बॉलीवुड

ऐसे शुरू हुई थी रेखा और मुकेश अग्रवाल की प्रेम कहानी, रिश्ते का हुआ था दुखद अंत

अभिनेत्री रेखा खूबसूरत होने के साथ-साथ बेहतरीन अदाकारा भी हैं। खूबसूरती के मामले में यह आज के जमाने की अभिनेत्रियों को भी मात देती हैं। रेखा ने अपने फिल्मी करियर में बहुत सी फिल्मों में काम किया है। अपने करियर के दौरान उन्होंने कई दमदार रोल किए हैं। जब भी रेखा किसी भी इवेंट पर पहुंचती है तो सारे कैमरे इन्हीं की तरफ मुड़ जाते हैं। इन्होंने अपने करियर में अच्छा खासा मुकाम हासिल किया है, लेकिन अगर हम इनके निजी जीवन के बारे में बात करें तो उनकी पर्सनल लाइफ कुछ ठीक नहीं रही है। आपको बता दें कि 10 अक्टूबर को इनका जन्मदिन आता है और इस दिन यह अपना जन्मदिन मनाती हैं। उनके जन्मदिन के अवसर पर हम आपको उनके और मुकेश अग्रवाल के बारे में जानकारी देने जा रहे हैं।

अभिनेत्री रेखा ने अपने अभिनय कौशल से ज्यादा उन्होंने अपनी निजी जिंदगी से अधिक सुर्खियां बटोरी हैं। इनके अफेयर्स की चर्चा आज भी होती है। रेखा और अमिताभ के अफेयर के बारे में तो आप सभी लोग जानते ही हैं, लेकिन बहुत कम लोगों को इस बात का पता होगा कि रेखा और मुकेश अग्रवाल की शादी हुई थी।

ऐसे हुई थी रेखा की मुकेश अग्रवाल से मुलाकात

आपको बता दें कि अभिनेत्री रेखा और फैशन डिजाइनर बीना रमानी के बीच अच्छी दोस्ती थी। जब रेखा अपने दोस्त के पास मिलने जाती थीं तो उसी दौरान यह अपनी दोस्त बीना रमानी से बात करती थीं कि वह अपनी जिंदगी में अब सेटल होना चाहती हैं। उनको एक ऐसे इंसान की तलाश थी जो उनसे बेहद प्यार करें। रेखा की दोस्त बीना रामानी ने ही उनकी मुलाकात मुकेश अग्रवाल से करवाई थी। रेखा को इन्होंने मुकेश अग्रवाल का नंबर दिया था लेकिन रेखा में अपना नंबर देने से इनकार कर दिया था। उस समय के दौरान लैंडलाइन फोन हुआ करते थे। रेखा मुकेश अग्रवाल से फोन पर बातचीत नहीं करना चाहती थीं। तब बीना रमानी ने रेखा को समझाते हुए कहा कि उसको अपनी जिंदगी में आगे बढ़ना चाहिए।

मुकेश अग्रवाल की सादगी और इमानदारी से रेखा हुईं थीं प्रभावित

कुछ समय बाद रेखा और मुकेश अग्रवाल की थोड़ी सी बात हुआ करती थी। धीरे-धीरे इन दोनों के बीच बातचीत का सिलसिला बढ़ता गया। इन दोनों की मुलाकात पहली बार मुंबई में हुई थी। उस समय के दौरान अभिनेत्री रेखा मुकेश अग्रवाल की सादगी और ईमानदारी से बेहद प्रभावित हो गई थीं, लेकिन मुकेश अग्रवाल पहले से ही रेखा को प्यार करने लगे थे। जब भी रेखा और मुकेश अग्रवाल की मुलाकात होती थी तब मुकेश अग्रवाल रेखा की जमकर तारीफ करते थे।

दोनों का अचानक ही शादी का बन गया प्लान

अभिनेत्री रेखा और मुकेश अग्रवाल लगभग एक महीने तक एक-दूसरे से बातचीत और मुलाकात करते रहे। एक दिन जब मुकेश अग्रवाल रेखा से मिलने गए तो इन्होंने रेखा को प्रपोज किया, जिसके लिए रेखा ने हामी भर दी। अचानक से ही मुकेश ने कहा कि हम शादी करेंगे। वर्ष 1990 में इन्होंने जुहू स्थित एक मंदिर में विवाह कर लिया था। शादी के बाद मुकेश अग्रवाल और रेखा हनीमून के लिए लंदन गए। एक हफ्ते के बाद रेखा को मुकेश का एक अलग ही व्यक्तित्व देखने को मिला था। आपको बता दें कि मुकेश दिल्ली में रहते थे और अभिनेत्री रेखा मुंबई में रहती थीं। मुकेश अग्रवाल से मिलने के लिए रेखा अक्सर दिल्ली जाया करती थीं।

इस तरह हुआ था रेखा और मुकेश के रिश्ते का दुखद अंत

आपको बता दें कि मुकेश अग्रवाल बिजनेसमैन थे। शादी के कुछ महीनों बाद ही मुकेश को अपने बिजनेस में घाटा होने लगा, जिसकी वजह से यह काफी परेशान थे, उधर अभिनेत्री रेखा भी काफी चिंतित थीं। रेखा दिल्ली से मुंबई मुकेश के पास मिलने के लिए आया करती थीं, जो मुकेश को बिल्कुल भी पसंद नहीं था। मुकेश चाहते थे कि रेखा फिल्मों में काम ना करें। खबरों के अनुसार ऐसा बताया जाता है कि मुकेश अग्रवाल लगातार डिप्रेशन के शिकार होते गए, जिसके चलते उन्होंने दवाइयों का सेवन भी शुरू कर दिया। धीरे-धीरे रेखा और मुकेश के बीच बातचीत भी बंद हो गई। विवाह के मात्र 6 महीने ही हुए थे कि रेखा ने तलाक की अर्जी दे दी थी। मुकेश पहले ही बिजनेस में हुए नुकसान को लेकर काफी परेशान थे, उसी बीच शादीशुदा जिंदगी को लेकर यह और डिप्रेशन में आ गए। वर्ष 1990 अक्टूबर के महीने में इन्होंने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली थी।

Back to top button