बॉलीवुड

राजनीति में कब एंट्री करेंगे ‘मजदूरों के मसीहा’ सोनू सूद, अभिनेता ने खुद दिया जवाब

कोरोनावायरस के संक्रमण की वजह से देशभर में जब लॉकडाउन लगा हुआ था और गरीब व बेसहारा मजदूर दो वक्त की रोटी के लिए तरस रहे थे, तो उस वक्त बॉलीवुड अभिनेता सोनू सूद उनके लिए किसी मसीहा की तरह सामने आए थे. सोनू सूद ने न केवल प्रवासी मजदूरों के लिए भोजन-पानी का इंतजाम किया था, बल्कि उन्होंने बहुत से मजदूरों को उनके घर तक पहुंचाने में भी मदद की थी. सोशल मीडिया में भी जो लोग सोनू से मदद की गुहार लगाते हैं, वे उनकी मदद जरुर करते हैं. सोनू सूद आज भी जरूरतमंद लोगों की मदद करने में जुटे हुए हैं.

कुछ दिनों पहले कयास लगाए जा रहे थे कि सोनू सूद राजनीति में प्रवेश कर सकते हैं. ऐसे में सोनू सूद ने खुद इन अफवाहों को खारिज कर दिया है. अभिनेता के मुताबिक उनका राजनीति में आने का फिलहाल कोई प्लान नहीं है. इस बारे में बात करते हुए सोनू सूद ने कहा, “’एक अभिनेता के रूप में मेरे हाथ भरे हुए हैं. इसके अलावा मैं बहुत से चैरिटी का काम कर रहा हूं, जिसमें बहुत ध्यान और समय लगता है. इसलिए, अभी राजनीति की जगह कहीं नहीं है. बेशक, मुझे इसकी जानकारी नहीं है कि आज से 10 साल बाद नियति ने मेरे लिए क्या लिखा है”.

ऐसे आया लोगों को घर पहुंचाने का ख्याल

सोनू सूद ने बताया कि उनके मन में लोगों को उनके घर तक पहुंचाने का ख्याल तब आया, जब वे प्रवासियों को खाना बांट रहे थे. सोनू ने बताया कि इस दौरान उनकी मुलाकात एक ऐसे परिवार से हुई, जिन्हें 10 दिनों का खाना चाहिए था, क्योंकि वे बेंगलुरु के रहने वाले थे और वहां जाने के लिए निकले थे. तब सोनू सूद ने कहा कि वे उन लोगों के लिए परिवहन की व्यवस्था करेंगे, ताकि उन्हें इतनी दूरी चलकर न तय करना पड़े. इसके बाद सोनू सूद हर दिन सैकड़ों लोगों को उनके घर भेजने में कामयाब रहे थे.

इस बारे में बात करते हुए एक्टर ने कहा था, “मैं उस समय 350 लोगों को भेजने का प्रबंधन कर सकता था. वह ट्रिगर पॉइंट था. मुझे एहसास हुआ कि मैं और अधिक लोगों को वापस भेज सकता हूं, जो परिवहन के अभाव में पैदल चलने की योजना बना रहे थे. उसके बाद मैंने पीछे मुड़कर नहीं देखा”. हालांकि इन दिनों जब वे सामाजिक कार्यों में व्यस्त रहे, उनके टेबल पर स्क्रिप्ट्स जमा होती चली गयी. हैरान कर देने वाली बात ये है कि अब अभिनेता को ऐसे-ऐसे रोल ऑफर किये जा रहे हैं, जिसके बारे में उन्होंने कभी सोचा तक नहीं था.

फिल्मों के चुनाव में नहीं करते जल्दबाजी

सोनू सूद मुस्कुराते हुए कहते हैं, “हां, जिस तरह से लोग मुझे देखना और चित्रित करना चाहते हैं, उसे लेकर पूरी धारणा बदल गई है. मैं बदलाव देख सकता हूं और अब सही स्क्रिप्ट चुनने की आवश्यकता है और कुछ जादुई होने वाला है”. अभिनेता के मुताबिक, वे फिल्मों के चुनाव में कभी जल्दबाजी नहीं करते. ऐसे में उन्होंने अपने निर्माताओं से कुछ दिनों का समय मांगा है, ताकि वह अपना पूरा ध्यान चैरिटी पर लगा सकें. सोनू सूद ने कहा, “मेरा यकीन करें, जब मैं यह कहता हूं तो लोगों की मदद करने के लिए जिस तरह की असाधारण संतुष्टि मिलती है, वह उस व्यक्ति की तुलना में बहुत बड़ी होती है, जो 100 करोड़ की फिल्म का हिस्सा बन सकता है”.

अगले हफ्ते शुरू करेंगे ‘पृथ्वीराज’ की शूटिंग

बात करें वर्तमान की तो सोनू सूद साउथ की दो बड़ी फिल्मों की शूटिंग में व्यस्त हैं. वहीं, अगले सप्ताह वे ‘पृथ्वीराज’ की शूटिंग शुरू कर देंगे, जो कि यशराज बैनर की फिल्म है. सोनू को अब सशक्त भूमिकाओं की तलाश है. सोनू कहते हैं, “कुछ बेहद बेहतरीन काम किए जा रहे हैं. ‘कहानी’ में बिल्कुल नया अवतार दिया गया है. ये रोमांचक समय है और दर्शकों को मनोरंजन के पूरी तरह से नए रुपांतरण देखने को मिल रहे हैं. जाहिर है, इसका मतलब यह भी है कि लेखकों, निर्देशकों और अभिनेताओं को अधिक काम मिल रहा है. मुझे खुशी है कि डिजिटल माध्यमों ने ऑडियो-विजुअल मनोरंजन को पूरी तरह से नया आयाम दिया है”.

पढ़ें दुर्घटना में पैर गंवाने वाले शख्स ने सोनू सूद से मांगी मदद, अभिनेता से मिला ऐसा जवाब .

Back to top button