बॉलीवुड

शाही परिवार से ताल्लुक रखने वाली इस एक्ट्रेस ने जहीर खान से की थी शादी, ऐसे हुई थी पहली मुलाक़ात

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व मशहूर क्रिकेटर जहीर खान की पत्नी और बॉलीवुड अभिनेत्री सागरिका घाटगे आज अपना 35वां जन्मदिन मना रही है. सागरिका का जन्म 8 जनवरी 1986 को महाराष्ट्र के कोल्हापुर में हुआ था. सागरिका घाटगे ने बॉलीवुड की कुछ फिल्मों में काम किया है. उन्होंने अपने बॉलीवुड करियर की शुरुआत बेहतरीन अभिनेता शाहरुख़ खान के साथ की थी.

बॉलीवुड में सागरिका पहली बार फिल्म ‘चक दे इंडिया’ में नज़र आई थी. इस फिल्म में शाहरुख़ खान अहम रोल में थे. सागरिका राष्ट्रीय स्टार की हॉकी प्लेयर भी रक चुकी हैं. बता दें कि, सागरिका घाटगे ने भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व मशहूर गेंदबाज जहीर खान से शादी कर ली थी.

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Sagarika Ghatge Khan (@sagarikaghatge)

सागरिका फ़िल्मी घराने से ताल्लुक रखती है. उनके पिता विजय घाटगे भी बॉलीवुड में काम कर चुके हैं. जबकि उनकी दादी सीता राजे घाटगे इंदौर के महाराजा तुकोजीराव होल्कर की बेटी थीं. सागरिका एक शाही परिवार से संबंध रखती है. आइए आज उनके जन्मदिन के अवसर पर उनसे जुड़ी कुछ ख़ास बातें आपको हैं…

सागरिका जब पढ़ाई कर रही थीं. उस समय ही उन्हें एड फिल्मों के लिए ऑफर आने लगे थे. सागरिका ने साल 2007 में बॉलीवुड करियर की शुरुआत की थी. वे अपनी पहली ही फिल्म से दर्शकों पर अपना जादू बिखेरने में कामयाब रही थी. उन्हें ‘चक दे इंडिया’ में अपने शानदार अभिनय के लिए बेस्ट सपोर्टिंग एक्ट्रेस के स्क्रीन अवॉर्ड भी सम्मानित किया गया था.

बता दें कि, सागरिका केवल हिंदी फिल्मों तक ही सीमित नहीं रही. उन्होंने पंजाबी और मराठी भाषा की फिल्मों में भी काम किया है. नेशनल लेवल की हॉकी प्लेयर रही और बॉलीवुड एक्ट्रेस सागरका का दिल पूर्व क्रिकेटर जहीर खान पर आ गया था. दोनों के रिश्ते का ख़ुलासा युवराज सिंह और हेजल कीच के रिसेप्शन के दौरान हुआ था. दरअसल, इस रिसेप्शन में दोनों साथ में पहुंचे थे. दूल्हा-दुहन बने युवराज और हेजल के साथ सागरिका-जहीर की फोटो भी वायरल हुई थी.

बताया जाता है कि, सागरका और जहीर खान की मुलाक़ात एक कॉमन फ्रेंड ने करवाई थी. एक साक्षात्कार में जहीर के बारे में बात करते हुए सागरिका ने बताया था कि, ‘मैं और जहीर हमारे दोस्त ऋतिक के जरिए मिले थे. मैं जब भी ऋतिक से मिलती थी तो कहती थी कि जहीर एक अच्छा लड़का है.’

2017 में लिए सात फेरे…

मुलाक़ात के बाद दोनों के दिल में एक दूसरे के लिए प्यार पनपने लगा. दोनों की दोस्ती प्यार में बदली और फिर सागरिका-जहीर ने दो से एक होने का फ़ैसला कर लिया. 24 अप्रैल 2017 को दोनों ने सगाई कर ली. जबकि इसी साल 23 नवंबर को दोनों विवाह बंधन में बंध गए.

Back to top button