राशिफल

Rashifal 9 January: आज ये 3 राशि वाले अपने विरोधियों पर जीत हासिल करेंगे, किस्मत का साथ मिलेगा

हम आपको शनिवार 9 जनवरी का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशिफल के जरिए भविष्य में होने वाली घटनाओं का आभास होता है। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। हर दिन ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। इस राशिफल में आपको नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा और वैवाहिक व प्रेम जीवन से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा तो पढ़िए Rashifal 9 January 2021

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

काम के सिलसिले में उतार-चढ़ाव रहेगा। जब अपने साथ वालों पर भरोसा रख कर उनसे अच्छा व्यवहार करेंगे तो काम के सिलसिले में अच्छे नतीजे मिलेंगे। बहुत अधिक रिस्क लेने वाले कार्य न करें। दिमाग ठंडा रखें। आपकी इनकम में कुछ गिरावट देखने को मिल सकती है। आज आपको तनाव का सामना करना पड़ सकता है, क्योंकि कोई छोटी सी परेशानी बार-बार आपको परेशान कर रही है।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आज आपके उत्साह और प्रेरणा से कई लोगों को आगे बढ़ने में मदद मिल सकती है। आपके आत्मविश्वास और इच्छा-शक्ति में वृद्धि होगी। आज कार्य के सिलसिले में अधिक भाग-दौड़ी करनी पड़ सकती है। आप अपने जीवन साथी और परिवार के सदस्यों के साथ कुछ सुखद क्षणों का आनंद लेंगे। आपको भौतिक और भौतिक सुख मिलने की संभावना है। अपने प्रयासों में तेजी लाएं व्यापार में अच्छा लाभ देखने को मिलेगा।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

पारिवारिक मोर्चे पर हालात सामान्य रहेंगे। स्वास्थ्य से जुड़ी कोई समस्या आपको परेशान करने की संभावना है। व्यापारी अचानक कुछ मौद्रिक लाभ कर सकते हैं। नयी नौकरी के लिए प्रयासरत हैं तो इसमें आपको उम्मीद की किरण मिल सकती है। आपका जीवन साथी आपका सहयोग करेगा। आपमें से कुछ को वैवाहिक प्रस्ताव मिलने की संभावना है। नौकरी में अफसरों से मतभेद हो सकते हैं।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

आज नई जगहों की यात्रा हो सकती है। व्यापार के सिलसिले में अच्छे परिणाम मिलेंगे। आप अपने व्यापार को विस्तार देने की दिशा में नया प्रयास करेंगे। अपने बिजनेस पार्टनर से रिलेशन अच्छा रहेगा। नयी योजनाओं को बनने के लिए दिन उपयुक्त है। यदि आप जॉब करते हैं तो आपको आपकी मेहनत का फल मिलने का समय आ गया है। दुसरो से आप सहयोग लेने के बारे में सोच सकते है। वाणी के द्वारा विवाद उत्पन्न हो सकता है।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

सिंह राशि वाले आज खुद को किसी रचनात्मक काम में लगाएँ। व्यवसायिक लोगों को आधिकारिक यात्रा पर जाने की संभावना है। यह उपयोगी साबित होगा। यह छात्रों के लिए एक अच्छा दिन होगा। आपको अपनी संतानों के कारण लाभ होगा। आप अपना पैसा किसी शुभ गतिविधि पर खर्च कर सकते हैं। सदस्यों के बीच परस्पर सम्मान की स्थिति को बनाए रखना होगा। तार्किक और बौद्धिक चर्चा से दूर रहें।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

मन में कोई न कोई आशंका बनी हुई रहेगी। आज आपको अपने बड़े हुए खर्चों से मुक्ति मिलेगी। किसी अनचाही यात्रा पर जाना पड़ सकता है जिससे मानसिक रूप से थोड़ा कष्ट होगा और आप थोड़ा व्यस्त रहेंगे। यातायात नियमों का पालन करें नहीं तो जुर्माना भरना पड़ सकता है। काम के सिलसिले में ध्यान से चलने का समय है। आने वाले समय में आपको बहुत ज्यादा परिवर्तन देखने को मिलने वाले है।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

कार्य को लेकर विवाद हो सकता है। यात्रा व निवेश मनोनुकूल रहेंगे। आज किसी से भी बेवजह मजाक करने से आपको बचना चाहिए। किसी रिशतेदार के घर अचानक जाना पड़ेगा। माता की ओर आर्थिक सहयोग मिलेगा। आप अपने किसी करीबी दोस्त की मदद से नए काम पर सोच-विचार करेंगे। सेहत में सुधार आयेगा कानूनी मामलों में लापरवाही न करें। सम्मान व कीर्ति में वृद्धि होगी।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

पढने-लिखने में रुचि रहेगी। आराम के साथ ही घरेलू कार्यों में जीवनसाथी का सहयोग करेंगे। बच्चों की शिक्षा पर भी ध्यान देंगे। अपनी प्राकृतिक रचनात्मक ऊर्जा को बाहर निकालना होगा। आज किसी भी बात पर दृढ़ मन से निर्णय ले सकने के कारण आप मिले हुए मौके का फायदा उठा सकेंगे। कार्य पूरी एकाग्रता से करें जो आपके लिए लाभकारी होगा। धन के लेन-देन में लाभ प्राप्त करेंगे।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आज व्यापार से जुडी नई योजनाओं पर विचार करेंगे और उसका सफल संपादन भी करेंगे। राजनीतिक दृष्टिकोण से अच्छा समय है। आपको अचानक धन लाभ के अवसर प्राप्त होंगे। आपको किस्मत का पूरा-पूरा साथ मिलेगा, साथ ही दूसरे लोग आपके कामकाज से प्रभावित होंगे। किसी खास व्यक्ति से आपकी मुलाकात होने से आपके कार्यों की गति बढेगी। सामाजिक तौर पर विवेकशील रहेंगे।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

आज विचारों में आपका मन अटका हुआ रहेगा। अपने मूड को ठीक रखें नहीं तो परिवार में विवाद हो सकता है। किसी का भला करने के चक्कर में आप खुद परेशानी में आ सकते हैं। कोर्ट-कचहरी में विजय मिलने के संकेत हैं। आज आप पैसों के लेन-देन में लापरवाही से बचें। किसी प्यार के रिश्ते में जो भी कमियां हैं उन्हें समझने की ज़रूरत पड़ेगी। रोजगार के बेहतर अवसर मिल सकते हैं।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

सेहत के हिसाब से ठीक ठाक समय रहेगा। आपके पारिवारिक रिश्ते मजबूत होंगे | थोड़ी-सी मेहनत करके आप अपने उद्देश्यों को आसानी से प्राप्त कर लेंगे। उर्जा में कमी महसूस कर सकते हैं। व्यावसायिक कार्यों के लिहाज़ से दिन बेहतर है। आप हर काम को धैर्य और समझदारी से पूरा करने की कोशिश करेंगे। सामान खरीदी पर व्यय हो सकता है इसके साथ घर के सजावटी सामान पर खर्च होगा।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज कुछ रोचक और नए अनुभव मिलेंगे। तन-मन से स्वस्थ रहेंगे और अपने अटके कार्यों को पूरा करने के लिए तत्पर रहेंगे। रुचिकर खान-पान का आय़ोजन हो सकता है। फैशन इत्यादि पर खर्च से परेशान रहेंगे। वैवाहिक जीवन में खुशियाँ बढ़ेगी। खरीदारी भी कर सकते हैं। छोटी दूरी की यात्रा भी कर सकते हैं। आज किसी सहकर्मी से अनबन हो सकती है। परिवार में मिली जिम्मेदारी से तनाव बढ़ सकता है।

आपने Rashifal 9 January का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 9 January का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 9 January 2021 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

यह भी पढ़ें : धरती पर ब्रह्मा जी का केवल एक ही है मंदिर, श्राप के कारण नहीं की जाती है इनकी पूजा-पढ़ें ये कथा

Back to top button