राशिफल

सौभाग्य योग के साथ बने 2 अन्य योग, इन राशियों को सुख-सुविधाओं की होगी प्राप्ति, चमकेगी किस्मत

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार ग्रह-नक्षत्र लगातार अपनी चाल बदलते रहते हैं जिसकी वजह से आकाशमंडल में कई योगों का निर्माण होता है। ज्योतिष के जानकारों के अनुसार यदि किसी व्यक्ति की राशि में ग्रह-नक्षत्रों की स्थिति ठीक है तो इसकी वजह से शुभयोग का सकारत्मक रिजल्ट मिलता है परंतु इनकी स्थिति ठीक ना होने के कारण विपरीत परिस्थितियों से गुजरना पड़ता है।

ज्योतिष गणना के अनुसार आज सौभाग्य योग के साथ आयुष्मान और शोभन नाम के दो और शुभ योग बन रहे हैं, जिनका सभी 12 राशियों पर कुछ ना कुछ प्रभाव अवश्य पड़ेगा। आखिर यह तीनों योग आपकी राशियों पर कैसा असर डालेंगे? चलिए जानते हैं इसके बारे में-

आइए जानते हैं शुभयोग का किन राशियों पर रहेगा सकारात्मक प्रभाव

मिथुन राशि वाले लोगों के ऊपर शुभ योग का अच्छा प्रभाव देखने को मिलेगा। आप अपने सभी शौक पूरे कर सकते हैं। कामकाज में पूरा ध्यान रहेगा। किसी पुराने निवेश का भारी मुनाफा मिल सकता है। परिवार के लोगों के साथ आप बेहतरीन समय व्यतीत करेंगे। आर्थिक तंगी से छुटकारा मिलेगा। जीवनसाथी के साथ आप किसी अच्छी यात्रा पर जा सकते हैं। प्रेम संबंधों में मजबूती आएगी। कार्यक्षेत्र में उन्नति के मार्ग में उत्पन्न हो रही बाधाएं दूर होंगी।

सिंह राशि वाले लोगों को शुभ योग का बेहतरीन फायदा मिलेगा। काफी लंबे समय से चली आ रही बीमारी से छुटकारा मिल सकता है, जिससे आप बेहद खुश रहेंगे। पारिवारिक समस्याओं का समाधान होगा। आप अपनी मधुर वाणी से लोगों को प्रभावित करेंगे। वित्तीय लाभ मिलने की संभावना है। जमीन-जायदाद के कामों में आपको अच्छा फायदा मिलेगा। किसी महत्वपूर्ण काम में दोस्तों की सहायता मिल सकती है। प्रभावशाली लोगों से जान-पहचान बढ़ेगी, जो भविष्य में फायदेमंद साबित होगी।

धनु राशि वाले लोगों के ऊपर शुभ योग का सकारात्मक प्रभाव पड़ेगा। दान-पुण्य में आपका अधिक मन लगेगा। मानसिक शांति बनी रहेगी। आप किसी बड़ी योजना पर सोच-विचार कर सकते हैं, जिसके माध्यम से आपको अच्छा फायदा मिलेगा। व्यापार में विस्तार होने की संभावना है। जरूरी कामों में प्रभावशाली लोगों की मदद मिल सकती है। जीवनसाथी के साथ हंसी-खुशी समय व्यतीत करेंगे। प्यार के मामले में आप भाग्यशाली साबित होंगे।

कुंभ राशि वाले लोगों को कोर्ट कचहरी के मामलों में फायदा मिल सकता है। परिवार के लोगों के साथ किसी धार्मिक स्थल की यात्रा का प्रोग्राम बना सकते हैं। शुभ योग की वजह से नौकरी पेशा वाले लोगों को बेहतरीन लाभ मिलेगा। नौकरी करने वाले लोगों को पदोन्नति के साथ-साथ वेतन में वृद्धि होने की खुशखबरी मिल सकती है। व्यापार के सिलसिले में आप किसी लाभदायक यात्रा पर जा सकते हैं। मकान बनाने का सपना बहुत ही जल्द पूरा होता हुआ नजर आ रहा है।

आइए जानते हैं बाकी राशियों की कैसी रहेगी स्थिति

मेष राशि वाले लोगों को बेवजह की यात्राओं पर जाना पड़ सकता है, जिससे शरीर में थकावट और बेचैनी महसूस होगी। इस राशि के लोग कोई भी बड़ा निवेश करने से बचें। आप सकारात्मक उर्जा से लबरेज रहेंगे। परिवारिक मामलों में किसी भी प्रकार का फैसला लेने से पहले सोच-विचार जरूर कीजिए। प्रेम जीवन अच्छा रहेगा। दांपत्य जीवन में खुशियां मिलेंगी। विद्यार्थी वर्ग के लोगों को पढ़ाई पर ध्यान देने की जरूरत है।

वृषभ राशि वाले लोगों को कठिन चुनौतियों से गुजरना पड़ सकता है। अवांछित यात्राएं थकाऊ साबित होंगी। जीवनसाथी के साथ बेहतर तालमेल बनाकर रखें क्योंकि आप लोगों के बीच किसी ना किसी बात को लेकर कहासुनी होती रहेगी। आपको अपने गुस्से और वाणी पर नियंत्रण रखना होगा। खर्चों में इजाफा होने की वजह से आप काफी चिंतित रहेंगे। आप पैसा अच्छा कमाएंगे लेकिन खर्चे बढ़ेंगे। घर में किसी बात को लेकर समस्या खड़ी हो सकती है। पुराने मित्रों से बात करके आप काफी खुश रहेंगे।

कर्क राशि वाले लोग धन संबंधित मामलों में सतर्क रहें क्योंकि धन हानि होने की आशंका बन रही है। संपत्ति के कामों में आपको मिलाजुला लाभ मिलेगा। गाड़ी चलाते समय आप लापरवाही ना करें। सामाजिक क्षेत्र में लोकप्रियता बढ़ेगी। प्रेम जीवन बिता रहे लोग अपने प्रिय को खुश करने के लिए कोई उपहार दे सकते हैं, इससे आपके रिश्ते में मजबूती आएगी। प्राइवेट नौकरी करने वाले लोगों को थोड़ा संभल कर रहना होगा क्योंकि बड़े अधिकारी आपसे नाराज हो सकते हैं।

कन्या राशि वाले लोग अपने माता-पिता की सेहत को लेकर काफी चिंतित रहेंगे। अधिक मेहनत करने के बावजूद भी कामकाज में उसके अनुसार परिणाम नहीं मिल पाएगा। जीवनसाथी आपकी भावनाओं को समझेगा। आप बेकार की चिंता मत लीजिए अन्यथा इसकी वजह से शारीरिक स्वास्थ्य पर प्रभाव पड़ सकता है। बच्चों की जरूरतों को पूरा करने की आप हर संभव कोशिश करेंगे। विद्यार्थी वर्ग के लोगों को किसी प्रतियोगी परीक्षा में सफलता मिल सकती है। इस राशि वाले लोगों को अपने महत्वपूर्ण मामलों पर ध्यान देने की जरूरत है।

तुला राशि वाले लोगों को बैंक से जुड़े हुए लेन-देन में काफी सावधानी बरतने की आवश्यकता है अन्यथा आपको नुकसान हो सकता है। सामाजिक क्षेत्र में नए लोगों से दोस्ती होगी, जो आगे चलकर मददगार साबित होंगे। नौकरी के क्षेत्र में उतार-चढ़ाव से गुजरना पड़ सकता है। आप अपने जरूरी कामों में ध्यान केंद्रित कीजिए अन्यथा कोई महत्वपूर्ण कार्य बिगड़ने की आशंका नजर आ रही है। परिवार के लोगों का पूरा सहयोग मिलेगा। आप अपने जीवनसाथी के साथ समय व्यतीत करके खुशी महसूस करेंगे। प्रेम जीवन में काफी हद तक सकारात्मक नतीजे मिल सकते हैं।

वृश्चिक राशि वाले लोगों का समय ठीक-ठाक व्यतीत होगा। आप अपने बच्चों के साथ मनोरंजक यात्रा का प्रोग्राम बना सकते हैं। यदि आप कोई नया व्यापार आरंभ करना चाहते हैं तो घर के अनुभवी लोगों की सलाह अवश्य लीजिए। घर-परिवार में सुख-शांति बनी रहेगी। प्रेम जीवन बिता रहे लोगों को परेशानियों से गुजरना पड़ सकता है। प्रिय का बदलता व्यवहार आपके मन को काफी दुखी करेगा। विवाह योग्य लोगों को विवाह का अच्छा रिश्ता मिल सकता है।

मकर राशि वाले लोगों का समय ठीक-ठाक रहेगा। इस राशि के लोग काम के सिलसिले में किसी से भी अधिक उम्मीद ना रखें। आपको अपने कार्य खुद पूरे करने होंगे। आप संपत्ति से जुड़ा हुआ कोई निवेश करने की योजना बना सकते हैं, जिसका आपको अच्छा फायदा मिलेगा। कुछ लोग आपके अच्छे स्वभाव का फायदा उठाने की कोशिश करेंगे इसलिए आपको सावधान रहना होगा।

मीन राशि वाले लोगों का समय सामान्य रूप से व्यतीत होगा। आप अपनी मेहनत से पैसा कमा सकते हैं परंतु मेहनत से कमाया गया पैसा हाथ से फिसलने की संभावना है। आपको धन संबंधित मामलों में काफी सतर्क रहना होगा। दोस्तों के साथ घूमने-फिरने की योजना बन सकती है। नौकरी के क्षेत्र में सहकर्मियों के साथ बेहतर तालमेल बने रहेंगे। आप अपने अच्छे प्रदर्शन से बड़े अधिकारियों को प्रभावित कर सकते हैं। कोर्ट कचहरी के मामलों से दूर रहें। विद्यार्थियों को पढ़ाई पर ध्यान देना होगा।

Back to top button