समाचार

ममता की तानाशाही : ‘हनुमान जयंती’ के दिन ‘हनुमान भक्तों’ पर कराया लाठीचार्ज – देखें वीडियो!

कोलकाता – पश्चिम बंगाल में ममता की तानाशाही एक बार फिर दिखी है। वीरभूम जिले के सीओड़ी में आज सुबह 11:30 बजे हनुमान जयंती पर जय श्रीराम की जयकारे के साथ केसरिया जुलूस निकलने पर ममता ने पुलिस वालों से हनुमान भक्तों पर लाठीचार्ज करा दिया। जिसके कारण इलाके में जबरदस्त तनाव व्याप्त हो गया है। हजारों लोग जय श्रीराम की जयकार लगाते हुए सड़क पर निकल पड़े, जिन्हें रोकने के लिए पुलिस ने हनुमान भक्तों पर लाठी चार्ज करा दिया। इससे पहले भी ममता सरकार ने रामनवमी के दिन जुलूस निकालने पर रोक लगा दी थी। Police charge on hanuman jayanti.

 ममता बनर्जी का हिन्दुओं के प्रति तानाशाही रवैया –

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी सरकारी मशीनरी का दुरुपयोग विपक्षी पार्टियों पर निशाना साधने के लिए कर रही हैं। ऐसे मामलों पर ममता बनर्जी का कहना है कि बीजेपी और आरएसएस राज्य के सांप्रदायिक सौहार्द को खत्म करने की साजिश कर रहे हैं। इससे पहले भी पश्चिम बंगाल में रामनवमी के दिन जुलूस निकालने की इजाजत नहीं मिली थी। हालांकि बाद में कलकत्ता हाईकोर्ट की फटकार के बाद दक्षिण दमदम रामनवमी कमेटी को रामनवमी का आयोजन करने की अनुमति मिली थी। आज हुए लाठीचार्ज में हिंदू जागरण मंच के कई कार्यकर्ता गंभीर रूप से घायल हो गए हैं, जिन्हें वहां के नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। प्रशासन इस मामले पर कुछ चुप्पी साधे हुए है।

हनुमान भक्तों पर लाठीचार्ज का वीडियो हुआ वायरल –

ममता सरकार के आदेश पर हनुमान भक्तों पर पुलिस के इस अत्याचार का वीडियो वायरल हो गया है। जिसमें पुलिस के जवान जुलूस निकाल रहे लोगों पर लाठियां बरसाते हुए दिख रहे हैं। हनुमान भक्तों पर यह अत्याचार बीरभूम जिले के सिवड़ी इलाके में हुआ है। पुलिस यह तो कह रही है कि प्रशासन ने जलूस निकालने का आदेश नहीं दिया है, लेकिन इसके पीछे का कारण बताने से इंकार कर रही है। हालांकि, हिंदू जागरण मंच के कार्यकर्ताओं ने जुलूस प्रशासन की अनुमति के बगैर निकाला, लेकिन वे अनुमति के लिए पुलिस के पास कई बार गए। शक करने वाली बात यह है कि प्रशासन अनुमति न देने के पीछे का कारण नहीं बता रहा है।

देखें वीडियो –

Back to top button