बॉलीवुड

टीवी की इन संस्कारी बहुओं ने निभाया विलेन का रोल, सास-ननद को उंगलियों पर नचाया

सास-बहु का ड्रामा शो देखना लोगों को काफी पसंद होता है। लिहाजा धारावाहिकों में अक्सर यही देखा जाता है कि सास अपनी बहुओं पर जुल्म करती हैं। इसके ठीक उलट कई टीवी धारावाहिक ऐसे हैं, जिसमें सास को बहु के नखरे झेलने पड़ते हैं। इन शातिर और चतुर बहु के चाल से सासू मां का जीना मुश्किल हो जाता है, इनके आगे सास के हर पैंतरे फीके पड़ते हैं। ऐसे में आज हम इस आर्टिकल में टीवी की दुनिया के ऐसे ही तेज-तर्रार और चालाक बहुओं के बारे में बताने जा रहे हैं, जिन्होंने ससुराल में अपनी सास की एक भी नहीं चलने दी और ससुराल में राज किया।

हिना खान

हिना खान

घऱ घर में कोमोलिका के नाम से पहचाने जाने वाली एक्ट्रेस हिना खान ने धारावाहिक कसौटी जिंदगी की में कोमोलिका का बेहतरीन रोल प्ले किया था। याद दिला दें कि कोमोलिका ने ही अनुराग के पूरे परिवार को जाल में फंसा लिया था और अपनी ऊंगली के इशारे पर नचाया था।

आमना शरीफ

आमना शरीफ

हिना खान के बाद इन दिनों आमना शरीफ कोमोलिका के किरदार में हैं। बता दें कि आमना ने कभी हिना खान की कमी नहीं खलने दी है और उन्होंने भी कोमोलिका के तेज तर्ऱार किरदार को बखूबी निभाया है। इस कोमोलिका ने अपने ससुराल में सभी लोगों का जीना मुहाल कर दिया है और अनुराग को अपना बनाने के लिए आए दिन कोई न कोई नया पैंतरा खेलती रहती हैं।

रश्मि देसाई

रश्मि देसाई

बिग बॉस के 13वें सीजन में बतौर कंटेस्टेंट नजर आ चुकीं रश्मि देसाई ने भी नागिन 4 में निगेटिव रोल प्ले किया है। इस धारावाहिक में रश्मि देसाई, शलाका की भूमिका में नजर आई थीं। पहले शलाका अपने ससुराल में काफी मासूम और सीधी साधी बनकर रहती है, लेकिन फिर उसने कई ऐसे चाल चली जिसकी वजह से शलाका के पति का पूरा खानदान खत्म हो गया।

आम्रपाली गुप्ता

आम्रपाली गुप्ता

आम्रपाली गुप्ता ने धारावाहिक बहु बेगम में एक खुंखार विलेन का किरदार निभाया था। इस शो में आम्रपाली भले ही बहु के किरदार में दिखी थीं, लेकिन उसने ससुराल में कई ऐसे खेल खेले जिसकी वजह से ससुराल वालों की हालत खराब हो गई थी।

अनीता हसनंदानी

अनीता हसनंदानी

अनीता हसनंदानी टीवी इंडस्ट्री की मशहूर एक्ट्रेस में से एक हैं। धारावाहिक ये है मोहब्बतें में अनीता ने अपने ससुराल वालों को काफी परेशान किया था। इसके अलावा अनीता ने नागिन 3 में विशाखा का रोल प्ले किया था और अपनी सास और पति की जान ले ली थी।

अदा खान

अदा खान

नागिन 2 में अदा खान ने एक खुंखार बहु का रोल निभाया था। इस धारावाहिक में अदा काली नागिन की भूमिका में दिखी थीं, जो यामिनी के बेटे से शादी कर लेती है। इसके बाद काली नागिन ने अपने ससुराल वालों को खासकर अपनी सास को उंगलियों पर नाचने को मजबूर कर दिया था।

काम्या पंजाबी

काम्या पंजाबी

टीवी धारावाहिक बनूं मैं तेरी दुल्हन में काम्या पंजाबी ने एक तेज-तर्रार और कपटी बहु का रोल प्ले किया था, जो काफी शातिर और बदमाश थी। काम्या का ये निगेटिव रोल आज भी लोगों के जेहन में ताजा है। यही नहीं बल्कि काम्या ने शक्ति अस्तित्व के एहसास की जैसे कई अन्य धारावाहिको में भी अपनी एक्टिंग का दम दिखा चुकी हैं।

चाहत खन्ना

चाहत खन्ना

टीवी की मशहूर अदाकारा चाहत खन्ना ने भी कई टीवी धारावाहिको में निगेटिव रोल प्ले किया है। सीरियल बड़े अच्छे लगते हैं मे चाहत खन्ना का विलेन रोल आज भी लोगों को याद है।

स्मृति खन्ना

स्मृति खन्ना

मेरी आशिकी तुमसे ही में स्मृति खन्ना को निगेटिव रोल में देखा गया था। इस शो में स्मृति एक साइको लड़की के रोल में नजर आई थीं, जो अपने बच्चे के लिए किसी भी हद तक जाने को तैयार रहती है। इस रोल के लिए स्मृति ने खूब सुर्खियां बटोरी थीं।

Back to top button