विशेष

सुशांत केस में बॉम्बे हाईकोर्ट ने मीडिया को लगाई फटकार, जानकारी लीक करने का CBI पर लगा था आरोप

बॉलीवुड अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मृत्यु की गुत्थी अभी तक सुलझ नहीं पा रही है। लगातार सीबीआई जांच पड़ताल में जुटी हुई है लेकिन इसके बावजूद भी सुशांत मामले में अभी तक कोई भी नतीजा सामने निकलकर नहीं आया है। आपको बता दें कि सुशांत सिंह राजपूत के निधन के पश्चात से ही फैंस अभिनेता को न्याय दिलाने की कोशिश में लगे हुए हैं। लगातार सीबीआई जांच की मांग चल रही थी, आखिर में सुशांत सिंह राजपूत का केस सीबीआई के हाथों में सौंप दिया गया। अब इस केस की जांच सीबीआई के द्वारा की जा रही है परंतु जैसे-जैसे जांच पड़ताल हो रही है, वैसे-वैसे कई नए खुलासे हो रहे हैं, जिसके कारण मामला सुलझने की जगह उलझता ही जा रहा है।

सीबीआई पर भी इस दौरान कई प्रकार के आरोप लगते रहे हैं। सीबीआई के ऊपर केस की जानकारी को लीक करने का आरोप लगा था। जब जांच एजेंसियों ने सुशांत सिंह राजपूत केस की छानबीन आरंभ की, तब उसके पश्चात से ही ऐसे कई आरोप लगे हैं कि सीबीआई ने मीडिया चैनल्स को केस से जुड़ी हुई जानकारी दी है। सुशांत मामले को लेकर तरह-तरह की बातें सुनने को मिल रही है परंतु सीबीआई ने अपने ऊपर लगे इन सभी आरोपों से इनकार कर दिया है। इसी बीच सुशांत मामले में बॉम्बे हाई कोर्ट कर निर्णय भी सामने आया।

न्यूज़ चैनल्स को कोर्ट ने दी हिदायत

सीबीआई अपने ऊपर लगे जानकारी लीक करने के आरोपों से साफ-साफ इंकार कर रही है। सीबीआई को लेकर दायर याचिकाओं पर शुक्रवार के दिन सुनवाई की गई थी। इस सुनवाई में बॉम्बे हाईकोर्ट ने न्यूज़ चैनल्स को हिदायत दी है। सीबीआई का कहना है कि उन्होंने मीडिया या फिर किसी को भी किसी भी प्रकार की जानकारी मुहैया नहीं कराई है। कई न्यूज़ चैनल्स ऐसे हैं जो जांच एजेंसियों के सूत्र के हवाले से खबरें लोगों तक फैला रहे हैं। बॉम्बे हाई कोर्ट में शुक्रवार के दिन हुई सुनवाई के दौरान मुख्य न्यायधीश दीपंकर दत्ता और न्यायमूर्ति जी एस कुलकर्णी की पीठ ने अंतिम बहस में कहा कि मीडिया को सुशांत सिंह राजपूत केस में हद में रह कर ही कवरेज करना चाहिए।

CBI ने जानकारी लीक वाली बात से किया मना

 

सुशांत केस की जांच में जुटी हुई सीबीआई के ऊपर तरह-तरह के आरोप लगाए जा रहे थे हालांकि सीबीआई की तरफ से सॉलीसीटर जनरल अनिल सिंह ने अपनी सफाई में कहा है कि सीबीआई ही नहीं बल्कि सुशांत केस में नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो और प्रवर्तन निदेशालय भी पूरी तरह से अपनी जिम्मेदारी निभा रही है। किसी ने भी किसी भी प्रकार की जानकारी लीक नहीं की है।

सुशांत सिंह राजपूत केस में ड्रग्स व्हाट्सएप चैट मीडिया ने दिखाई थी

अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मृत्यु के पश्चात से ही न्यूज़ चैनल्स पर सुशांत मामले को लेकर बहुत सी खबरें दिखाई जा रही हैं। आपको बता दें कि कुछ न्यूज़ चैनल्स ने सुशांत केस में व्हाट्सएप चैट सामने रखी थी। ड्रग्स व्हाट्सएप चैट को भी मीडिया ने लोगों के समक्ष रखा था, इतना ही नहीं बल्कि कुछ चश्मदीद गवाहों ने भी अपनी तरफ से बड़े-बड़े दावे किए थे लेकिन कोई भी गवाह अभी सामने नहीं आ रहा है।

Back to top button