दिलचस्प

शाहीन बाग धरने से प्रसिद्ध हुई बिल्किस दादी ने की मोदी की तारीफ, देश के PM को बताया अपना बेटा

शाहीन बाग की दादी के नाम से प्रसिद्ध बिल्किस बानो ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को आशीर्वाद दिया है और मोदी को अपना बेटा बताया है। हाल ही में टाइम मैग्‍जीन द्वारा विश्‍व की 100 सबसे ताकतवर हस्तियों में बिल्किस बानो का नाम शामिल किया गया है। वहीं इस मैग्‍जीन द्वारा 100 प्रमुख हस्तियों में जगह देने पर इन्होंने अपनी खुशी जाहिर की है और साथ में ही मोदी की जमकर तारीफ भी की। इन्होंने मोदी को अपना बेटा बताते हुए कहा है कि क्‍या हुआ जो मैंने मोदी को जन्‍म नहीं दिया। मेरी बहन ने ही उन्‍हें पैदा किया है। मैं दुआ करती हूं कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की लंबी आयु हो और उन्‍हें तमाम खुशियां नसीब हों।

बिल्किस बानो ने मीडिया के लोगों से बात करते हुए बताया कि वो कभी स्‍कूल नहीं गईं। उन्‍होंने केवल कुरान शरीफ ही पढ़ा है। इनकी आयु 82 वर्षीय की है और ये उत्‍तर प्रदेश के हापुड से ताल्‍लुक रखती है। इन्होंने बताया कि इनके पति का निधन 11 वर्ष पहले हो गया था। अब ये दिल्‍ली के शाहीन बाग में अपनी बहू, पोते-पोतियों और अपनी दो बहनों के साथ रहती हैं। वहीं सबसे ताकतवर हस्तियों में नाम शामिल होने पर इनके बेटे ने कहा कि मैंने कभी नहीं सोचा था कि मां दुनिया में इस तरह से मशहूर हो जाएंगी और पहचानी जाएंगी।

शाहीन बाग के दौरान मिली पहचान

दिसंबर महीने में दिल्ली के शाहीन बाग में नागरिकता संशोधन बिल को लेकर धरना दिया गया था। इस धरने में बिल्किस ने भी हिस्सा लिया था। इस दौरान ये काफी फेमस हो गई थी और इन्हें शाहीन बाग की दादी बिल्किस के नाम से जाना जाने लगा था।

वहीं जिस तरह से ये लंबे समय तक धरना प्रदर्शन देती रही उसके लिए इन्हें टाइम मैग्‍जीन द्वारा विश्‍व के सौ प्रभावशाली लोगों की सूची में जगह दी गई। बिल्किस बानो को टाइम मैग्‍जीन द्वारा चुने जाने पर इनके परिवार वाले  बेहद ही खुश हैं और उनका कहना है कि दुनिया में दादी बिल्किस को पहचान मिल गई है।

गौरतलब है कि टाइम मैग्‍जीन द्वारा हर साल विश्‍व के सौ प्रभावशाली लोगों को चुना जाता है। इस साल जारी की गई सूची में पीएम मोदी, बिल्किस बानो, बॉलीवुड एक्‍टर आयुषमान खुराना, बायोलॉजिस्‍ट रविंद्र गुप्‍ता औप सुंदर पिचाई को जगह दी गई है।

Back to top button