नहीं बढ़ पाई।

‘जोश’ फिल्म में ऐश्वर्या राय के अपोजिट काम कर उन्हें बहुत लोकप्रियता मिली थी। बहुत कम लोग जानते हैं कि पहले ये रोल आमिर खान को ऑफर किया गया था, लेकिन उन्होंने फिल्म में काम करने से इंकार कर दिया था। कुछ दर्जन फिल्में कर अचानक इंडस्ट्री से गायब होने की वजह चंद्रचूड़ सिंह ने खुद एक इंटरव्यू में बताई थी।

उन्होंने कहा था कि ‘मैंने कुछ अलग और हट के टाइप रोल करना चाहता था। मेरे पास कई फिल्मों के ऑफर आए थे, हालांकि मुझे अपना रोल पसंद नहीं आया तो मैंने उन्हें करने से मना कर दिया। जब काफी इंतजार के बाद भी मेरे पास मेरी पसंद के रोल नहीं आए तो मैंने फिल्मों से दूरी बना ली।’

साल 2000 में चंद्रचूड़ का एक खतरनाक एक्सीडेंट हो गया था। दरअसल ये हादसा गोवा में बोट राइडिंग करने के दौरान हुआ। इसमें उनके कंधे पर चोट आई थी। इस हादसे के दौरान उनकी फिल्म की शूट भी चल रही थी। ऐसे में शूट पर वापस जाने के पहले उन्हें फिजियोथेरेपी का सहारा लेना पड़ा था। हालांकि इसके बावजूद यह हादसा उनके हाथ को स्थायी रूप से कमजोर बना गया था। इसी चीज के चलते उनका करियर धीमा पड़ गया। इस हादसे से बाहर आने और पूरी तरह ठीक होने में उन्हें दस साल का समय लग गया।

खराब आर्थिक हालत के चलते उन्होंने 2012 में चार दिन की चांदनी से वापसी की लेकिन यह फिल्म भी फ्लॉप रही। आखिरी बार उन्हें 2020 में आई सुष्मिता सेन (Sushmita Sen) की वेब सीरीज ‘आर्या’ में देखा गया था।

Back to top button