बॉलीवुड

बस में सपना चौधरी के पीछे पड़ गया था एक शराबी, तंग आकर डांसर ने एक बार खा लिया था जहर

हरियाणवी डांसर सपना चौधरी आज पूरे भारत में फेमस हो गई हैं और हर कोई इनका डांस खूब पसंद करता है। अपने डांस की वजह से ही ये आज लोगों के दिलों पर राज करती हैं। लेकिन इसी डांस के कारण एक बार सपना चौधरी ने जहर खा लिया था। दरअसल पिता की मौत के बाद सपना चौधरी के ऊपर अपने पूरे परिवार की जिम्मेदारी आ गई थी। जिसके चलते सपना चौधरी को अपनी पढ़ाई बीच में ही छोड़नी पड़ी। पढ़ाई छोड़ने के बाद सपना चौधरी ने स्टेज पर जाकर डांस करना शुरू किया। ताकि पैसे कमा कर वो अपने परिवार की जिम्मेदारी सही से उठा सकें।

सपना चौधरी

सपना चौधरी के अनुसार साल 2008 में पिता का साया सिर से उठ जाने के बाद उनके घर की आर्थिक हालात खराब होने लगी। इसलिए वो रात भर शो करती और सुबह उठकर स्कूल जाया करती थीं। रात में नींद पूरी नहीं होने के कारण वो सुबह स्कूल जाकर पढ़ने की बजाय कई बार सो जाती थीं। सपना चौधरी के मुताबिक,उनकी मां काफी सख्त थी और चाहती थी कि वो अच्छे से पढ़ाई कर कोई नौकरी करें। इसलिए  सुबह 6 बजे भी शो से लौटने पर वो सपना को स्कूल जाने को कहती थीं। हालांकि डांस के कारण सपना को आगे की पढ़ाई का मौका नहीं मिला और 7 वीं क्लास के बाद उन्होंने स्कूल छोड़ दिया।

सपना चौधरी

शराबी ने किया खूब तंग

सपना ने अपने साथ हुई एक घटना का जिक्र करते हुए बताया कि एक शो करके वो अपनी मां के साथ बस से घर आ रही थी। बस पूरी तरह से खाली थी और उसमे एक शराबी बैठा हुआ था। थक जाने के कारण सपना एक सीट पर सो गई। सीट के पीछे एक शराबी बैठा था, जो टॉफियां खाकर उनके ऊपर फेंकने लगा। वो काफी देर तक ये करता रहा। सपना ने इस हरकत से तंग आकर अपनी सीट ही बदल दी। सपना के अनुसार उनकी मां भी उनके साथ थी। लेकिन उनके अंदर ये बात अपनी मां को बताने की हिम्मत नहीं हुई। क्योंकि वे इससे विचलित हो जातीं और कहतीं कि यह काम छोड़ दो।

साल 2016 में सपना चौधरी एक विवाद में फंस गई थी। जिसके कारण सपना पर कई तरह की आपत्तिजनक टिप्पणियां की जाने लगी। इन्हीं टिप्पणियां से तंग आकर एक दिन सपना चौधरी ने जहर खा लिया। दरअसल फरवरी 2016 में एक कार्यक्रम में सपना ने रागनी ‘बिगड़ग्या’ गाई थी। इस रागिनी के जरिए इन्होंने जातिसूचक शब्द बोले थे। जिसके कारण उनपर केस दर्ज किया गया और इस केस से दुखी होकर इन्होंने अपनी जिंदगी खत्म करने की कोशिश की।

बनना चाहती थी पुलिस अफसर

सपना चौधरी का सपना एक पुलिस अफसर बनने का था। सपना के अनुसार वो चाहती थी कि उन्हें देश की सेवा करने का मौका मिले। लेकिन पैसों की कमी के कारण उनका ये सपना अधूरा रह गया और उन्हें बीच में ही अपनी पढ़ाई को छोड़ना पड़ा। सपना चौधरी के मुताबिक वो मजबूरी में डांसर बनीं। अगर हालात विपरीत न होते तो आईएएस बनने के लिए ट्राई करती।

साल 2017 में सपना को बिग बॉस का शो ऑफर हुआ और इस शो में सपना चौधरी ने हिस्सा भी लिया। हालांकि सपना चौधरी ज्यादा दिनों तक बिग बॉस के घर में रुक नहीं सकी और जल्द ही बाहर हो गई। लेकिन सपना चौधरी की किस्मत इस शो के बाद पूरी तरह से पलट गई।

बिग बॉस करने के बाद ये काफी फेमस हो गई और इन्हें कई सारी फिल्म भी ऑफर हुई। हरियाणा के अलावा सपना आज पूरे भारत में जानी जाती हैं और लोग इनके डांस को खूब पसंद करते हैं।

Back to top button