बॉलीवुड

जब कपिल ने अपने ही शो में कर दिया था खुलासा, बताया था इतना कमाने के बाद कितना भरते हैं टैक्स

मशहूर कॉमेडियन कपिल शर्मा बच्चों से लेकर बड़ो के बीच काफी पॉपुलर हैं. कपिल हमेशा ही किसी न किसी वजह से चर्चा में रहते हैं. इन दिनों वे ‘द कपिल शर्मा शो’ से लोगों का भरपूर मनोरंजन कर रहे हैं. कपिल शर्मा एक ऐसा नाम है जिन्हें आज लोग घर-घर में पहचानते हैं. कपिल आज जिस मुकाम पर हैं, वहां पहुंचने के लिए उन्होंने कड़ी मेहनत की है. यह उनकी मेहनत का ही नतीजा है जो आज लोग उन्हें दुनियाभर में पहचानते हैं.

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Kapil Sharma (@kapilsharma)

यह कहना बिलकुल गलत नहीं होगा कि कपिल शर्मा अब भारत के सबसे चर्चित हस्तियों में से एक हैं. उनकी फैन फॉलोइंग कई बड़े स्टार्स से ज्यादा तो है ही, साथ ही कमाई के मामले में भी वे कई बड़े सितारों को धूल चटाते हुए दिखाई देते हैं. जी हां, हाल ही में यह बात सामने आई थी कि कपिल वीकेंड के एपिसोड के लिए एक करोड़ की मोटी-तगड़ी फीस लेते हैं. पर आपको इस बात की जानकारी है क्या कि हर महीने करोड़ों की कमाई करने वाले कपिल कितना टैक्स भरते हैं?

शायद आप इस बारे में नहीं जानते होंगे. तो बता दें, कपिल 15 करोड़ रुपये का टैक्स भरते हैं. दरअसल, कपिल ने अपने ही शो के एक एपिसोड में इस बात का खुलासा किया था. कपिल ने अपने टैक्स की रकम को लेकर खुलासा करने के साथ यह भी कहा था कि देश के विकास के लिए लोगों को टैक्स भरते रहना चाहिए.

कपिल ने यह खुलासा काफी पहले किया था. कपिल ने जब यह खुलासा किया था तब नवजोत सिंह सिद्धू शो के जज हुआ करते थे. कपिल शर्मा शो के एक एपिसोड में जब बॉलीवुड एक्ट्रेस ऐश्वर्या राय गेस्ट बनकर आई थीं, तब उन्होंने यह बात सभी को बताई थी. दरअसल, जब ऐश्वर्या गेस्ट बनकर शो में पहुंची थीं, तब हमेशा की तरह नवजोत सिंह सिद्धू ने शायराना अंदाज में उनका स्वागत किया, जिस पर कपिल ने उनका खूब मजाक बनाया,

कपिल जब उनका मजाक उड़ाते हैं तो सिद्धू कपिल के दोहरे रवैये पर बात करते हुए कहते हैं, “इसकी हर बात में विरोधाभास होता है. 12 करोड़ रुपए का ये टैक्स भरता है और खुद को गरीब बताता है. और ये गरीब है.” इस पर कपिल रिएक्शन देते हुए कहते हैं, “टैक्स देना चाहिए भई. देश की तरक्की के लिए जरूरी है. पर आपने तीन कम बताया है, मैंने 15 दिया था”.

हालांकि, अब संभावना है कि कपिल पहले की तुलना में अधिक टैक्स देने लगे हों. ऐसा हम इसलिए कह रहे हैं क्योंकि शो के दूसरे सीजन में उन्होंने अपनी फीस बढ़ा ली है और वे कई ब्रांड्स को एंडोर्स भी करते हैं और विज्ञापनों में भी नजर आते हैं.

ये भी पढ़ें संजय दत्त से लेकर कपिल शर्मा तक, जब नशे के लत के चलते इन स्टार्स को जाना पड़ा रिहैब सेंटर

Back to top button