दिलचस्प

बाइक से जा रहा था दंपति, अचानक सामने आ गया 250 किलो का बाघ, देखें फिर क्या हुआ

जरा सोचिए! आप सड़क पर मोटरसाइकिल से अपनी धुन में जा रहे हैं। तभी अचानक आपके सामने 250 किलो वजनी बाघ आकर खड़ा हो जाए। तब आपका रिएक्शन क्या होगा? यकीनन अधिकतर लोग डर जाएंगे। बाघ बहुत ताकतवर जानवर होता है। इसकी शिकार करने की क्षमता भी काबिले तारीफ होती है। ऐसे में इस मांसाहारी जीव को अचानक अपने सामने खड़ा देख कोई भी डर जाएगा।

बस ऐसा ही कुछ महाराष्ट्र के ताडोबा अंधेरी टाइगर रिजर्व के पास मौजूद एक रोड पर देखने को मिला। इस रोड पर लोग रोज की तरह सफर कर रहे थे। तभी अचानक से यहां एक शानदार बाघ आ गया। वह बस रोड क्रॉस कर रहा था। रोड क्रॉस करने के पहले उसने वहां मौजूद इंसानों को घूरा और फिर चलता बना। बस इसे अच्छी किस्मत ही कहिए कि बाघ का मूड अच्छा था। यदि वह गुस्से में होता या भूखा होता तो वहां खड़े लोगों की खैर नहीं थी।

वैसे बाघ को रोड क्रॉस करता देख वहां से गुजर रहे लोगों ने भी समझदारी दिखाई। उन्हें तुरंत अपनी गाड़ी बाघ से थोड़ा दूर रोक दी और उसे रोड क्रॉस करने दिया। जब बाघ वहां से चला गया तभी वे लोग आगे बड़े। यदि वे इंतजार नहीं करते और बाघ के पास से ही गाड़ी निकाल लेते तो शायद वह उन पर हमला भी कर सकता था।

बाघ ने यह रोड किसी राजा की तरह क्रॉस की। जैसे वह बता रहा हो कि इस जंगल पर सिर्फ उसका ही राज है। वह इंसानों को देख जरा भी भयभीत नहीं हुआ। इस अद्भुत नजारे को 29 साल के वाइल्डलाइफ फोटोग्राफर भार्गव श्रीवारी ने अपने कैमरे में उतार लिया। वे बताते हैं कि जब मैंने ये नजारा देखा तो खुद को रोक नहीं पाया। यह एक शानदार पल था जिसे मुझे कैमरे में हर हाल में कैद करना ही था। उनके द्वारा खींचे गए फोटोज़ बहुत शानदार आए हैं।

रोड क्रॉस करते हुए बाघ की यह तस्वीरें अब सोशल मीडिया पर बहुत वायरल हो रही है। जिसने भी इन्हें देखा उसकी सांसे थम गई। बताते चलें कि ताडोबा अंधेरी टाइगर रिजर्व में करीब 80 बाघ रहते हैं। ऐसे में यहां बाघों का दिख जाना कोई दुर्लभ बात भी नहीं है। यहां के लोग अक्सर इस तरह के नजारे देखते रहते हैं।

वैसे यदि 250 किलो का यह मांसाहारी जानवर यदि अचानक से आपके सामने आ जाए तो आपका रिएक्शन क्या होगा? अपने जवाब हमे कमेंट सेक्शन में जरूर बताएं। तस्वीर पसंद आई हो तो शेयर भी करें।

Back to top button