बॉलीवुड

शादी के 22 साल बाद काजोल का बड़ा ख़ुलासा, पिता को मंजूर नहीं थी अजय से शादी, फिर ऐसे बनी बात

हिंदी सिनेमा की सबसे सफ़ल और मशहूर जोड़ी में दिग्गज़ अभिनेता अजय देवगन और एक्ट्रेस काजोल का नाम भी शुमार हैं. दोनों की जोड़ी को फैंस के साथ ही फिल्म इंडस्ट्री के लोग भी काफी पसंद करते हैं.

दोनों की जोड़ी काफी दिलचस्प भी है. वो इसलिए भी क्योंकि जहां काजोल चुलबुली और मस्ती के मूड में नज़र आती है, तो वहीं अजय देवगन कम बोलना पसंद करते हैं और वे काफी गंभीर भी रहते हैं.

बता दें कि, फिल्मों में साथ काम करने के दौरान दोनों एक दूसरे के प्रति आकर्षित हो गए थे और फिर फिल्म सेट पर ही दोनों के बीच प्यार पनपने लगा. बाद में दोनों कलाकारों ने दो से एक होने का फ़ैसला कर लिया.

बता दें कि, दोनों की शादी को 21 साल से भी अधिक समय हो गया है. साल 1999 में अजय और काजोल ने सात फेरे ले लिए थे. लेकिन काजोल के पिता इस रिश्ते से ख़ुश नहीं थे. वे दोनों की शादी के ख़िलाफ़ थे. काजोल ने खुद एक साक्षात्कार के दौरान इस संबंध में एक बड़ा खुलासा किया था.

असल ज़िंदगी में अजय और काजोल की जोड़ी ख़ूब पसंद की जाती है. जबकि ऑन स्क्रीन भी इस जोड़ी को फैंस ने ख़ूब पसंद किया है और इस जोड़ी पर ख़ूब प्यार लूटाया है. दोनों के दो बच्चे एक बेटा और एक बेटी हैं. बेटी बड़ी है, जिसका नाम न्यासा है जबकि छोटे बेटे का नाम युग है.

काजोल और अजय अपने वैवाहिक जीवन में बेहद ख़ुश हैं. लेकिन एक समय ऐसा था जब काजोल के पिता को काजोल की अजय से शादी मंजूर नहीं थी. काजोल ने एक साक्षात्कार में बड़ा खुलासा करते हुए कहा था कि, उनके पिता शोमू मुखर्जी यह नहीं चाहते थे कि, मैं 24 साल की छोटी उम्र में अजय से शादी कर लूं.

बताया जाता है कि, काजोल के पिता को काजोल द्वारा अजय से शादी करने पर कोई आपत्ति नहीं थी, बल्कि वे तो काजोल को जल्दी शादी करते नहीं देखना चाहते थे. वे चाहते थे कि, उनकी बेटी इतनी जल्दी शादी न करें, बल्कि वे इंडस्ट्री में और अधिक काम करें. लेकिन वहीं दूसरी ओर काजोल की मां और अपने समय की मशहूर एक्ट्रेस तनुजा को इससे कोई एतराज नहीं था. उन्होंने इस काम में अपनी बेटी का समर्थन किया था.

काजोल ने साक्षात्कार में बताया था कि, ‘उस वक्त मां ने कहा कि तुम अपने दिल की बात सुनो.’ इसी दौरान अजय और काजोल एक दूसरे को बहुत पसंद करने लगे थे. दोनों भी जल्द से जल्द शादी के बंधन में बंधना चाहते थे. आखिरकार अजय और काजोल ने 24 फरवरी 1999 को विवाह कार लिया. बहुत जल्द दोनों की शादी को सफलतम 22 साल पूरे होने जा रहे हैं.

गौरतलब है कि, अजय देवगन और काजोल की जोड़ी फ़िल्मी पर्दे पर काफी हिट रही हैं. दोनों की जोड़ी ‘प्यार तो होना ही था’, ‘राजू चाचा’, ‘इश्क’, ‘यू मी और हम’, ‘तान्हाजी’ में जमी है.

आख़िरी बार दोनों साथ में फिल्म ‘तान्हाजी’ में देखने को मिले थे. फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर रिकॉर्डतोड़ कमाई की थी.

Back to top button