समाचार

5 साल की पोती ने लगाया दादी पर आरोप ‘तू तो सारे जाम खा गई’, गुस्से में गटक गई एसिड की बोतल

‘गुस्सा’ एक ऐसी चीज है जिसमें इंसान अपना होश खो बैठता है। कई बुरे फैसले गुस्से में ही लिए जाते हैं। कई बार गुस्सा आपकी जान गवाने का कारण भी बन जाता है। आमतौर पर इंसान को कोई बहुत बड़ी घटना हो जाने के बाद ही गुस्सा आता है। लेकिन मध्यप्रदेश के इंदौर शहर में एक ऐसा अजीब मामला सामने आया है जहां एक दादी ने अपनी पोती की छोटी सी बात का बुरा मान जान दे दी।

दरअसल इंदौर जिले के बेटमा थाना क्षेत्र स्थित मंत्री नगर में रहने वाली 75 वर्षीय मीरा बाई ने अपनी पोती की एक बात का बुरा मान एसिड ही पी लिया। उनकी पोती की उम्र 5 साल है। उसने बस दादी से इतना ही कहा था कि ‘तू पूरे जाम खा गई है।’ पोती की इस बात से दुखी होकर दादी ने गुस्से में एसिड की बोतल उठाई और उसे गटक गई। इससे उसकी हालत बहुत बिगड़ गई। परिजन आनन फानन में उसे इंदौर के एमवाय हॉस्पिटल ले गए।

अस्पताल में दादी की स्थिति देख डॉक्टरों ने भी हाथ खड़े कर दिए। उन्हें वे नहीं बचा पाए और उन्होंने दम तोड़ दिया। जानकारी के मुताबिक मृतका मीरा बाई इस बात से गुस्सा हो गई थी कि उनकी 5 साल की पोती ने उन पर पेड़ पर लगे सभी जाम खा जाने का आरोप लगा दिया था। पोती ने दादी से बोला था कि आप तो सारे कि सारे जाम खा गई। ये बात उन्हें दिल में चुभ गई और उन्होंने एसिड पीकर अपनी जीवनलीला समाप्त कर ली। बेटमा पुलिस जांच कर रही है।

शक जताया जा रहा है कि कोई इतनी सी बात से नाराज होकर इतना बड़ा कदम नहीं उठा सकता है। शायद उन्हें घर में कोई और दिक्कत भी थी। फिलहाल पुलिस इस पूरे मामले की जांच पड़ताल में भी लगी हुई है। जांच के बाद ही इस बारे में और कुछ कहा जा सकेगा।

वैसे इस पूरे मामले पर आपकी क्या राय है? क्या आपको लगता है कि एक पोती की इतनी छोटी सी बात सुन कोई इतना बड़ा कदम उठा सकता है? अपने जवाब कमेंट सेक्शन में जरूर दें। साथ ही यदि आप भी गुस्सा करते हैं तो उस पर काबू करना सीखिए। इस गुस्से से कभी किसी का भला नहीं हुआ है। ये हमेशा दुख और हानी ही लाता है। इसे काबू में रखने के लिए आप योग और मेडिटेशन का सहारा ले सकते हैं। जीवन बहुत कीमती चीज होती है। इसे इस तरह गुस्से में आकर गवाना अच्छी बात नहीं होती है।

Back to top button