समाचार

परिवार ने खरीदे मौत को चकमा देने वाले 4 जादुई कबूतर, कीमत 7 लाख रुपए

आज भारत देश दिन दुगुनी और रात चौगुनी तरक्की कर रहा है। हम डिजिटल इंडिया का सपना साकार करने जा रहे हैं। वहीं दूसरी तरफ लोग आज भी अंधविश्वास के दलदल में फंसे हुए है। आए दिन कोई बाबा, हकीम या तांत्रिक उन्हें बेवकूफ बना देता है। अब पुणे के कोंढवा इलाके में रहने वाले इस परिवार को ही ले लीजिए। ये लोग एक तांत्रिक के चक्कर में आकर मौत को टालने वाले 4 चमत्कारी कबूतर 7 लाख रुपए में खरीदकर ले आए।

दरअसल इस परिवार में दंपति अपने बेटे की खराब तबीयत को लेकर बहुत चिंतित था। उन्होंने हर जगह बेटे का इलाज करवाया लेकिन कोई आराम नहीं लगा। ऐसे में थक हारकर वे तांत्रिक कुतबुद्दीन नजम बाबा से मिले। यहां तांत्रिक ने उन्होंने यकीन दिलाया कि तुम्हारे बेटे पर किसी ने काल जादू किया है। इसलिए उसकी तबीयत ठीक नहीं हो रही है, वह जल्द ही मर सकता है।

तांत्रिक की बातें सुन परिवार टेंशन में आ गया। उन्होंने अपने बेटे कि मौत टालने का हल पूछा। इस बार बाबा ने उन्हें 4 जादुई कबूतरों के बारे में बताया। उन्होंने कहा कि इन कबूतरों को खरीद लो, फिर आपके बेटे की जगह इनकी मौत हो जाएगी। उसने एक कबूतर की कीमत एक लाख सत्तर हजार रुपए बताई। इस तरह 7 लाख रुपए देकर परिवार चार कबूतर घर ले आया।

समय बीतता चला गया। न तो कबूतर की मौत हुई और न ही बेटे की तबीयत में कोई सुधार आया। जब परिवार ने तांत्रिक से इस बारे में पूछा तो वह बहाने बनाने लगा। उसने कहा कि सब्र करो फल मिलेगा। हालांकि जैसे जैसे दिन बिताते गए और कुछ असर नहीं हुआ तो परिवार को शक हुआ। उन्हें इस बात का एहसास हो गया कि बाबा ने उन्हें बेवकूफ बनाया है। इसके बाद उन्होंने पुलिस में शिकायत दर्ज कर दी। पुलिस ने भी तुरंत एक्शन लिया और इस ढोंगी बाबा को पकड़ कर जेल में डाल दिया।

यह घटना हम सभी के लिए एक बड़ी सीख है। आप लोग इन बाबा, तांत्रिक, नीम हकीम के चक्कर में कभी न पड़े। दुनिया में चमत्कार जैसी कोई चीज नहीं होती है। आप अपने कर्म पर यकीन रखिए। किसी चमत्कार की आश करनी ही है तो भगवान से प्रार्थना करें। लेकिन पैसा या किसी और चीज का नुकसान उठाकर ऐसे अंधविश्वास के चक्कर से हर हाल में बचे। इसी में आपकी और पूरे परिवार की भलाई है।

इस खबर को ज्यादा से ज्यादा शेयर कर फैला दें, ताकि और कोई आगे से ऐसे तांत्रिक बाबा का शिकार न बन पाए।

Back to top button