राशिफल

60 दिनों के लिए मंगल का मेष में प्रवेश, इन राशियों की खुलेगी किस्मत

24 दिसंबर को मंगल मीन राशि से लौटकर अपनी राशि मेष में गोचर करने वाले हैं। मंगल का मेष राशि में गोचर कई मायनों में लाभकारी होता है क्योंकि मंगल अपनी राशि मेष में सबसे मजबूत स्थिति में रहते हैं।

आपको बता दें कि मंगल इसी साल 16 अगस्त को मेष में लौटकर आए थे और वापस वक्री होकर 4 अक्टूबर को मीन में लौट गए थे, अब फिर से मंगल की मेष में घर वापसी हो रही है। बता दें कि मंगल 24 दिसंबर से लेकर 22 फरवरी तक मेष राशि में रहेंगे और इसके बाद वृष राशि में प्रवेश करेंगे।

बहरहाल, साल 2021 की शुरूआत ऐसे समय में होगी जब मंगल अपनी  ही राशि में होंगे। ऐसे में स्वगृहा मंगल का 6 राशियों पर बेहद ही शुभ प्रभाव पड़ने वाला है। तो आइये जानते हैं, आखिर कौन सी हैं वो 6 राशियां…

मेष राशि

मेष राशि का स्वामी ग्रह स्वंय मंगल है। ऐसे में मंगल का हर गोचर आपके लिए खास होता है। मंगल के मेष राशि में प्रवेश होने से आपके जीवन में कुछ शुभ परिवर्तन होने के संकेत हैं। आप पहले से अधिक उर्जावान होंगे और अपनी पूरी उर्जा के साथ कार्य करेंगे।

घर और ऑफिस में आपको कुछ नई जिम्मेदारियां मिल सकती हैं, जिसे आप बखूबी पूरा करेंगे। अगर आप किसी नए प्रोजेक्ट की शुरूआत करने के बारे में सोच रहे हैं, तो ये आपके लिए काफी अच्छा समय है।

गोचर काल के दौरान आपके कलात्मकता में वृद्धि होगी और आपको बेहतर परिणाम मिलेंगे। वहीं नौकरी पेशा वाले लोगों को भी अपने कार्यक्षेत्र में वरिष्ठ सहकर्मियों से सहयोग और सम्मान मिलेगा। इस दौरान आपकी सामाजिक प्रतिष्ठा बढ़ेगी। प्रेमी जातकों के लिए भी मंगल का गोचर काफी  शुभ रहने वाला है।

कर्क राशि

मंगल का मेष राशि में गोचर कर्क राशि के जातकों के लिए काफी शुभ रहने वाला है। जो लोग सेना, पुलिस और देश की रक्षा से जुड़ी दूसरी सेवाओं में कार्यरत हैं, उनकी पदोन्नति के योग बन रहे हैं।

इस राशि के जो जातक खेल और एथलिट में हैं, उन्हें भी करियर में आगे बढ़ने का मौका मिल सकता है। आप प्लेग्राउंड पर अच्छा प्रदर्शन करेंगे, जिससे आपके आगे चयन होने की संभावना बढ़ेगी।

नौकरी पेशा वाले लोग कार्यक्षेत्र में अच्छा प्रदर्शन करेंगे, जिससे आपके बॉस खुश होंगे। प्रेमी जातक नए साल में अपने पार्टनर के साथ कहीं घूमने जाने का प्लान बना सकते हैं।

कन्या राशि

मंगल के घर वापसी से कन्या राशि के जातकों को शुभ परिणाम मिलने वाले हैं। गोचर काल आपके लिए बेहद अच्छा रहने वाला है। इस दौरान आपको फैमिली का पूरा सपोर्ट मिलेगा। खेलों के प्रति आपकी रूचि बढ़ेगी। जो जातक रिसर्च क्षेत्र से जुड़े हैं, उन्हें भी इस साल सफलता मिलने के योग हैं।

आप अपने ज्ञान से कुछ पैसे भी कमाएंगे। अगर आपका मन विचलित है और आपको शांति की तलाश है तो आपकी ये इच्छा भी गोचर काल में पूरी होगी।

तुला राशि

तुला राशि के जातकों के लिए भी मंगल का गोचर शुभ परिणाम लेकर आ रहा है। आपके पारिवारिक मामले सुलझेंगे और घर के सदस्यों के साथ रिश्तों में मिठास आएगी। हालांकि इस दौरान आपके गुस्से का स्तर भी बढ़ सकता है, मगर इसे काबू में रखना जरूरी है अन्यथा आप किसी बड़ी मुसीबत में फंस सकते हैं।

गुस्से की वजह से कार्यक्षेत्र में आपकी पर्सनैलिटी पर भी इसका बुरा असर पड़ने वाला है। अगर आप सिंगल हैं और पार्टनर की तलाश में हैं तो इस दौरान आपकी पार्टनर की तलाश भी पूरी होगी। छात्रों को भी अच्छे परिणाम मिलने के योग बन रहे हैं।

मकर राशि

इस राशि के जो जातक बिजनेस में हैं, उन्हें इस दौरान पैसों के लेनदेन में सावधानी बरतनी होगी, नहीं तो कुछ बड़ा नुकसान उठाना पड़ सकता है। वहीं  प्रोफेशनल लोगों के वेतन में बढ़ोतरी हो सकती है और इन्हें ऑफिस में सीनियर्स की मदद भी मिलेगी।

विवाहित लोगों के लिए ये गोचर मुश्किलों से भरा है। जीवनसाथी संग छोटी छोटी बातों पर झगड़े हो सकते हैं। हालांकि बहुत जल्दी आपको गलती का एहसास हो जाएगा और आप अपने पार्टनर से माफी मांगेंगे। अगर आप घर या वाहन खरीदने की सोच रहे हैं तो मंगल आपको अच्छे परिणाम देंगे। प्रॉपर्टी खरीदने से आपको भविष्य में फायदे होंगे।

मीन राशि

मंगल की स्थिति में बदलाव आपकी राशि के लिए अच्छे परिणाम लेकर आ रहा है। गोचर काल के दौरान आप जो भी काम लेंगे, उसमें सफलता मिलेगी। हालांकि आपको इस वक्त खाने पीने के मामले में सावधानी बरतनी होगी। बाजार के तले भुने चीज खाने से आपके स्वास्थ्य को नुकसान हो सकता है।

मंगल का गोचर पेट के साथ साथ आपकी आंख और दांत संबंधी समस्या भी ला सकता है। हालांकि प्रोफेशनल लोगों की सैलेरी बढ़ेगी  और आय के कुछ नए स्त्रोत खुलेंगे।

Back to top button