राशिफल

Rashifal 23 December: 5 राशियों के लिए फायदेमंद साबित होगा बुधवार का दिन, गुड न्यूज मिल सकती है

हम आपको बुधवार 23 दिसंबर का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशिफल के जरिए भविष्य में होने वाली घटनाओं का आभास होता है। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। हर दिन ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। इस राशिफल में आपको नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा और वैवाहिक व प्रेम जीवन से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा तो पढ़िए Rashifal 23 December 2020

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

अपने मित्रों के माध्यम से आपका ख़ास लोगों से परिचय होगा, जो आगे चलकर फ़ायदेमंद रहेगा। शादीशुदा नवयुवकों को आज अपने ससुराल पक्ष के द्वारा कोई बड़ी आर्थिक सहायता या तोहफा प्राप्त हो सकता है। बिजनेस और नौकरी में कुछ अच्छा होने के इशारे मिल सकते हैं‌। किसी खास मामले को लेकर परिवार से बातचीत हो सकती है। मनोरंजन और ऐशोआराम के साधनों पर ज़रूरत से ज़्यादा ख़र्च न करें।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

स्वास्थ्‍य पर बड़ा व्यय हो सकता है, सावधानी रखें। ऐसे संकेत हैं कि आज के दिन की गई खरीददारी आपके लिए लाभकारी होगी। नौकरीपेशा जातकों का आज काम में ज्यादा मन नहीं लगेगा। आज आप काफी असंतुष्ट महसूस कर सकते हैं। यदि आपको अपने हक की तरक्की नहीं मिल पा रही है तो नौकरी बदलने का विकल्प आपके पास है। शाम को गुड न्यूज मिल सकती हैं। जोखिम व जमानत के कार्य टालें।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

वित्तीय स्थिति में सुधार आएगा लेकिन साथ ही ख़र्चों में भी इज़ाफ़ा होगी। बेकार का वाद-विवाद परिवार में तनाव का माहौल पैदा कर सकता है। वाणी पर नियंत्रण रखें। कुछ जिम्मेदारियां और जरूरी काम आपको निपटाने पड़ सकते हैं। अपने कहे वादे को पूरा करें। पिछले कई दिनों से कोई नया कार्य शुरू करने की योजना बना रहे थे ताे आज का दिन नया कार्य शुरू करने के लिए अच्छा है। लेन-देन में सावधानी रखें।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

आपका स्वभाव में चिड़चिड़ापन हो सकता है। पुराना डूबा हुआ धन मिल सकता है।आज अपने किसी व्यावसायिक मामले को लेकर आप काफी व्यस्त रह सकते हैं। नौकरीपेशा जातकों का दिन कुछ ठीक नहीं रहेगा। आपके कार्यों में विलंब होगा जिससे वरिष्ठ काफी नाराज रहेंगे। प्रतिद्वंद्वी शांत रहेंगे। चोट व रोग से बाधा उत्पन्न हो सकती है। नौकरी से आपको किसी कार्यो लेकर बाहर जाना पड़ सकता है।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

आज के दिन आपकी योजनाओं में आख़िरी पल में बदलाव हो सकते हैं। काम की जगह पर आपको प्रशंसा मिलेगी। पुराने संबंधों को मजबूत करने में सफलता मिलेगी।‌ यात्रा सफल रहेगी। आय के नए स्रोत प्राप्त होंगे। करियर में बदलाव के योग हैं। अपने मित्र की मदद करें। आपकी मेहनत की सराहना की जाएगी। सिर्फ़ अक़्लमंदी से किया गया निवेश ही फलदायी होगा। इसलिए अपनी मेहनत की कमाई सोच-समझ कर लगाएँ।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

परिस्थितियों से मजबूर होकर आपको कुछ बदलाव करने पड़ेंगे। योजना फलीभूत होगी। नए अनुबंध हो सकते हैं। छात्र सफल रहेंगे। व्यवसाय से सम्बद्ध लोग अपने टारगेट को प्राप्त करेंगे। आज आप शिक्षा में लाभ की प्राप्ति करेंगे। किसी बात को लेकर तनाव हो सकता है। घर-बाहर पूछ-परख बढ़ेगी। अपेक्षाकृत कार्य पूर्ण होंगे। आय में वृद्धि होगी। शुभ समाचारों की प्राप्ति से मन हर्षित रहेगा। आज धन का व्यय कुछ ज्यादा ही होगा।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

किसी बुजुर्ग की सेहत चिंता का सबब बनेगी। जीवनसाथी की ओर से आपको नकारात्मक प्रतिक्रिया मिलना संभव है। जैसे ही आप किसी बड़ी गलतफहमी से दूर होंगे आपके प्रिय के साथ चीजें सुचारू हो जाएंगी। दूसरों की मदद करेंगे और इससे आपको खुशी मिलेगी। भले ही आप अपने परिवार को अत्यधिक महत्व देते हैं, लेकिन यह इरादा लंबे समय तक काम करने की आवश्यकता के कारण प्रभावित होगा।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

आय के स्त्रोत आप खोजने में सफल रहेंगे। व्यावसायिक स्थल पर वातावरण अनुकूल रहेगा। पिछले कुछ दिनों से आप अपने कुछ कार्यों को टालते आ रहे थे लेकिन आज आप उन्हें पूरा करने की पूरी कोशिश करेंगे। मुमकिन है आप नए सिरे से शुरुआत करें। ज़रूरत से ज़्यादा सोना आपकी ऊर्जा को ख़त्म कर सकता है। इसलिए पूरे दिन ख़ुद को सक्रिय रखें। किताब पढ़ने से आपका मन शांत दिख सकता है।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

किसी भी व्यक्ति को अपने हाथों से खाना देना आपके लिए शुभ है। किसी लीगल दस्तावेज पर हस्ताक्षर करने समय बरतनी है। आपकी लाइफ में कोई बड़ा बदलाव भी हो सकता है। परेशानियां कम हो सकती हैं‌। अगर आप ब्रोकर या डीलर हैं तो ज्यादा सावधान रहने की जरूरत है। आपको आर्थिक नुकसान हो सकता है। वित्तीय मोर्चे पर चीजें सामान्य रहेंगी क्योंकि आप निवेश की योजना बना सकते हैं।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

हर निवेश को सावधानीपूर्वक अंजाम दें और ग़ैर-ज़रूरी नुक़सान से बचने के लिए उचित सलाह लेने में न हिचकिचाएं। लव लाइफ में मन की बात कहने का शानदार समय है। विवाह का प्रस्ताव रख सकते हैं। धन का आगमन हो सकता है। बच्चे उम्मीदों पर खरे न उतरकर आपको निराश कर सकते हैं। अगर आप अपनी रचनात्मक प्रतिभा को सही तरीक़े से इस्तेमाल करें तो वह काफी फायदेमंद साबित होगी।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

आप किसी बड़ी योजना या घटना में भागीदार होंगे, जिसके लिए आपको सराहना और पुरस्कार मिलेंगे। आज आप अपनी बातों से कुछ लोगों को काफी प्रभावित कर सकते हैं। आपके मन में जो भी बातें घूम रही हैं, उन पर किसी और के साथ सोच-विचार करेंगे, तो फायदा होगा। पिता की सेहत में सुधार देखने को मिलेगा। परिवार के सदस्यों के प्रति आपका नकारात्मक रवैया भाई-बहनों के बीच दरार का एक बड़ा कारण होगा।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज थोड़ा थकान का अनुभव भी हो सकता है। आप भौतिकवाद से सादगी की ओर बढ़ने की सोच रहे हैं। आपके दोस्त और परिवार वाले भी आपमें आए इस बदलाव को देखकर खुश हैं। किसी नई बात, योजना या काम के लिए दिन सही है। मन की चंचलता ठीक होगी। कार्य करने में देरी होगी। शाम को आप किसी मंदिर या धार्मिक स्थल जा सकते हैं। आमदनी के नए रास्ते खुलेंगे। पारिवारिक टैंशन खत्म होगी।

आपने Rashifal 23 December 2020 का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 23 December 2020 का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 23 December 2020 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

यह भी पढ़ें : संकटमोचन मंदिर : हनुमान जी स्वयं हुए थे प्रकट और तुलसी दास जी ने की थी इस मंदिर की स्थापना

Back to top button