विशेष

आर्थिक तंगी से जूझ रहे हैं तो आजमाएं आटे के ये टोटके, जमकर होगी धनवर्षा

साल 2020 में कोरोना वैश्विक महामारी ने भयंकर तबाही मचाई और इसकी वजह से लाखों लोगों की जानें गईं। वहीं कई लोगों का काम धंधा छूट गया, जिसकी वजह से लोगों को आर्थिक परेशानी का सामना करना पड़ा। ऐसे में कोरोना की वजह से हुई परेशानियों से लोग अभी तक उबर नहीं पाए हैं।

खैर, आज हम तंत्रशास्त्र में उल्लिखित आटे से जुड़े कुछ ऐसे टोटकों के बारे में बताने वाले हैं, जिससे आपकी परेशानियां धीरे धीरे खत्म होने लगेंगी। जी हां, आटा न सिर्फ पेट भरने के काम आता है बल्कि इसे कुछ विशेष तरीकों से इस्तेमाल करके आप चिंताओं से भी मुक्त हो सकते हैं। तंत्र शास्त्र के ये उपाय आपके लिए लाभदायक सिद्ध हो सकते हैं। तो आइए जानते हैं आटे के इन उपायों के बारे में…

धन प्राप्ति के लिए करें ये काम

तंत्र शास्त्र की मानें तो गुरूवार को आटे में थोड़ा सा हल्दी मिलाकर गाय को खिलाने से आय में वृद्धि होती है। साथ ही इस उपाय से घर की नकारात्मक उर्जा दूर होती है और रूके हुए धन की प्राप्ति होती है। इसके अलावा अगर आपके घर में पैसा नहीं रूक रहा है तो ये उपाय जरूर करें।

इस उपाय से बढ़ेंगे आय के स्त्रोत

चक्की में आटा पिसवाने के लिए शनिवार का दिन सबसे बेहतर माना गया है। गेहूं पिसवाने से पहले उसमें 100 ग्राम चना, 100 ग्राम तुलसी और 2 केसर के दाने डाल दें। ऐसा करने से घर में आय के स्त्रोत बढ़ते हैं और आर्थिक तंगी दूर होती है। इसके अलावा घर के सदस्यों के रिश्तों में मिठास बनी रहती है।

सौभाग्य की प्राप्ति के लिए अपनाएं ये उपाय

तंत्रशास्त्र में सौभाग्य की प्राप्ति के लिए बताया गया है कि आटे में थोड़ी सी मात्रा में चीनी मिलाकर चीटियों को डालना चाहिए। ऐसा करने से धन संबंधी सभी समस्याएं हमेशा के लिए दूर होती हैं और भाग्य का  साथ मिलता है। इसके अलावा शनि, राहु और केतु के अशुभ प्रभावों से भी मुक्ति मिलती है।

नौकरी में तरक्की के लिए ये है अचूक उपाय

कई लोग नौकरी में पदोन्नति या व्यापार में तरक्की नहीं मिलने से काफी परेशान रहते हैं। ऐसे में अगर आप भी इन चीजों से परेशान हैं तो रविवार के दिन गुड़ और आटे से मीठी पूड़ियां बना लें और लाल गाय को खिलाएं। तंत्रशास्त्र की मानें तो ऐसा करने से नौकरी व व्यवसाय से संबंधित सभी समस्याएं खत्म होती हैं। साथ ही जीवन में ग्रहों के देवता सूर्य का शुभ प्रभाव प्राप्त होता है।

कर्ज तले दबे हैं तो करें ये काम

आजकल के दुनिया में कर्ज आम बात हो गई है। कई लोग अपनी जिंदगी में चीजों की पूर्ति के लिए कर्ज लेते हैं, मगर कई बार कर्ज इतना ज्यादा हो जाता है कि उससे उबरने में काफी कठिनाई होती है। ऐसे में शनिवार के दिन किसी काले कुत्ते को रोटी में सरसों तेल लगाकर खिलाएं, ऐसा करने से कर्ज संबंधित समस्याएं खत्म होती हैं।

अगर चाहते हैं उन्नति तो जरूर अपनाएं ये सरल उपाय

तंत्र शास्त्र के अनुसार शनिवार के दिन आटे की छोटी छोटी गोलियां बनाकर उसे मछली को खिला दें। ऐसा करेंगे तो शनिदेव के अशुभ प्रभावों से मुक्ति मिलेगी और उन्नति के रास्ते भी खुलेंगे।

Back to top button