राशिफल

Rashifal 3 January: आज इन 5 राशियों को होगा जबरदस्त लाभ, अधूरी इच्छा पूर्ण होती दिखेगी

हम आपको रविवार 3 जनवरी का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशिफल के जरिए भविष्य में होने वाली घटनाओं का आभास होता है। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। हर दिन ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। इस राशिफल में आपको नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा और वैवाहिक व प्रेम जीवन से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा तो पढ़िए Rashifal 3 January 2021

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज स्नेह के बंधन को बनाए रखने के लिए आपको परस्पर सम्मान और विश्वास पैदा करने की जरूरत है। अगर आप अपनी ज़बान पर क़ाबू नहीं रखेंगे तो आप आसानी से अपनी प्रतिष्ठा धूमिल कर सकते हैं। जीवनसाथी का सहयोग एवं सानिध्य मिलेगा, लेकिन भावुकता में नियंत्रण रखें। अगर आप ख़रीदारी पर जाएँ तो ज़रूरत से ज़्यादा जेब ढीली करने से बचें। नौकरी के आपको अच्छे अवसर प्राप्त हो सकते है।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आज आपको नए संबंधों से फायदा होगा। बेरोजगारों को अच्छा रोजगार प्राप्त होने वाला है आने वाले समय में। आपका आत्मविश्वास आपकी पेशेवर ज़िंदगी में ख़ास असर छोड़ेगा। यह दूसरों को आपका नज़रिया समझाने और उनकी मदद हासिल करने में कारगर रहेगा। छुपे हुए दुश्मन आपके बारे में अफ़वाहें फैलाने के लिए अधीर होंगे।बिजनेस विस्तार से पहले आपको अच्छे से रिसर्च कर लेनी चाहिए।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

आपके स्वाभव में चिड़चिड़ापन आ सकता है। सिर्फ़ अक़्लमंदी से किया गया निवेश ही फलदायी होगा इसलिए अपनी मेहनत की कमाई सोच-समझ कर लगाएँ। काम का दबाव और घरेलू मतभेद तनाव की वजह बन सकते हैं। आपकी सभी मुरादे पूरी होगी। कोई आपका बेजा फ़ायदा उठा सकता है। शिक्षा प्रतियोगिता के क्षेत्र में किया जा रहा श्रम सार्थक होगा। संतान के संबंध में सुखद समाचार मिलेगा।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

आपकी अधूरी इच्छा पूर्ण होती दिखेगी। कार्यक्षेत्र में आपकी उन्नति कुछ बाधाओं के चलते अटक सकती है, बस धैर्य से काम लें। हितकारी ग्रह कई ऐसे कारण पैदा करेंगे, जिनकी वजह से आज आप ख़ुशी महसूस करेंगे। कमजोरी एवं संघर्ष की अवधि, दौलत एवं घर पारिवारिक मामलों को संरक्षित करने की आवश्यकता है। साझीदारी की परियोजनाएँ सकारात्मक परिणाम से ज़्यादा परेशानियाँ देंगी।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

जीवन में आने वाली परेशानियों से छुटकारा मिलेगा। यात्रा और शिक्षा से जुड़े काम आपकी जागरुकता में वृद्धि करेंगे। आप अपने जीवन साथी के साथ बहुत बढ़िया समय बिताएंगे। हर एल पल आपको एक दूसरे के और करीब लाएगा। आप चाहें तो परेशानियों को मुस्कुराकर दरकिनार कर सकते हैं या उनमें फँसकर परेशान हो सकते हैं। आज मौन रहकर दिन बीता देने में ही बुद्धिमानी है, नहीं तो मनमुटाव का प्रसंग बन सकता है।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

आज अचानक यात्रा के कारण आप आपाधापी और तनाव का शिकार हो सकते हैं। किसी प्रॉप्रर्टी को किराए पर दे सकते हैं। पढ़ाई में सफलता प्राप्ति के योग हैं। अपने प्रयासों से जीवन में प्यार और स्नेह दोबारा पाने में सफल होंगे। किसी से विवाद न करें। सावधानी रखें। कामयाबी का रास्ता खुल रहा है। परिवार के सदस्यों की ज़रूरतों पर ध्यान देना आज आपकी प्राथमिकता होनी चाहिए।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

पारिवारिक जिम्मेदारियों का बोझ बढ़ेगा, जो आपको तनाव दे सकता है। किसी घर या प्लॉट का मालिकाना हक मिल सकता है। उच्च शिक्षा के लिए पैसों का इंतज़ाम कर लेंगे।कोई आपकी तरफ आकर्षित हो सकता है। शाम के समय आप आराम से अपने लिए कुछ वक्त निकाल सकते हैं। रिश्तेदारों को लेकर जीवनसाथी के साथ नोंकझोंक हो सकती है। आपको महसूस हो सकता है कि आप अपना दिन बर्बाद कर रहे हैं।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

आप अपने अतीत पर अपने साथी से झूठ बोल सकते हैं, जो निराशाजनक होगा। ध्यान लगाने की नई तकनीक से एकाग्रता बढ़ेगी। प्रॉप्रर्टी मालिकों के लिए दिन अच्छा रहेगा। अपने साथी के साथ समय बिताना पसंद करेंगे। जो भी बोलें सोच-समझकर बोले आज कानूनी मामलों में आपका पक्ष कमजोर है। आपकी सहानुभूति और समझ को पुरस्कार मिलेगा। लेकिन सावधान रहें, क्योंकि जल्दबाज़ी में लिया कोई भी फ़ैसला दबाव बना सकता है।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

यह दिन मौजूदा अवसरों का लाभ लेने के लिए पर्याप्त रूप से सावधान और सक्रिय रहने का है। अपने करीबियों से मिलने जा सकते हैं। किसी प्रॉप्रर्टी को खरीदने की सोच सकते हैं। अपने साथी के साथ ज़्यादा समय बिताना चाहेंगे। आपके स्वास्थ्य में पहले के मुकाबले काफी ज्यादा सुधार देखने को मिलेगा। आज के दिन आपके चेहरे पर मुस्कान बिखरी रहेगी और अजनबी भी जाने-पहचाने से महसूस होंगे।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

किसी बदलाव या आने वाले समय के परिवर्तन से आपका दिन कुछ चिंता व्याप्त हो सकती है। सोना या ज्वैलरी खरीदने के लिए दिन शुभ है। पढ़ाई में किसी की मदद लेने से फायदा होगा। जीवनसाथी के साथ मतभेद दूर करने की कोशिश करें। स्वयं की ऊर्जा को व्यक्तित्व-विकास के कार्य में लगाएं, जिससे आप और भी बेहतर बन सकें। आपके प्रेम की राह एक ख़ूबसूरत मोड़ ले सकती है।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

दिल से जुड़े मामले में आज आप गंभीर दिखाई देंगे। कार्यक्षेत्र पर अधूरे पड़े कामों को पूरा करने की कोशिश करें। महिलाएं अपनी नियमित दिनचर्या में कुछ नया करना चाहेंगी। दोस्तों के साथ किसी यात्रा पर जाकर मजे करेंगे। निजी जीवन में प्यार की उमंग जगाए रखें। पुरानी तकलीफ दूर होगी। आज के दिन आपके और आपके जीवनसाथी के लिए गहरी आत्मीयतापूर्ण बातें का सही समय है।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज के दिन आप अपने अंदर के सच को जानने की कोशिश करें। परिवार के किसी सदस्य का रिश्ता पक्का हो सकता है। किसी दोस्त या रिश्तेदार से मिलने जा सकते हैं। खानदानी पैसा मिलने के योग हैं। किसी का दिल जीतने में कामियाब होंगे। आप वो ही काम करे जिसमें आपका दिल लगता हो। आज के दिन आप कार्यक्षेत्र में आलोचनाओं का शिकार हो सकते हैं। यात्रा के मौक़ों को हाथ से नहीं जाने देना चाहिए।

आपने Rashifal 3 January का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 3 January का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 3 January 2021 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

यह भी पढ़ें : बन जाएंगे हर बिगड़े काम, बस गुरुवार के दिन इस विधि से कर दें भगवान विष्णु की पूजा

Back to top button