विशेष

अगर आपके नाखूनों पर भी हैं ऐसे निशान, तो समझ लें होने वाला है धनलाभ

हर लड़की खूबसूरत और आकर्षक दिखने के लिए अपना खास ख्याल रखती है। ऐसे में वो अपने चेहरे से लेकर हाथ पैर और यहां तक कि नाखूनों को भी सुंदर बनाए रखने के लिए काफी मेहनत करती हैं।

ज्योतिष शास्त्र की मानें तो नाखूनों को देखकर भी स्वभाव, हाव-भाव, व्यवहार और भविष्य आदि के बारे में पता लगाया जा सकता है। तो आज हम इस आर्टिकल में आपको नाखूनों से संबंधित कुछ खास बातों के बारे में बताने वाले हैं…

गुलाबी नाखून

वैसे तो गुलाबी नाखून दिखने में बेहद सुंदर होते हैं और गुलाबी नाखून का होना लकी भी साबित होता है। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार जिन लोगों के नाखून गुलाबी होते हैं, वे आर्थिक रूप से काफी मजबूत होते हैं। इन लोगों को कभी आर्थिक तंगी नहीं होती।

गुलाबी नाखून वालों को समाज में बखूबी मान सम्मान मिलता है। वैसे तो ये अपने करियर में शिखर पर पहुंचते हैं लेकिन किसी कारणवश अगर ये नहीं पहुंच पाते हैं तो भी इनकी बातों पर घर और ऑफिस के लोग पूरा ध्यान देते हैं। ये दिमाग से काफी तेज होती हैं और यही वजह है कि ये कठिन से कठिन काम को चुटकियों में हल कर लेती हैं।

लाल नाखून

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार लाल नाखून काफी लक्की साबित होते हैं, तो वहीं ये दिखने में भी काफी खूबसूरत लगते हैं। जिन लड़कियों के नाखून लाल होते हैं, वो दिखने में काफी खूबसूरत और आकर्षक होती हैं। इनकी खूबसूरती को देख हर कोई इनसे फ्रेंडशिप करना पसंद करता है और इसी वजह से इनकी फ्रेंड लिस्ट काफी लंबी होती है।

इन लड़कियों को काफी भाग्यशाली भी माना जाता है और इन्हें कभी आर्थिक तंगी नहीं होती है। ऐसे में इन्हें जिंदगी में कभी भी पैसों और धन दौलत से जुड़ी समस्याओं का सामना करना नहीं पड़ता है। इतना ही नहीं इन लड़कियों की मैरिड लाइफ भी  काफी खुशी खुशी चलती है।

नाखूनों पर बना अर्द्ध चन्द्र का निशान

जिन लड़कियों के नाखूनों में अर्द्ध चंद्र का निशान बना होता है, वे काफी खुले विचारों वाली होती हैं। इन लड़कियों को किसी के दबाव में काम करना पसंद नहीं होता है और ये  हमेशा अपने तरीके से जिंदगी जीना पसंद करती हैं।

इन लड़कियों को अपने करियर में जल्दी सफलता मिलती है, जिस वजह से इनकी जिंदगी खुशनुमा रहती है। ज्योतिष शास्त्र की मानें तो इन लड़कियों की किस्मत में राजयोग होता है। ऐसे में इन्हें पूरी जिंदगी कभी भी किसी चीज की कमी नहीं होती।

पीले नाखून

कुछ लड़कियों के नाखूनों का रंग पीला होता है। ऐसे में स्वास्थ्य के मामले में इन लड़कियों की किस्मत अच्छी नहीं होती है। इन लड़कियों में हमेशा खून की कमी बनी रहती है और इन्हें अक्सर सिर दर्द की समस्या होती है। इतना ही नहीं पीले नाखूनों वाली लड़कियां स्वभाव से चिड़चिड़ी और गुस्सैल होती हैं। ऐसे में इनकी मैरिड लाइफ भी काफी तनावपूर्ण रहती है।

नाखूनों पर सफेद या काले धब्बे

जिन लड़कियों के नाखूनों पर सफेद या काले रंग के धब्बे होते हैं, उनकी सेहत अक्सर खराब रहती है। लिहाजा इन लड़कियों को अपनी सेहत का खास ख्याल रखने की जरूरत होती है। साथ ही इनकी मैरिड लाइफ काफी तनावपूर्ण होती है और अक्सर ये अपने पार्टनर के साथ लड़ाई झगड़ा करती रहती हैं।

Back to top button