बॉलीवुड

47 की उम्र के इस एक्ट्रेस को डेट कर रहे फरहान, श्रद्धा कपूर ने तुड़वा दी थी 17 साल पुरानी शादी

पत्नी को तलाक देकर अब इस एक्ट्रेस संग इश्क लड़ा रहे फरहान, इस कारण टूटा 17 साल पुराना रिश्ता

47 की उम्र के इस एक्ट्रेस को डेट कर रहे फरहान, श्रद्धा कपूर ने तुड़वा दी थी 17 साल पुरानी शादी

अभिनेता, लेखक, गायक और फिल्म निर्माता फरहान अख्तर आज अपना 47वां जन्मदिन मना रहे हैं. फरहान अख्तर का जन्म 9 जनवरी 1974 को मुंबई में हुआ था. फरहान अख्तर बहुमुखी प्रतिभा के धनी है. उन्होंने फिल्म इंडस्ट्री की हर विधा में हाथ आजमाया है और वे इन सभी में सफल भी रहे हैं.

फरहान अख़्तर कई सफ़ल फिल्मों में काम कर चुके हैं. उन्हें महान भारतीय धावक मिल्खा सिंह के जीवन पर आधारित फिल्म ‘भाग मिल्खा भाग’ से बड़ी पहचान और कामयाबी मिली थी. उन्होंने मिल्खा सिंह का किरदार बखूबी अदा किया था. बॉक्स ऑफिस पर साल 2013 में आई यह फिल्म सुपरहिट रही थी.

फरहान अख़्तर की गिनती हिंदी सिनेमा के उन कलाकारों में होती है जो अपनी पेशेवर ज़िंदगी के साथ ही अपनी निज़ी जिंदगी को लेकर भी सुर्ख़ियों में रहे हैं. वे उस समय बहुत चर्चाओं में आए थे, जब उनकी अधुना भभानी से 17 साल पुरानी शादी टूटी थी. अब वे किसी और के प्यार में कैद है. आइए आज फरहान अख़्तर के 47वें जन्मदिन के अवसर पर आपको हम उनसे जुड़ी कुछ ख़ास बातों से अवगत कराते हैं…

फरहान अख़्तर बॉलीवुड के जाने-माने स्क्रिप्ट राइटर जावेद अख़्तर और हनी ईरानी के बेटे हैं. शुरू से ही फरहान की रूचि फ़िल्मी दुनिया में थी. तब ही तो जब वे महज 17 साल के थे, तब ही उन्होंने सहायक निर्देशक के रूप में काम करना शुरू कर दिया था. बाद में वे पूरी तरह से एक निर्देशक के रूप में उभरकर सामने आई. उनके निर्देशन में बनी पहली फिल्म ‘दिल चाहता है’ रही. जो कि साल 2001 में आई थी.

ख़ास बात यह है कि, फरहान के निर्देशन में बनी यह पहली ही फिल्म बॉक्स ऑफिस पर सुपरहिट साबित हुई. फिल्म को राष्ट्रीय पुरष्कार से भी सम्मानित किया गया. इसके बाद उन्होंने और भी कई फ़िल्में बनाई और एक निर्देशक के रूप में उनका करियर बेहद शानदार रहा.

जब फरहान खुद को इंडस्ट्री में एक निर्देशक के रूप में स्थापित कर चुके थे तो फिर वे अपनी और भी कलाओं को प्रदर्शित करना चाहते थे.

वे निर्देशक तक ही सीमित नहीं रहे. उन्होंने गायन, लेखन और अभिनय भी किया. फरहान सभी विधाओं में खुद को साबित करने में कामयाब भी रहे.

17 साल बाद टूटी पहली शादी…

फरहान अख़्तर ने साल 2000 में अधुना भभानी से शादी की थी. दोनों की शादी 17 साल तक चली, लेकिन साल 2017 में दोनों अलग हो गए. इस साल फरहान और अधुना ने तलाक ले लिया था. इसके पीछे की वजह एक्टर का एक्स्ट्रा मैरिटल अफेयर बताया जाता है. फरहान और अधुना दो बच्चों के माता-पिता भी हैं.

श्रद्धा कपूर का नाम आया सामने…

अपने तलाक पर न ही कभी फरहान और न ही कभी अधुना ने खुलकर कोई बात की. ऐसी खबरें आई थी कि, फरहान अख़्तर का एक्स्ट्रा मैरिटल अफेयर अभिनेत्री श्रद्धा कपूर के साथ चल रहा था. यह बात अधुना को रास नहीं आई और दोनों के रिश्ते में दरार पैदा हो गई. आखिरकार दोनों का तलाक हो गया.

फिलहाल फरहान का नाम मॉडल और अभिनेत्री शिबानी दांडेकर से जुड़ा हुआ है. दोनों एक दूसरे को साल 2018 से डेट कर रहे हैं. अक्सर इस तरह की खबरें भी आती है कि, जल्द ही दोनों शादी भी कर सकते हैं.

आपको जानकारी के लिए बता दें कि, लक्ष्य, डॉन, डॉन 2 जैसी फिल्मों में फरहान अख़्तर ने लेखन का काम किया है. वहीं निर्देशन की बात करें तो उन्होंने डॉन, रॉक ऑन, लक बाई चांस, जैसी फ़िल्में निर्देशित की है. वहीं अभिनेता के रूप में फरहान ने रॉक ऑन, लक बाई चांस, कार्तिक कॉलिंग कार्तिक, मिल्खा सिंह, जिंदगी ना मिलेगी दोबारा जैसी फिल्मों में काम किया है. जबकि फरहान अख़्तर गायन के क्षेत्र में भी हाथ आजमा चुके हैं.

Back to top button