राशिफल

राशिफल 2021 : इन 6 राशियों की किस्मत चमका देगा नया साल, बरसेगा पैसा ही पैसा

साल 2020 ने लोगों को बहुत गहरे ज़ख्म दिए हैं. देश-दुनिया में लोगों को कोरोना महामारी के चलते नौकरी-व्यवसाय में बहुत नुक़सान झेलना पड़ा है. किसी की नौकरी चली गई तो किसी को बिजनेस में घाटा झेलना पड़ा. ऐसे में साल 2021 से लोग बहुत उम्मीद और आस लगाए बैठे हैं. लोगों को उम्मीद है कि, नए साल में कोरोना वायरस का खात्मा भी हो जाएगा और हालात अब पहले की भांति पुनः हो जाएंगे. ज्योतिष विज्ञान बता रहा है कि, साल 2021 में आर्थिक मामलों में कुछ राशियों की किस्मत चमकने वाली है और साथ ही इन राशियों के धन के साधनों में भी वृद्धि होने वाली है. तो आइए जानते है कि, कैसा होने वाला है आपका साल 2021 का आर्थिक राशिफल…

मेष राशि…

मेष राशि वाले लोगों के लिए नए साल 2021 में धन की स्थिति 2020 इ तुलना में बेहतर होगी. मेष राशि वाले जातकों के लिए आय के नए स्त्रोत भी पैदा होंगे. जबकि आपके जो लंबे समय के कर्ज है उनसे भी आपका पीछा छूट जाएगा.

वृष राशि…

पूरे साल धन की प्राप्त होती रहेगी और आधा साल बीतने के बाद वृष राशि वालों को संपत्ति लाभ भी प्राप्त हो सकता है. लेकिन कर्ज और खर्चे पर सोच समझकर कदम उठाए.

मिथुन राशि…

मिथुन राशि वाले लोगों की आर्थिक स्थिति नए साल में सामान्य बनी रहेगी. साथ ही आपकी आवश्यकताओं की पूर्ति भी इस साल होती रहेगी. लेकिन यह याद रखें कि धन निवेश करने के मामले में सोच समझकर कदम उठाए.

कर्क राशि…

कर्क राशि वाले जातकों को नए साल के आगाज के साथ ही लाभ प्राप्त होगा. शुरुआती माह से लेकर अप्रैल तक आपको लोगों को आर्थिक लाभ प्राप्त होने के योग बन रहे हैं. अगर आपने किसी को पैसा दिया है और आपको पैसा अभी तक नहीं मिला है तो वह पैसा भी आपको इस अवधि में प्राप्त हो सकता है.

सिंह राशि…

सिंह राशि वाले लोगों को नए साल की शुरुआत में पैसे के मामले में परेशानी आ सकती है. लेकिन बाद में स्थिति बेहतर हो जाएगी. वहीं साल के आखिरी तक आपको अपने कर्ज से छुटकारा मिल जाएगा.

कन्या…

इस साल बेवजह के खर्च करने से खुद को रोके. आपको इस साल संपत्ति लाभ होगा और इसके साथ ही खर्च भी बढ़ेंगे. ऐसे में खर्च करने पर सावधानी बरतें. क्योंकि इससे आपकी समस्या में वृद्धि हो सकती है.

तुला…

इस राशि वाले लोगों को धन को लेकर थोड़ी परेशानी का सामना करना पड़ सकता है, हालांकि जल्द ही आपकी स्थिति में सुधार भी हो जाएगा. संपत्ति से संबंधित किसी भी तरह के मामले को लेकर सावधानी बरतने की आवश्यकता है. साथ ही कोर्ट कचहरी से भी खुद को दूर रखें.

वृश्चिक…

वृश्चिक राशि वाले जातकों के लिए यह साल काफ़ी फलदायी साबित होगा. पूरे साल इस राशि वालों के पास धन रहेगा. इसकी बदौलत आप अपने सारे काम भी अच्छे से कर पाएंगे. वहीं यदि आप कोई नई संपत्ति खरीदना चाहते हैं तो उसमे भी आपको फायदा मिलेगा. नई संपत्ति क्रय करने के योग बन रहे हैं.

धनु राशि…

धनु राशि वाले जातकों का इस साल प्रमोशन होगा और नौकरी करने वाले लोगों की वेतन में भी वृद्धि होगी. इससे आपका बैंक बैलेंस भी बढ़ेगा और आपको संपत्ति मिलने के योग भी नए साल में बन रहे हैं.

मीन राशि…

मीन राशि वाले लोगों के लिए नया साल धन के मामले में उतार-चढ़ाव भरा रहेगा. ऐसे में मीन राशि वाले लोग बचत पर अधिक से अधिक ध्यान रखें. आपकी प्राथमिकता धन बचाने की होनी चाहिए. किसी भी तरह की परेशानी के दौरान आप इस धन का उपयोग कर सकेंगे.

कुंभ राशि…

कुंभ राशि वाले लोगों के लिए साल 2021 पैसों के मामले में ठीक-ठाक बना रहेगा. जबकि आपकी नौकरी और व्यापार-व्यवसाय भी सामान्य तरीके से चलेगा. यदि आप पर कोई कर्ज है तो आप इस साल में उससे भी मुक्ति पा लेंगे.

मकर राशि…

इस राशि के जातकों को नौकरी और कारोबार में सुखद समाचार मिलेगा. साथ ही धन का लाभ भी होगा. हालांकि पैसे की अधिक
चाह के लिए सावधानीपूर्वक अपने कदम बढ़ाए. इसके लिए शॉर्टकट न अपनाए.

Back to top button