समाचार

फिर बेईमानी पर उतर आए स्टीव स्मिथ, भारतीय टीम को हराने के लिए क्रिज पर कर डाली ये हरकत

ऑस्ट्रेलियाई टीम के पूर्व कप्तान स्टीव स्मिथ ने एक बार फिर से मैच के दौरान बेईमानी की है। ताकि उनकी टीम मैच को जीत सके। भारत के साथ हो रहे टेस्ट मैच के दौरान स्टीव स्मिथ बेईमानी करते हुए पकड़ गए हैं। दरअसल मैच की चौथी पारी के दौरान जब ड्रिंक्स ब्रेक हुआ तो ऋषभ पंत पिच छोड़कर पानी पीने चले गए। इस बात का फायदा उठाते हुए स्टीव स्मिथ ने अपने जूते से पिच को नुकसान पहुंचाया। हालांकि ये हरकत स्टंप्स में लगे कैमरे में कैद हो गई। जिसके कारण स्टीव स्मिथ की सच्चाई सामने आ गई।

सामने आई वीडियो में स्मिथ स्टंप्स तक गए उन्होंने मुड़कर पंत के क्रीज पर लगे गार्ड के निशान को हटा दिया। हालांकि इस दौरान उनका चेहरा नहीं दिखा, लेकिन स्टंप्स में लगे कैमरे में उनकी जर्सी का नंबर कैद हो गया। वहीं मैच जीतने के लिए स्टीव स्मिथ की ओर से की गई इस हरकत के लिए उनको काफी ट्रोल किया जा रहा है। सोशल मीडिया पर लोग इन्हें बेईमान बता रहे हैं और लिख रहे हैं कि ‘जो एक बार बेईमानी करता है वो बार बार बेईमानी कर करता है’। जबकि एक अन्य यूजर ने लिखा की पहले ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ी चैंपियन हुआ करते थे और अब बेईमान।


स्टीव स्मिथ की इस हरकत पर भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग की प्रतिक्रिया भी आई है और इन्होंने अपने इंस्टाग्राम पर इसका वीडियो पोस्ट करते हुए लिखा, “सभी कुछ आजमा लिया, स्मिथ ने पंत का गार्ड भी मिटा दिया, पर कुछ काम न आया। खाया पिया कुछ नहीं, ग्लास तोड़ा बारह आना। मुझे अपनी भारतीय टीम के प्रयास पर गर्व है। सीना चौड़ा हो गया यार।” खिलाड़ी आकाश चोपड़ा ने इस घटना पर लिखा, जूते कई चीजों के लिए उपयोग में लिए जाते हैं। विपक्षी टीम के बल्लेबाज का गार्ड मिटाने के लिए भी।

दरअसल इससे पहले भी स्टीव स्मिथ ने ऐसी ही एक हरकत की थी। इन्होंने मैच जीतने के लिए गेंद से छेड़छाड़ की थी। इस बेईमानी के चलते इन्हें सजा भी दी गई थी और इनपर एक साल के लिए बैन लगा दिया गया था। साथ में ही इनसे कप्तानी भी छीन ली गई थी। इन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ चल रहे मैच के दौरान बॉल टेंपरिंग की थी। वहीं अब फिर से इन्होंने एक बार फिर से बेईमानी करके मैच जीतने की कोशिश की है।

Back to top button