बॉलीवुड

कभी भद्दी शक्ल के कारण नहीं मिलता था काम, आज इन स्टार्स को दुनिया ठोंकती है सलाम

आज के समय में किसी को भी बॉलीवुड में बड़ा नाम कमाना है तो शक्ल-सूरत और लुक्स इसमें बहुत मायने रखते हैं, हालांकि इसके बावजूद कुछ अभिनेता ऐसे रहे है जिन्होंने इसके कारण जरूर रिजेक्शन का सामना किया, लेकिन आज वे एक बड़े स्टार हैं. आज ऐसे ही 6 अभिनेताओं के बारे में हम आपको बताने जा रहे हैं…

गोविंदा…

आजकल फिल्मों में गोविंदा कम ही नज़र आते हैं, हालांकि उन्होंने अपने समय में कई हिट फ़िल्में दी है. गोविंदा को भी करियर के शुरुआती दिनों में रिजेक्शन का सामना करना पड़ा है. ख़ास बात यह है कि, वे शुरुआत में अधिक यंग दीखते थे और ऐसे में उन्हें रोल नहीं मिलते थे. लेकिन आज उन्हें हर कोई जानता है.

अमिताभ बच्चन…

 

पिछली सदी के महानायक और हिंदी सिनेमा के सबसे बड़े नायक अमिताभ बच्चन को उनकी लंबाई के चलते शुरुआत में काम नहीं मिलता था. उन्हें सफ़लता पाने के लिए 8 साल तक का लंबा इंतज़ार करना पड़ा है. आज अमिताभ बच्चन की पूरी दुनिया दीवानी है. उनकी आवाज भी लोगों के बीच बेहद लोकप्रिय है.

धनुष…

धनुष एक दक्षिण भारतीय फिल्म अभिनेता है. वे हिंदी सिनेमा में भी काम कर चुके हैं. धनुष को भी शुरुआती दिनों में काम नहीं मिलता था. देखा जाए तो वे अपनी शक्ल और रंग के कारण हीरो के मापदंडो पर खरे नहीं उतर पाते थे. लेकिन वे अपने दमदार अभिनय के चलते अपनी एक ख़ास पहचान बनाने में सफल रहे.

अजय देवगन…

हिंदी सिनेमा के दिग्गज़ अभिनेताओं में अजय देवगन की गिनती भी होती है. शुरुआती दिनों में अजय देवगन का रंग उनका साथ नहीं देता था. इसके चलते उन्हें रिजेक्शन भी झेलने पड़े हैं. हालांकि उन्होंने इसे पीछे छोड़ते हुए खुद को बॉलीवुड के एक बड़े स्टार के रूप में स्थापित किया. आज देश-दुनिया में अजय देवगन को पहचाना जाता है.

नवाजुद्दीन सिद्दिकी…

अभिनेता नवाजुद्दीन सिद्दिकी आज युवा वर्ग के बीच बेहद लोकप्रिय हैं. उनके अभिनय का आज हर कोई दीवाना है, हालांकि नवाजुद्दीन सिद्दिकी को भी अपनी शक्ल-सूरत और रंग के कारण शुरू में काम नहीं मिलता था. वे बड़ा लंबा संघर्ष कर आज इस मुकाम पर पहुंचे हैं. अपनी दमदार अदाकारी के चलते वे खुद को हिंदी सिनेमा में स्थापित करने में कामयाब रहे.

इरफान खान…

शानदार अभिनता रहे इरफ़ान खान को भी लुक्स के कारण रिजेक्शन का सामना करना पड़ा है. लेकिन बाद में उन्होंने अदाकारी से लोगों के दिलों में एक ख़ास पहचान बनाई. आज वे हमारे बीच नहीं हैं, लेकिन फिर भी उन्हें उनके काम के कारण याद किया जाता है.

Back to top button