समाचार

‘तांडव’ में उड़ाया गया हिंदू देवताओं का मजाक, BJP सांसद ने पत्र लिख मंत्रालय से की ये बड़ी मांग

हाल ही में रिलीज हुई वेब सीरीज ‘तांडव’ विवादों में बुरी तरह से घिर गई है और हर कोई इस सीरीज को बैन करने की मांग कर रहा है। तांडव सीरीज में दिखाए गए एक सीन पर कई सारे लोगों ने आपत्ति जताई है और हिंदू देवी देवताओं का मजाक उड़ाने का आरोप सीरीज के मेकर्स पर लगाया है। महाराष्ट्र में भारतीय जनता पार्टी के सांसद मनोज कोटक ने तो सीरीज को बैन करने के लिए सूचना एवं प्रसारण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर को पत्र लिखा है। इस पत्र के जरिए इन्होंने सीरीज में हिंदू और धार्मिक भावनाओं को आहत करने का आरोप लगाया हैं।

गौरतलब है कि ओटीटी प्लेटफॉर्म्स प्राइम वीडियो पर तांडव सीरीज को रिलीज किया गया है। इस सीरीज के एक सीन में भगवान शिव बनें एक एक्टर गाली देते हुए नजर आ रहे हैं। जिसके कारण ये विवाद हुआ है। इस सीन को लेकर ही लोगों ने आपत्ति जताई है।

सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय को लिखे अपने पत्र में इन्होंने कहा है कि ‘मैंने और देशभर के कई लोगों ने ये पाया है कि हाल ही में ओटीटी पर रिलीज हुई वेब सीरीज तांडव में ऐसा लगता है कि निर्माताओं ने जानबूझकर हिंदू देवी देवताओं का मजाक उड़ाया है। मेकर्स ने हिंदू धार्मिक भावनाओं को आहत किया है। मैं सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय से तत्काल रूप से ओटीटी प्लेटफॉर्म्स पर रेग्युलेटरी अथॉरिटी बनाने और विवादन वेब सीरीज तांडव पर बैन लगाने की मांग करता हूं।


इसके अलावा इन्होंने ओटीटी प्लेटफॉर्म्स पर भी सवाल खड़े किए हैं और कहा है कि ऐसा महसूस होने लगा है कि आजकल ओटीटी प्लेटफॉर्म काफी ज्यादा पॉपुलर हो गए हैं। खासतौर से युवाओं के बीच। ये प्लेटफॉर्म सभी तरह की सेंसर अथॉरिटी से मुक्त हैं और आजादी की आड़ में ये इसका गलत फायदा उठा रहा है। डिजिटल प्लेटफॉर्म्स को रेग्युलेट किया जाना चाहिए। इन्होंने अपने पत्र में लिखा कि ओटीटी प्लेटफॉर्म्स चल रहे प्रोग्राम सेक्स, हिंसा, ड्रग्स, नफरत और अश्लीलता से भरे हुए हैं। कभी-कभी ये हिंदुओं और धार्मिक भावनाओं को ठेस भी पहुंचाते हैं।

Back to top button