समाचार

महिला ने पहले प्रेमी पर लगाया पति की हत्या का आरोप, अब समझौता कर उसी के साथ लेगी सात फेरेे

उत्तर प्रदेश में एक महिला ने पहले एक शख्स पर अपने पति की हत्या का आरोप लगाया और पुलिस से उसकी गिरफ्तारी की मांग की। लेकिन बाद में इस महिला ने उसी शख्स से शादी कर ली। ये मामला पीपीगंज इलाके का है। खबर के अनुसार एक महिला के पति की मौत हाल ही में हो गई थी। जिसके बाद महिला ने पुलिस में एक व्यक्ति के खिलाफ शिकायत की। इस महिला ने पुलिस से इंसाफ की गुहार लगाई। लेकिन अब समाज के दबाव में उसी व्यक्ति से महिला शादी करने वाली है।

पीपीगंज इलाके के इस मामले की चर्चा खूब हो रही है। बताया जा रहा है कि महिला की शिकायत से डरे युवक ने खुद ही उसके सामने शादी का प्रस्ताव रखा। जिसे महिला ने स्वीकार कर लिया। दरअसल महिला के बच्चे हैं और ऐसे में पिता का सहारा बच्चों को मिल सके, इसी उम्मीद से महिला ने शादी के लिए हां कर दी। शादी के लिए हां करने के बाद महिला ने पुलिस में दर्ज की गई अपनी शिकायत भी वापस ले ली। हालांकि अभी तक पुलिस ने जो जांच की उसमें ये साबित नहीं हो पाया है कि युवकी की कातिल है।

पुलिस के अनुसार महिला के पति की ट्रेन से कटकर मौत हुई थी। लेकिन महिला का कहना था कि उसके पति का मारा गया है। जानकारी के अनुसार पीपीगंज नगर पंचायत के वार्ड नंबर एक निवासी जनार्दन प्रसाद बीते 28 दिसंबर को घर से निकला था और 30 दिसंबर की सुबह करीब पांच बजे पीपीगंज में गोलीगंज के पास रेलवे ट्रैक पर उसकी लाश मिली। 35 वर्षीय जर्नादन की पत्नी ने पीपीगंज इलाके के युवक पर पति के कत्ल का आरोप लगाया। साथ में ही पुलिस में शिकायत भी दर्ज की। महिला ने आरोप लगाते हुए कहा कि आरोपी युवक ही उसके पति को बाहर लेकर गया था।

महिला की शिकायत के आधार पर पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार भी कर लिया था। लेकिन पीएम रिपोर्ट में ट्रेन से कटने से मौत होने की बात सामने आने पर। पुलिस ने आरोपी को रिहा कर दिया। जिसके बाद जनार्दन की पत्नी ने 4 जनवरी को एसएसपी को प्रार्थना पत्र लिखा और कार्रवाई की मांग की। पत्र में महिला ने लिखा कि मेरे पति को मेरे वार्ड के एक राजनीतिक दल के युवा नेता बहाल फुसला कर अपने साथ लेकर गया था। उसके साथ मारपीट की गई और फिर हत्या कर ट्रैक पर फेंक दिया गया। ये लोग मुझे भी धमकी दे रहे हैं।

पत्र में महिला ने चौंकाने वाला खुलासा भी किया और लिखा कि इससे पूर्व आरोपी युवक का मेरे साथ संबंध था। पति बाहर कमाते थे। इसी दौरान हम में संबंध बन गया था। लेकिन लॉकडाउन लगने पर पति घर आ गए। जिसके बाद हमने मिलना बंद कर दिया। युवक ने गुस्से में आकर पति को मार दिया।

इस पत्र के बाद एसएसपी ने पीपीगंज पुलिस को कार्रवाई करने का निर्देश दिया। पीपीगंज पुलिस युवक की तलाश करने लगी। लेकिन इसी बीच मंगलवार को दोनों पक्षों ने समझौता कर लिया। इन दोनों ने समाज के लोगों की उपस्थिति में समझौता करते हुए विवाह करने का फैसला किया। जिस युवक पर महिला आरोप लगा रही थी, उसी से समाज के दवाब में शादी करने वाली है।

महिला ने कहा कि वो अकेली है उसके तीन बच्चे भी हैं। लोगों ने समझौता करने को कहा तो मैं तैयार हो गई। थाने में ही दोनों पक्षों का समझौता हुआ है। महिला के अनुसार उसे डर है कि आगे उसके साथ कुछ गलत न हो जाए। इसलिए वो पुलिस गारंटी चाहती है। वहीं समझौता करते हुए युवक ने एक कागज पर लिखा है कि मेरा और महिला के बीच संबंध था। मैं हिन्दू रिति रिवाज के तहत उसे अपनी पत्नी के तरह रखूंगा। हम दोनों के बीच अब किसी भी प्रकार का कोई विवाद नहीं है। उसके पति की मौत हो चुकी है। हम दोनों में किसी तरह का कोई कानूनी व विधिक कार्रवाई नहीं होगी। पहले पति के बच्चे भी अब मेरे बच्चे की तरह रहेंगे।

Back to top button