बॉलीवुड

इंतजार खत्म: फॉरेंसिंक टीम ने CBI को सौंपी फाइनल रिपोर्ट, सुशांत की हत्या पर खुल रह है राज़

14 जून 2020 को सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) ने आत्महत्या की थी या उसकी हत्या हुई थी? इस सवाल का जवाब जल्द ही मिल सकता है। दरअसल सोमवार को हुई एक बैठक में एम्स (AIIMS) की फॉरेंसिंक टीम ने सुशांत केस की निर्णायक निष्कर्ष रिपोर्ट सीबीआई को सौंप दी। यह रिपोर्ट मिलने के बाद अब सीबीआई (CBI) इसका अच्छे से विश्लेषण कर जल्द ही किसी नतीजे पर पहुंच सकती है।

बताते चलें कि केंद्रीय जांच ब्यूरो के अनुरोध पर ही डॉ सुधीर गुप्ता की अध्यक्षता वाली समिति का गठन किया गया था। इसके पीछे उद्देश्य पोस्टमार्टम और विसरा रिपोर्ट का गहन अध्ययन था। दरअसल कुछ दिनों पहले एम्स की फॉरेंसिक टीम ने सुशांत का विसरा टेस्ट किया था। यह टेस्ट ये जानने के लिए हुआ था कि कहीं उनकी मौत में जहर का कोई इस्तेमाल हुआ था या नहीं।

इसके अलावा सुशांत के विसरा टेस्ट में एम्फ़ैटेमिन, कैनबिस, ओपियोड, कोकीन, हेरोइन जैसे ड्रग्स का टेस्ट भी हुआ था। इससे ये पता लग सकेगा कि सुशांत ने सच में कोई ड्रग्स लिया था भी या नहीं। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि इंसान की मौत हो जाने के बाद जब उसका पोस्टमार्टम होता है तो पुलिस विसरल पार्ट जैसे आंत, दिल, किडनी, लीवर जैसे अंगों का सैम्पल निकलवा सकती है। आमतौर पर यह प्रक्रिया (विसरा की जांच) मौत में जहर या ड्रग का शक होने पर की जाती है।

गौरतलब है कि सुशांत सिंह राजपूत की डेड बॉडी 14 जून 2020 को उनके बांद्रा स्थित फ्लैट में पंखे से लटकी हुई मिली थी। उनके कमरे से मुंबई पुलिस को कोई भी सुसाइड नोट नहीं मिला था। वहीं शुरुआती जांच में मुंबई पुलिस ने इसे खुदखुशी का मामला ही बताया था। तब सुशांत की पोस्टमार्टम रिपोर्ट में उनके शरीर पर किसी भी प्रकार के चोट के निशान नहीं मिले थे। लेकिन जब सुशांत के परिवार ने एफआईआर लिखवाई और सीबीआई जांच की मांग उठाई तो मामले ने तूल पकड़ लिया।

हाल ही में सुशांत के वकील ने कहा था कि एक्टर परिवार सीबीआई जांच से संतुष्ट नहीं है। उन्हें लगता है कि यह केस अब गलत दिशा में जा रहा है। इसका फोकस अब बॉलीवुड ड्रग्स पर अधिक हो रहा है। इसके बाद सोमवार को सीबीआई ने भी एक बयान जारी कर कहा था कि हम सुशांत सिंह राजपूत केस में प्रोफेशनल तरीके से काम कर रहे हैं। हर पहलुओं की जांच हो रही है। अभी तक किसी भी पहलू को छोड़ा नहीं गया है।

Back to top button