मरणोपरांत सुशांत को मिलने जा रहा बड़ा सम्मान, दिल्ली में यह सड़क पहचानी जाएगी एक्टर के नाम पर

दिवंगत अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की कल 35वीं जयंती थी. अभिनेता के फैंस ने उन्हें नम आंखों के साथ याद किया. गौरतलब है कि, बॉलीवुड के उभरते हुए कलाकार सुशांत सिंह ने 14 जून 2020 को अपने मुंबई स्थित घर पर फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली थी. सुशांत को मरणोपरांत दिल्ली में एक बड़ा सम्मान देने की तैयारी की जा रही है.

बता दें कि, दक्षिणी दिल्ली के एंड्रयूज गंज में एक सड़क का नाम जल्द ही दिवंगत फिल्म अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत के नाम पर रखा जाने वाला है. फिलहाल इस क्षेत्र के नगर निकाय ने इससे संबंधित प्रस्ताव को मंजूरी प्रदान कर दी है. इस संबंध में गुरुवार को संबंधित अधिकारियों से जानकारी प्राप्त हुई है.

कांग्रेस पार्षद ने की थी पहल…

दिल्ली में एक सड़क का अनाम दिवंगत अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत के नाम पर रखने के लिए पहल दक्षिण दिल्ली नगर निगम (एडीएमसी) में कांग्रेस पार्षद अभिषेक दत्त द्वारा की गई थी. उन्होंने सितंबर 2020 में सड़क का नाम अभिनेता के नाम पर रखने के लिए प्रस्ताव रखा था. इस पर विचार किया गया और कल अभिनेता की जयंती के अवसर पर एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि एसडीएमसी सदन ने कल अपनी बैठक में इस प्रस्ताव को मंजूर कर दिया है.

सड़क संख्या 8 का बदला जाएगा नाम…

बता दें कि, एसडीएमसी में एंड्रयूज गंज वार्ड से अभिषेक दत्त कांग्रेस पार्टी के पार्षद है. उन्होंने कुछ महीनों पहले नगर निगम की नामकरण एवं पुन: नामकरण समिति को भारतीय जनता पार्टी की अगुवाई में एक प्रस्ताव भेजा था. पार्षद ने अपने प्रस्ताव में बताया था कि, सड़क संख्या 8 में बिहार के लोगों की आबादी अधिक है. पार्षद ने प्रस्ताव में कहा कि, एंड्रयूज गंज से इंदिरा कैंप के बीच एक भाग का नाम सुशांत सिंह राजपूत मार्ग रखा जाए. उनके मुताबिक़, सड़क संख्या 8 का नाम बदलकर दिवंगत अभिनेता सुशांत के नाम पर कर दिया जाए.

जयंती पर बहन हुई भावुक…


सुशांत सिंह की 35वीं जयंती पर उनकी बहन श्वेता सिंह भावुक नज़र आईं. उन्होंने सोशल मीडिया के माध्यम से भी अपने भाई को याद किया. अपने ट्विटर एकाउंट पर श्वेता ने भाई की बचपन की एक तस्वीर साझा की है. उन्होंने इसे साझा करते हुए लिखा है कि, यह मुस्कान हर दिल को पिघला सकती है. उन्होंने दिल वाला इमोजी भी कैप्शन में दिया है. साथ ही हैशटैग में Sushantday लिखा है.


वहीं एक अन्य पोस्ट में उन्होंने लिखा कि, ”लव यू भाई. आप मेरा हिस्सा हो और हमेशा ही रहोगे..” कीर्ति ने इस पोस्ट में भाई के साथ अपनी कई तस्वीरें भी साझा की है. बता दें कि, सुशांत की मौत के बाद अभिनेता को न्याय दिलाने के लिए उनकी बहन श्वेता ने भी अपनी आवाज बुलंद की थी. वे लगातार अपने भाई के समर्थन में पोस्ट करती रहती है.


गुरुवार को सुशांत की 35वीं जयंती के अवसर पर क अन्य पोस्ट में सुशांत की याद में स्कॉलरशिप की घोषणा की जानकारी भी दी है. उन्होंने अपने आधिकारिक इंस्टाग्राम एकाउंट पर पोस्ट करते हुए लिखा है कि, “मुझे यह घोषणा करते हुए खुशी हो रही है कि भाई के 35वें जन्मदिन पर, उनके एक सपने को पूरा करने की दिशा में एक कदम उठाया गया है. अमेरिका के बर्कले में 35,000 डॉलर का सुशांत सिंह राजपूत मेमोरियल फंड स्थापित किया गया है. जो कोई भी अमेरिका बर्कले में एस्ट्रोफिजिक्स को आगे बढ़ाने में रुचि रखता है, वह इस फंड के लिए आवेदन कर सकता है. दिवंगत के लिए आभारी जिन्होंने इसे संभव बनाया. हैप्पी बर्थडे मेरे छोटे भाई, मुझे आशा है कि आप हमेशा जहां भी रहें खुश रहें! मैं तुम्हें बहुत प्यार करती हूं.”