दिलचस्प

बलात्कार पीड़िता ने सलमान खान को ‘अपमान’ के लिए लिखा ओपन लेटर

यूँ तो सलमान खान के ‘रेप्ड वुमन’ वाले बयान से हर कोई नाराज़ है, पर सामूहिक बलात्कार पीड़िता सुनीता कृष्णन ने उन्हें अपना गुस्सा जताते हुए खुला पत्र भी लिख दिया।

सुनीता कृष्णन,जो कि पद्मश्री से सम्मानित सामाजिक कार्यकर्ता है, ने अपने विचारो और चिंताओं को रखते हुए कहा कि,” मै इस पत्र में उस व्यक्ति का सीधे नाम नहीं लिख सकती, क्योंकि ऐसा करना उसे बहुत सम्मान देना हो जायेगा। उनके इस तरीके के बयां से ये तो साफ़ होता है, कि वो बलात्कार या बलात्कार जैसी घटनाओं को कितना हल्के में लेते हैं। अच्छे लुक्स और थोड़ी प्रतिभा से वो सितारे तो बन गए, पर अपने भूमिका को बहुत गम्भीरता के साथ नहीं लेते, शायद उन्हें पता नहीं है कि बड़ी प्रसिद्धि अपने साथ बड़ी जिम्मेदारियो को भी लाती है।

salman-sunitha-krishnan
उन्होंने ये भी कहा कि,” इसके बारे में जागरूक होने की बजाय उन्होंने रेप पीड़ितों के साथ हुए दुर्व्यवहार, निशान और आघात की तुलना फ़िल्म में की गयी अपनी मेहनत से कर रहे है। इन दिनों मै मर्द और औरतों को इस तरीके की टिप्पणियॉ करते हुए अक्सर सुन रही हूँ, और लोग इसे मजाक की तरह ले रहें हैं। मैंने हाल ही में एक औरत को इस तरीके के वाक्यों को बहुत ही बेबाकी से बोलते हुए भी सुना। हमें समझना चाहिए ही हम बलात्कार जैसे माहौल को ऐसी ही गन्दी टिप्पणियों से जन्म देते हैं। मेरे हिसाब से इस तरह का बयान केवल एक विकृत मानसिकता का व्यक्ति ही दे सकता है, और ये बहुत ही शर्मनाक बात है।”
50 वर्षीय दबंग अभिनेता से महिला कार्यकर्ता उनके इस बयान के लिए उनसे मांफी की मांग कर रही है, वहिं उनके पिता सलीम ख़ान ने मीडिया में कहा, सलमान की तरफ से मै माँफी मांगता हूँ, मै जानता हूँ कि उनका बयान गलत है,पर इसके पीछे उनकी मनसा किसी को कष्ट पहूंचाने की नहीं थी।भाई अरबाज़ खान ने भी मामले से धूल हटाते हुए कहा कि इस टिप्पणी के पीछे सलमान का कोई गलत इरादा नहीं था, जरुरत पड़ी तो वह इसका स्पष्टीकरण दे देंगें।

Related Articles

Close