कपूर, एक ऐसा पदार्थ जो कई गुणों से भरपूर है. पूजा की थाली से लेकर केमिस्ट्री के लैब तक कपूर आपको मिल जायेगा. हवा में खुला छोड़ दिया तो उड़ जायेगा और आग के नजदीक गया तो तुरंत जल जायेगा. ये एक अद्भुत पदार्थ है. आपने पूजा के दौरान तो इसकी ज्वलनशीलता देखि ही है. लेकिन यह पूजा के परे भी बेहद काम की चीज है. कपूर में औषधीय गुण भी बहुत ज्यादा होते हैं.

कई ऐसे टोटके हैं जिनमें कपूर आपकी व्यक्तिगत समस्याओं से लेकर बड़ी से बड़ी मुश्किल का भी पल में समाधान कर देगा. जितना तेज कपूर जलता है उतनी ही तेजी से आपकी समस्याओं का समाधान भी करता है.

हम आपको बतायेंगे अखिर कौन से हैं वो टोटके-

ज्योतिष विज्ञान में कपूर के कई टोटके बताये गए हैं जो इन्सान को शुख शांति और समृद्धि देते हैं. इस वीडियो में आपको कपूर से जुड़े सभी ज्योतिषीय टोटके बताये गए हैं.

*_घर में सुख शांति के लिए जलाएं कपूर

कपोर को घी में भेगोकर जलाने से घर में सकारात्मक उर्जा का प्रवाह होता है और स्गुख शांति बनी रहती है.

*_शादी नहीं हो रही तो कपूर होगा मददगार

विवाह में आ रगी बाधाओं को दूर करने के लिए 36 लौंग और कपूर के 6 टुकड़े लेकर मां दुर्गा को आहूति दें, मां दुर्गा की कृपा बरसेगी और जल्द ही विवाह का योग बनेगा.

*_आकस्मिक दुर्घटनाओं से बचाव

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार आकस्मिक दुर्घटनाओं का कारण शनि और राहू होते हैं. जिस घर हनुमान चालीसा का पाठ करके कपूर जलाया जाता है उसमें आकस्मिक दुर्घटनाएं नहीं होती हैं.

*_बुरे सपने के साए से छुटकारा

रात को सोने से पहले घर में कपूर जलाएं ताकि उसकी सुगंध पूरे आन्तरिक वातावरण में फैल जाये. कपूर की खुशबू से सकारात्मक उर्जा का प्रवाह होता है और बुरे सपने नहीं आते हैं.

*_वास्तु दोष का प्रभाव खत्म करने के लिए

कई बार घर में कुछ स्थानों पर वास्तु दोष बनता है उसका उपाय भी कपूर है. घर में जिस जगह वस्तु दोष की शिकायत है वहां कपूर कि दो टिक्कियां रखें धीरे धीरे वो दोनों टिक्कियां गल कर समाप्त हो जायेंगे फिर उस जगह पर दुबारा दो टिक्कियां रखें इस तरह से टिक्कियां के साथ साथ धीरे धीरे वस्तु दोष भी खत्म हो जायेगा.

*_भाग्य को चमकाने के लिए

नहाते समय पानी में कपूर की टिक्कियां डाल कर नहाने पर आपका मन और शरीर तो निखरेगा ही भाग्य भी चमकेगा. इसकी पूरी विधि जानने के लिए नीचे दिया गया वीडियो जरूर देख लें

*_धनवान बनने के लिए

रत को रसोई समेटने के बाद चांदी की कटोरी में लौंग और कपूर का टुकड़ा जलाने से घर में धन धान्य बना रहता है, परिवार में कभी भी धन की कमिं नहीं आती है.

कपूर से जुड़े सभी टोटकों की विस्तार से जानकारी के लिए देखिये यह वीडियो-

Leave a Reply

Your email address will not be published.